OFSS Bihar Board Inter Admission 2nd Merit List 2023 Download लिंक जारी : बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन सेकंड मेरिट लिस्ट में अपना नाम केवल इस लिंक से चेक करें

OFSS Bihar Board Inter Admission 2nd Merit List 2023 Download : नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी को बताने जा रहे हैं OFSS Bihar Board Inter Admission 2nd Merit List 2023 Download लिंक जारी कर दिया गया जो भी छात्र-छात्राएं साल 2023 में नामांकन के लिए आवेदन किए थे उन सभी छात्र-छात्राओं का सेकंड मेरिट लिस्ट में नाम चेक करने के लिए आज के आर्टिकल के माध्यम से आपको बताएंगे किस प्रकार से आप घर बैठे चेक करेंगे अपना नाम की किस कॉलेज में आपका नाम आया है।

यदि आप भी काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन सेकंड मेरिट लिस्ट का तो फाइनली आप लोगों का इंतजार जो है आप समाप्त हुआ आज यानी 18th July 2023 को जो सेकंड मेरिट लिस्ट 11:00 बजे को जारी किया जाएगा नीचे दिए हुए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से छात्र-छात्राएं अपना सेकंड मेरिट लिस्ट में नाम चेक कर सकेंगे तो चलिए जानते हैं किस प्रकार से आप अपना नाम चेक करेंगे सेकंड मेरिट लिस्ट में यदि आपका नाम आता है तो कैसे आप अपने कॉलेजों में जाकर नामांकन करवाएंगे कौन कौन से डॉक्यूमेंट लगेगा और भी अन्य जानकारी के माध्यम से आपको बताई जा रही है तो आप सभी इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें।

हालांकि आपको बता दें कि बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन सेकंड मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक करने के लिए बिना पासवर्ड के भी आप चेक कर सकते हैं उसके लिए हमने डायरेक्ट लिंक इस पोस्ट के नीचे दे दिए हैं उस लिंक पर क्लिक करके अपना सेकंड मेरिट लिस्ट में नाम चेक करेंगे।

OFSS Bihar Board Inter Admission 2nd Merit List 2023 : जिन छात्र-छात्राओं का नाम सेकंड मेरिट लिस्ट में आएगा उन सभी छात्र छात्राओं को अपने चयन किए हुए कॉलेज में जाकर नामांकन समय से पहले यानी निर्धारित की हुई तिथि से पहले करवाना अनिवार्य होगा अन्यथा आपको OFSS सिस्टम से हटा दिया जाएगा।

OFSS Bihar Board Inter Admission 2nd Merit List 2023 Download लिंक जारी : बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन सेकंड मेरिट लिस्ट में अपना नाम केवल इस लिंक से चेक करें
OFSS Bihar Board Inter Admission 2nd Merit List 2023 Download लिंक जारी : बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन सेकंड मेरिट लिस्ट में अपना नाम केवल इस लिंक से चेक करें

बिहार बोर्ड इंटर ऐडमिशन सेकंड मेरिट लिस्ट में अपना नाम कैसे चेक करें

बिहार बोर्ड सेकंड मेरिट लिस्ट में नाम चेक करने के लिए सबसे पहले आप नीचे दिए गए सभी स्टेप को फॉलो करें और OFSS Bihar Board Inter Admission 2nd Merit List 2023 में अपना नाम चेक करेंगे।

  • सबसे पहले आप ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • या नहीं तो नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा।
  • जहां पर आप अपना लॉगइन डीटेल्स दर्ज करें।
  • अब आप लॉगिन वाले विकल्प पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने नया डैशबोर्ड आ जाएगा।
  • अब आपको “Offer Letter” वाले विकल्प पर क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने एक नया पीडीएफ डाउनलोड होकर आ जाएगा।
  • कुछ इस प्रकार से आप बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन सेकंड मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक करेंगे।

आशा करते हैं कि आप अपना OFSS Bihar Board Inter Admission 2nd Merit List 2023 में अपना नाम चेक कर लिए होंगे। अगर अब तक नहीं किए हैं तो नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से चेक करेंगे।

बिहार बोर्ड इंटर ऐडमिशन Offer Letter कैसे डाउनलोड करेंगे।

नमस्कार दोस्तों क्या आप भी बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन के लिए आवेदन किए हैं तो आप सभी छात्र छात्राओं को बताना चाहते हैं कि फाइनली बिहार बोर्ड में इंटर एडमिशन के लिए सेकंड मेरिट लिस्ट को ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है जो छात्र-छात्राएं मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक करना चाहते हैं और ऑफर लेटर डाउनलोड करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए सभी स्टेप को फॉलो करें और bihar board inter admission offer letter download करेंगे।

  • सबसे पहले आप ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • या नहीं तो नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा।
  • जहां पर आप अपना लॉगइन डीटेल्स दर्ज करें।
  • अब आप लॉगिन वाले विकल्प पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने नया डैशबोर्ड आ जाएगा।
  • अब आपको “Offer Letter” वाले विकल्प पर क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने एक नया पीडीएफ डाउनलोड होकर आ जाएगा।
  • कुछ इस प्रकार से आप बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन सेकंड मेरिट लिस्ट offer letter download करेंगे।

बिहार बोर्ड इंटर ऐडमिशन में कॉलेज कैसे बदलें

OFSS Bihar Board Inter Admission 2nd Merit List 2023 : नमस्कार दोस्तों क्या आप भी बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन के लिए आवेदन किए थे और सेकंड मेरिट लिस्ट में अगर आपका नाम आ गया है और किसी कारणवश आपको वह कॉलेज पसंद नहीं है और अपना कॉलेज बदलना चाहते हैं या किसी दूसरा कॉलेज में नामांकन लेना चाहते हैं तो आपको बताते चलें कि उसके लिए बिहार बोर्ड ने slide Up का विकल्प दिया है जिससे छात्र छात्राएं किसी और कॉलेज में अपना नामांकन करवा सकते हैं आइए थोड़ा विस्तार पूर्वक जानते हैं आप कैसे किसी और कॉलेज में नामांकन ले सकते हैं यानी आप अपना कॉलेज कैसे बदलेंगे।

OFSS Bihar Board Inter Admission 2nd Merit List 2023 : सबसे पहले छात्र-छात्राओं को बता दें कि जिस कॉलेज में आपका नाम आया हुआ है चाहे वह सेकंड मेरिट लिस्ट हो या सेकंड या थर्ड मेरिट लिस्ट हो उस कॉलेज में आपको अपना नामांकन करवाना आवश्यक होगा उसके बाद आपको स्लाइड अप करने का ऑप्शन दिया जाएगा स्लाइडअप के कुछ दिन बाद यानी अगर आप सेकंड मेरिट लिस्ट में स्लाइडअप किए हैं तो आपका नाम सेकंड मेरिट लिस्ट में आएगा उसके लिए कुछ कंडीशन यानी कि नियम और शर्त लगाए गए हैं

OFSS Bihar Board Inter Admission 2nd Merit List 2023 : आपको बता दें कि अगर आपका नाम सेकंड मेरिट लिस्ट में आ गया है और वह कॉलेज आपको पसंद नहीं है चाहे किसी भी कारणवश हो लेकिन आपको उस कॉलेज में नामांकन करवाना अनिवार्य होगा तो ही आप अपना कॉलेज को बदल सकते हैं आगे अन्यथा आपका कॉलेज नहीं बदला जाएगा। यानी आपको एडमिशन करवाना सबसे पहले अनिवार्य है उसके बाद आप स्लाइडअप कर सकते हैं स्लाइडअप होने के बाद ही आपका किसी और कॉलेज में नामांकन होगा।

बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन मेरिट लिस्ट में नाम आ जाए तो एडमिशन लेना अनिवार्य है क्या जानिए

OFSS Bihar Board Inter Admission 2nd Merit List 2023 : नमस्कार दोस्तों आप सभी छात्र छात्राओं को बताते चलें कि जो भी छात्र-छात्राएं बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन के लिए आवेदन किए थे आपका नाम सेकंड मेरिट लिस्ट या सेकंड ईयर थर्ड मेरिट लिस्ट में आ गया है तो आपको अपना एडमिशन करवाना अनिवार्य है अन्यथा बिहार बोर्ड की ओर से आपको OFSS पोर्टल से हटा दिया जाएगा यानी आपका नामांकन या आवेदन रद्द कर दिया जाएगा।

बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन के कॉलेजों में नामांकन के समय लगने वाले आवश्यक दस्तावेज

  1. सेकंड मेरिट लिस्ट ‌(Offer Letter/ Intimation Letter)
  2. सामान्य आवेदन पत्र (Receiving)
  3. कक्षा दसवीं का मार्कशीट
  4. विद्यालय परित्याग प्रमाण पत्र (TC)
  5. जाति प्रमाण पत्र
  6. पासपोर्ट साइज फोटो 5

बिहार बोर्ड इंटर ऐडमिशन के लिए मेरिट लिस्ट जारी कर दिया गया है जो भी छात्र छात्राएं अपना मेरिट लिस्ट चेक करना चाहते हैं नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से अपना मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक करेंगे। छात्र-छात्राओं का मेरिट लिस्ट में नाम आया हुआ है वह छात्र-छात्राएं अपने संबंधित यानी चयनित किए हुए कॉलेज में दिनांक 18th जुलाई 2023 से लेकर 24th जुलाई 2023 तक नामांकन करवाएंगे।

बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन सेकंड मेरिट लिस्ट में नाम नहीं आया तो क्या करेंगे

OFSS Bihar Board Inter Admission 2nd Merit List 2023 : नमस्कार दोस्तों जिन छात्र-छात्राओं का बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन सेकंड मेरिट लिस्ट में नाम नहीं आया हुआ है तो आप सभी छात्र छात्राओं को बताते चलें कि आप लोगों को किसी प्रकार का कोई भी टेंशन नहीं लेना है यानी घबराने की कोई जरूरत नहीं है बिहार बोर्ड सेकंड मेरिट लिस्ट भी जारी करेगा उसमें आपका नाम आ सकता है उसके लिए आपको इंतजार करना है

OFSS Bihar Board Inter Admission 2nd Merit List 2023 : बिहार बोर्ड अब तक 3rd मेरिट लिस्ट को लेकर कोई भी विज्ञापन यानी ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है जैसे ही जारी किया जाता है हमारी इस वेबसाइट पर इसकी जानकारी दे दी जाएगी नीचे दिए कि सोशल मीडिया लिंक से हमारे साथ जुड़े रहे लेटेस्ट अपडेट के लिए।

बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन सेकंड मेरिट लिस्ट बिना पासवर्ड का कैसे देखें?

नमस्कार दोस्तों क्या आपके पास भी बिहार बोर्ड इंटर ऐडमिशन यानी ओएफएसएस पोर्टल लोगिन करने का पासवर्ड नहीं है और अपना नाम सेकंड मेरिट लिस्ट में चेक करना चाहते हैं तो आप सभी को बता दे कि बिहार बोर्ड उन सभी छात्र छात्राओं के लिए भी एक नया लिंक जारी करता है जिसके माध्यम से यानी कि बिना पासवर्ड का आप OFSS Bihar Board Inter Admission 2nd Merit List 2023 में अपना नाम चेक कर सकते हैं। OFSS Bihar Board Inter Admission 2nd Merit List 2023

  • सबसे पहले आप ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • या नहीं तो नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने एक नया पीस खुलेगा।
  • जहां आप अपना बार कोड नंबर यानी एप्लीकेशन नंबर दर्ज करें।
  • अब आप अपना मोबाइल नंबर भी दर्ज करेंगे।
  • अब अंत में सम्मिट वाले विकल्प पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन सेकंड मेरिट लिस्ट आ जाएगा।
  • जिसका आप प्रिंटआउट पीडीएफ फॉर्मेट में डाउनलोड कर सकते हैं।

कुछ इस प्रकार से आप बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन सेकंड मेरिट लिस्ट में बिना पासवर्ड के सेकंड मेरिट लिस्ट को चेक कर सकते हैं।

OFSS Bihar Board Inter Admission 2nd Merit List 2023 – Important Link
Join Telegram Group Join WhatsApp Group
2nd Merit list Admission Last Date 18th July to 24th July 2023
Student Login (Download 2nd Merit List) Click Here
Without Password 2nd Merit List Check Click Here
Download 2nd Cut Off List  Coming Soon
Download 2nd Merit List Notice Click Here
Official Website Click Here
FAQ’S OFSS Bihar Board Inter Admission 2nd Merit List 2023
Q1. OFSS Bihar Board Inter Admission 2nd Merit List 2023 Check Kaise Kare?
Ans- मेरिट लिस्ट में नाम चेक करने के लिए ऊपर दिए गए सभी स्टेप को फॉलो करें और अपना नाम सेकंड मेरिट लिस्ट में चेक करेंगे।
Q2. Bihar Board 11th Admission 2nd Merit List Kaise Dekhe?
Ans- सेकंड मेरिट लिस्ट में अपना नाम देखने के लिए OFSS की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *