Bihar Police Constable Bhartii 2023 : आखरी मौका जल्द करें आवेदन 12वीं पास के लिए पुलिस बनने का सुनहरा मौका, यहां से करें आवेदन New Direct Best लिंक

Bihar Police Constable Bhartii 2023 : यदि आप बिहार पुलिस में अपना करियर बनाने के लिए सोच रहे हैं. तो आपके लिए काफी अच्छा मौका है जी हां अब बिहार पुलिस ने नई भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन वर्तमान समय में हो रहा है. यदि आप इस आवेदन के लिए छूट जाते हैं तो आप फिर बाद में पस्त आएगा. तो इसीलिए जल्द से जल्द चाहते हैं अपना करने की इच्छा है तो जल्द से जल्द Bihar Police Constable Bhartii 2023 के लिए नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से आवेदन करें।

आप सभी को बताते चले कि बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने की तिथि काफी नजदीक आ गई है इसके लिए काफी कम समय बचा हुआ है जल्द से जल्द इस भर्ती के लिए जो भी छात्र-छात्राएं आवेदन करना चाहते हैं आज ही आवेदन करें।

बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए यदि आप आवेदन करने के लिए सोच रहे हैं हम तो हमने इस आर्टिकल में आपको संपूर्ण जानकारी बतलाया है क्या आवेदन कैसे करें घर बैठे अपने मोबाइल के माध्यम से या आवेदन में कितना चार्ज लगेगा आवेदन में कौन कौन से डॉक्यूमेंट लगेगा इन सभी के बारे में विस्तार पूर्वक इस आर्टिकल में बताई गई है तो जरूर पढ़ें।

Bihar Police Constable Bhartii 2023 : आखरी मौका जल्द करें आवेदन 12वीं पास के लिए पुलिस बनने का सुनहरा मौका, यहां से करें आवेदन New Direct Best लिंक
Bihar Police Constable Bhartii 2023 : आखरी मौका जल्द करें आवेदन 12वीं पास के लिए पुलिस बनने का सुनहरा मौका, यहां से करें आवेदन New Direct Best लिंक

Bihar Police Constable Bhartii 2023- Overview

Name of Post Bihar Police Constable Bhartii 2023
Department Name CSBC (Biahr Police)
Total Post 21391
Application Last Date 20th July 2023
Official Website csbc.bih.nic.in

बिहार पुलिस नई भर्ती हेतु आवेदन करने की अंतिम तिथि नजदीकी

नमस्कार साथियों आप सभी को बता दें कि यदि आप 12वीं पास हो चुके हैं तो आपके लिए काफी अच्छी नौकरी बिहार में निकल कर आ रही है जी हां यदि आप सोच रहे हैं बिहार पुलिस में अपना करियर बनाने के लिए तो उन सभी के लिए काफी अच्छी खबर है और अंतिम मौका भी है क्योंकि आवेदन करने की अंतिम तिथि जो है 20 जुलाई 2023 तक निर्धारित की गई है इससे पहले आपको जो है आवेदन ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से करना होगा।

जो भी विद्यार्थी 20 जुलाई 2023 से पहले आवेदन करते हैं या 20 जुलाई 2023 तक आवेदन करते हैं उन्हीं का आवेदन जो है स्वीकार किया जाएगा इसके पश्चात यदि कोई विद्यार्थी छूट जाते हैं तो फिर आपका आवेदन नहीं ऑनलाइन ना ऑफलाइन किसी भी प्रकार से स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Bihar Police Constable Bhartii 2023 शैक्षणिक योग्यता

यदि आप बिहार पुलिस नई भर्ती हेतु आवेदन करने के लिए सोच रहे हैं तो इसके लिए शैक्षणिक योग्यता काफी कम रखी गई है आपको बता दें कि शैक्षणिक योग्यता कम से कम आप को 12वीं पास यानी इंटरमीडिएट पास होना अनिवार्य है तभी आप इस भर्ती हेतु आवेदन कर सकते हैं।

Bihar Police Constable Bhartii 2023 आयु सीमा

बिहार पुलिस मध निषेध सिपाही भर्ती हेतु यदि आयु सीमा की बात की जाए तो न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष रखी गई है और अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष तक निर्धारित की गई है इससे अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड कर पढ़ें।

बिहार पुलिस मध निषेध सिपाही भर्ती हेतु आवेदन शुल्क कितना लगेगा?

  • UR/ EWS/ EBC/ BC :- Rs.675/-
  • SC/ ST/ All Female: Rs.180/-

बिहार पुलिस मध्य निषेध सिपाही भर्ती हेतु ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कैसे करें?

Bihar Police Constable Bhartii 2023 के लिए यदि आप आवेदन करना नहीं जानते हैं तो नीचे दिए हुए सभी स्टेट को फॉलो करके काफी आसान तरीके से घर बैठे आवेदन कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आप ऑफिसियल वेबसाइट पर जाएं।
  • जा नहीं तो नीचे दिए हुए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर दें।
  • अब आपके सामने रजिस्ट्रेशन पेज खुल कर आ जाएगा।
  • नानी गई सभी जानकारी दर्ज करके रजिस्ट्रेशन कंप्लीट करेंगे।
  • अब आपकी स्क्रीन पर पेमेंट का ऑफर आ जाएगा।
  • अब आप इमेज को सक्सेसफुली कंप्लीट करेंगे login to continue वाले ऑप्शन पर क्लिक करेंगे।
  • अब आपके सामने आवेदन फॉर्म कोलकाता जाएगा जिसमें मांगी गई सभी जानकारी दर्ज करें।
  • उसके बाद नेक्स्ट बटन पर क्लिक करें।
  • अब आपसे डॉक्यूमेंट मांगा जाएगा तो सभी जरूरी लोगों में फोटो और सिग्नेचर साथ में स्कैन करके अपलोड करेंगे।
  • अब आपसे फाइनल सबमिट के लिए कहा जाएगा जिस पर क्लिक करके आप अपने आवेदन को फाइनल सबमिट करेंगे।
  • उसके बाद आपके स्क्रीन पर रिसीविंग देखने को मिल जाएगा इसका प्रिंटआउट अपने पास रक्षित जरूर रखें लें।

अतः कुछ इस प्रकार Bihar Police Constable Bhartii 2023 के लिए काफी आसान तरीके से घर बैठे आवेदन कर सकेंगे यदि आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो अब आपके पास काफी कम समय बचा है जितना जल्द हो सके उतना जल्दी तुरंत आवेदन करें।

Bihar Police Constable Bhartii 2023 – Link
Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Online Apply Click Here || Link 1
Application Status Check Click Here
Download Notification Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *