Online Bihar Jamin Ka Kewala Kaise Nikale 2024 : जमीन सर्वे के बाद जमीन का PDF केवाला ऑनलाइन तुरंत निकाले, जाने कैसे

Online Bihar Jamin Ka Kewala Kaise Nikale 2024 : क्या आप लोग भी बिहार के रहने वाले नागरिक हैं तो आप लोगों को अच्छे से मालूम होना चाहिए कि बिहार में जमीन सर्वे के कार्य को शुरू किया जा चुका है तो आप लोग आज की इस पोस्ट में Online Bihar Jamin Ka Kewala Kaise Nikale 2024 के बारे में पूरी विस्तार से जानकारी प्रदान करेंगे जो कि हम आप लोगों को बताना चाहूंगा कि आप लोग अपने दादा परदादा या कितने भी पुराने जमीन का बहुत ही आसानी से PDF KEWALA ऑनलाइन तुरंत निकाल सकेंगे।

और यह निकालने के लिए पूरी प्रक्रिया के संपूर्ण जानकारी आप लोग आज के इस पोस्ट की सहायता से अध्ययन करेंगे जो कि आप सभी को हम बताना चाहूंगा कि आप लोग आज के इस पोस्ट में बिहार जमीन का केवाला निकालने के दो तरीका की जानकारी प्रदान करेंगे तो इसके लिए आप लोग इस आर्टिकल को जरूर अंत तक अध्ययन करेंगे तथा आप लोगों को बताना चाहूंगा कि सभी बिहार के नागरिक लोग यह बहुत ही आसानी से ऑनलाइन स्मार्टफोन की सहायता से निकाल लेंगे।

Online Bihar Jamin Ka Kewala Kaise Nikale 2024 : जमीन सर्वे के बाद जमीन का PDF केवाला ऑनलाइन तुरंत निकाले, जाने कैसे
Online Bihar Jamin Ka Kewala Kaise Nikale 2024 : जमीन सर्वे के बाद जमीन का PDF केवाला ऑनलाइन तुरंत निकाले, जाने कैसे

Online Bihar Jamin Ka Kewala Kaise Nikale 2024 Full Details

Online Bihar Jamin Ka Kewala Kaise Nikale 2024 के बारे में पूरी डिटेल आप लोग आज की इस पोस्ट की सहायता से अध्ययन करेंगे तथा हम आप लोगों को बताना चाहूंगा कि यह निकालने के लिए आप लोग 600 रुपया भुगतान करेंगे और केवल बिहार के नागरिक ही निकाल सकते हैं क्योंकि बिहार के नागरिक को ही हम इस आर्टिकल में बताने वाले हैं जो कि आप लोगों को बताना चाहूंगा कि आप लोग का कितनी भी पुराने से पुराने जमीन हो तो आप लोग आसानी से आर्टिकल को अंत तक अध्ययन करके केेवाला निकाल सकते हैं।

तथा हम आप सभी लोगों को बताना चाहूंगा Online Bihar Jamin Ka Kewala Kaise Nikale 2024 के अंतर्गत यह निकलने वाला डायरेक्ट लिंक आप लोग आर्टिकल के अंत में प्राप्त करेंगे और निकालने की संपूर्ण जानकारी आप लोग इस आर्टिकल में नीचे अध्ययन करेंगे तो इसके बारे में संपूर्ण जानकारी नीचे आप स्टेप बाय स्टेप ग्रहण करें।

Quick Step Online Bihar Jamin Ka Kewala Kaise Nikale

  • आप सभी को बताना चाहूंगा कि बिहार जमीन केवाला ऑनलाइन निकालने के लिए आप लोग सबसे पहले निबंधन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर डायरेक्ट लिंक के माध्यम से प्रवेश करेंगे।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर प्रवेश करने के बाद आप लोग अपने मोबाइल स्क्रीन पर कुछ ऐसा पेज देखेंगे जो कि वह PAGE आप लोग नीचे देख पा रहे होंगे।

Online Bihar Jamin Ka Kewala Kaise Nikale

  • ऑनलाइन अभीप्रमाणित लिपि के विकल्प पर अब आप लोग सफलता पूर्वक क्लिक करेंगे बहुत सारे ऑप्शन में से।
  • इस विकल्प पर क्लिक करने के बाद आप सभी को बताना चाहूंगा कि अब आप सभी लोग यूजर साइन अप के विकल्प पर सफलतापूर्वक क्लिक करेंगे।
  • इस विकल्प पर क्लिक करने के बाद आप लोग रजिस्ट्रेशन करने वाला पेज पर प्रवेश करेंगे।
  • जो कि आपको बताना चाहूंगा रजिस्ट्रेशन करने वाला पेज में सभी जानकारी को दर्ज करके आप लोग रजिस्ट्रेशन संपन्न करेंगे।
  • रजिस्ट्रेशन पूरी हो जाने के बाद आप सभी को आप बताना चाहूंगा कि आप लोग अब लॉगिन आईडी और पासवर्ड की सहायता से सफलतापूर्वक पोर्टल पर LOGIN करेंगे।
  • पोर्टल पर लोगिन करने के बाद अब आप लोग डॉक्युमेंट सर्च के विकल्प पर क्लिक करेंगे।
  • इस विकल्प पर क्लिक करने के बाद आप लोग एक नया पेज पर प्रवेश करेंगे जो कि नया पेज में मांगे जाने वाली सभी जानकारी को अब तक सफलतापूर्वक दर्ज करेंगे।
  • सभी जानकारी को दर्ज कर देने के बाद आप लोग फिर SEARCH के विकल्प पर क्लिक करेंगे।
  • अब आप लोग एक नए पेज पर प्रवेश करेंगे जिसमें सभी जमीन की जानकारी आप लोग चेक करेंगे तथा केवाला निकालने के लिए आप सभी लोग व्यू डिटेल के विकल्प पर क्लिक करेंगे।
  • इस विकल्प पर क्लिक कर देने के बाद अब आप लोग मेक पेमेंट के विकल्प पर क्लिक करेंगे और सफलतापूर्वक ऑनलाइन ₹600 का भुगतान करेंगे।
  • फिर आप लोग डाउनलोड कॉपी के विकल्प पर क्लिक करेंगे।
  • उसके बाद आपके स्मार्टफोन में आपकी जमीन की केवाला सफलतापूर्वक डाउनलोड हो जाएगा।

Bihar Udyami Yojana Final List 2024 PDF Download (Released) : बिहार उद्यमी योजना की फाइनल लिस्ट हुआ जारी, तुरंत करें अपना नाम चेक

Online Bihar Jamin Ka Kewala Kaise Nikale – Link

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Direct Online Download Link SIGN UP || LOGIN DOWNLOAD
Home Page Latest Jobs

आवश्यक सूचना :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम अब तक सबसे पहले इस Website के माध्यम से पहुंचाते रहेंगे www.studyexam399.com, तो आप हमारे Website को फॉलो करना ना भूलें।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरूर करें।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद….

नीचे दिए गए सोशल मीडिया के आइकन पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते हैं जिस से आने वाली नई योजनाओं की जानकारी आप तक पहुंच सके।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Loan Apply  Tech Knowledge 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top