ICDS Anganwadi Vacancy 2023 : आंगनबाड़ी में निकली 52000 पदों पर भर्ती, इस दिन से आवेदन होंगे शुरू New Direct Best लिंक

ICDS Anganwadi Vacancy 2023 : यदि आप भी आंगनबाड़ी भर्ती 2023 का काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं तो अब आप लोगों के लिए काफी अच्छी खबर है किस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी को बताएंगे कि आंगनबाड़ी भर्ती के लिए कैसे आवेदन कर सकते हैं जिसकी संपूर्ण जानकारी यहां बताई जाएगी तो आप सभी शक्ल के अंत तक बने रहें।

आप सभी को बता दें कि आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक आंगनबाड़ी नई भर्ती जो है निकाल दी गई है इसके लिए 52000 पदों पर आवेदन दसवीं पास विद्यार्थी या 12वीं पास विद्यार्थी करेंगे यदि आप इच्छुक हैं इस भर्ती हेतु तो आज की इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें इसमें आपको आवेदन करने को लेकर कौन कौन से डॉक्यूमेंट या आंगनबाड़ी से संबंधित और भी अन्य जानकारी सारी चीज बताई गई है तो आप सभी इस आर्टिकल को पढ़े और अपने सभी मित्रों के साथ शेयर करें।

ICDS Anganwadi Vacancy 2023 : आंगनबाड़ी में निकली 52000 पदों पर भर्ती, इस दिन से आवेदन होंगे शुरू New Direct Best लिंक
ICDS Anganwadi Vacancy 2023 : आंगनबाड़ी में निकली 52000 पदों पर भर्ती, इस दिन से आवेदन होंगे शुरू New Direct Best लिंक

आंगनवाड़ी में नई भर्ती कब तक आएगी?

यदि आप लोग आंगनबाड़ी नई भर्ती को लेकर इंतजार कर रहे हैं तो अब आप लोग इंतजार नहीं करें क्योंकि अब आप लोगों का इंतजार समाप्त हुआ। इसके लिए आप सभी ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं इसकी संपूर्ण जानकारी बताई गई है और साथ ही महत्वपूर्ण लिंक दिया भी गया है यहां पर इसके माध्यम से आप कैसे आवेदन करेंगे ICDS Anganwadi Vacancy 2023 के लिए आंगनबाड़ी नई भर्ती को लेकर किस प्रकार से आवेदन होगा आइए हम इसकी भी जानकारी जानते हैं।

आंगनवाड़ी नई भर्ती हेतु आयु सीमा

ICDS Anganwadi Vacancy 2023 : आंगनबाड़ी में जो भर्ती निकाली गई है इसके लिए आयु सीमा की बात की जाए तो कम से कम जो है 18 वर्ष से लेकर 35 वर्ष के सभी उम्मीदवार आंगनबाड़ी नई भर्ती हेतु आवेदन कर सकते हैं यदि आप इस नई भर्ती में आवेदन करने के लिए सोच रहे हैं तो आपकी आयु 18 वर्ष से 35 वर्ष अगर है तो नीचे दिए हुए सभी स्टाफ को जानते हुए काफी आसान तरीके से घर बैठे ICDS Anganwadi Vacancy 2023 के लिए घर बैठे ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे।

आंगनबाड़ी नई भर्ती हेतु शैक्षणिक योग्यता

यदि आपके भी मन में सवाल है कि नई भर्ती हेतु क्या शैक्षणिक योग्यता रखी गई है तो आप सभी को बता दें कि इस भर्ती हेतु उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास और 12वीं पास होना अनिवार्य है तभी आप इस भर्ती हेतु आवेदन कर सकेंगे।

आपकी भी मन में कोई सवाल है इस आंगनबाड़ी भर्ती में अपना करियर बनाना है तो आप को कम से कम 10 वीं पास होना अनिवार्य है अधिक से अधिक स्नातक डिग्री होना चाहिए कई पदों पर दसवीं पास भर्ती है तो कई पदों पर स्नातक पास भी भर्ती निकाली गई है तो वह किस पद के लिए आवेदन कर रहे हैं उस पर निर्भर करता है तो आप सभी शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें।

आंगनबाड़ी नई भर्ती हेतु जरूरी कागजात

आंगनबाड़ी भर्ती हेतु आवेदन करने के लिए सोच रहे हैं तो आपके पास कुछ जरूरी ICDS Anganwadi Vacancy 2023 के लिए आवेदन करते समय होना अनिवार्य है।

  • आधार कार्ड
  • बैंक पासबुक
  • मोबाइल नंबर
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • मूल निवास प्रमाण पत्र
  • जाति प्रमाण पत्र
  • आय प्रमाण पत्र
  • दसवीं मार्कशीट
  • इंटर का मार्कशीट

ऊपर दिए हुए सभी डॉक्यूमेंट आपके पास होना अनिवार्य है तभी आप इस भर्ती हेतु आवेदन कर सकेंगे।

ICDS Anganwadi Vacancy 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

आंगनबाड़ी नई भर्ती हेतु यदि आपको ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन करने के लिए सोच रहे हैं तो आप सभी को नीचे दिए हुए सभी स्टेट को फॉलो करके काफी आसान तरीके से आवेदन कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आप ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं?
  • या नहीं तो नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से क्लिक करें
  • उस लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने एक नया पेज खुलेगा।
  • फिर आप अपना सभी पर्सनल डिटेल दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • अब आपसे अगला पेज डॉक्यूमेंट अपलोड करने के लिए कहा जाएगा जिसे स्कैन कर अपलोड करेंगें।
  • उसके बाद अब आपसे फाइनल सबमिट के लिए बोला जाएगा टर्न्स एंड कंडीशन एक्सेप्ट कर फाइनल सबमिट वाले विकल्प पर क्लिक कर दें।
  • अब आपकी स्क्रीन पर आपका रिसीविंग देखने को मिल जाएगा।
  • जिसका आप सभी प्रिंटआउट अपने पास निकालकर सुरक्षित जरूर रख लें।

अतः कुछ इस प्रकार से ICDS Anganwadi Vacancy 2023‌ के लिए आवेदन किए जाएंगे यदि आप अभी तक आवेदन नहीं किए हैं तो आज ही नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करके आसान तरीके से तब आप आवेदन कर सकते हैं।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Online Apply Click Here
Download Notification Coming Soon
Official Website Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *