All India Anganwadi Bharti 2023 : आंगनवाड़ी सेविका सहायिका के पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास यहां से करें आवेदन New Direct Best लिंक

All India Anganwadi Bharti 2023 : नमस्कार दोस्तों आप सभी को इस आर्टिकल के माध्यम से बताने जा रहे हैं आखिर आप लोग कैसे हैं आंगनबाड़ी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करेंगे आपको बता दे आंगनवाड़ी नई भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है आप सभी कर रहे थे अब आप लोगों को इंतजार नहीं करना होगा इसके लिए जल्द आवेदन भी शुरू किए जाएंगे, तो आइए जानते हैं किस प्रकार से आप आवेदन करेंगे आवेदन करने का क्या प्रक्रिया है इन सभी के बारे में विस्तार पूर्वक इस आर्टिकल में बताएंगे।

आप सभी को बता दें कि All India Anganwadi Bharti 2023 के लिए साइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं क्योंकि आंगनवाड़ी में भर्ती निकाली गई है उसके लिए सबसे पहले आप ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से ही आवेदन कर सकते हैं क्योंकि आंगनबाड़ी भर्ती जो निकाली जाती है अब डिजिटल के माध्यम से आवेदन स्वीकार किया जाता है। All India Anganwadi Bharti 2023 के लिए यदि आप आवेदन करना चाहते हैं तो सभी महत्वपूर्ण लिंक ने नीचे दे दिए हैं उस लिंक के माध्यम से आप सभी आवेदन कर सकेंगे।

All India Anganwadi Bharti 2023 : आंगनवाड़ी सेविका सहायिका के पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास यहां से करें आवेदन New Direct Best लिंक
All India Anganwadi Bharti 2023 : आंगनवाड़ी सेविका सहायिका के पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास यहां से करें आवेदन New Direct Best लिंक

आंगनबाड़ी नई भर्ती के लिए आवेदन कब से होगा?

मिली जानकारी के अनुसार आप सभी को बता दें कि All India Anganwadi Bharti 2023 के लिए आंगनवाड़ी में आने वाले महा से ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन किए जा सकते हैं आपको बता दे पूरे ऑल ओवर इंडिया में यह भर्ती निकाली गई हैं अगर आप भी इस में अपना करियर बनाने के लिए सोच रहे हैं तो आप सभी के लिए काफी शानदार मौका है।

क्योंकि आंगनबाड़ी भर्ती के लिए ऑल ओवर इंडिया में ऑनलाइन यानी डिजिटल के माध्यम से आवेदन स्वीकार किए जाएंगे इसके लिए ऑफिशियल वेबसाइट का लिंक हमने इस आर्टिकल में नीचे दे दिया वहां पर से भी आप पूरी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। आप सभी को हम इस आर्टिकल में संपूर्ण जानकारी बताने वाले हैं तो आप सभी इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़े हैं क्योंकि आवेदन से संबंधित संपूर्ण जानकारी और आवेदन कैसे होगा आवेदन का क्या प्रक्रिया है इन सभी के बारे में यहां बताई गई है।

आंगनवाड़ी में कितने पदों पर भर्ती निकाली गई है?

आप सभी को बता दें कि यदि आप अपना करियर आंगनवाड़ी में बनाने के लिए सोच रहे हैं तो आप सभी के लिए All India Anganwadi Bharti 2023 के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है जिसके अंतर्गत आपको आंगनवाड़ी में लगभग 53000 से भी ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली गई है इसके लिए सभी आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से लिया जाएगा क्योंकि आप सभी का आवेदन डिजिटल के माध्यम से लिया जाएगा।

जिसकी सूचना जो है ऑफिशियल वेबसाइट या ऑफिशल नोटिस के माध्यम से दिया गया है आप सभी को बताते चलें कि आंगनवाड़ी में नई भर्ती हेतु All India Anganwadi Bharti 2023 को लेकर संपूर्ण जानकारी यहां बताया गया है साथ ही साथ आवेदन कैसे करें आवेदन करते समय कौन कौन से डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होगी इन सभी की जानकारी बताई गई है तो आप सभी इस आर्टिकल को ध्यान पूर्वक देखें और पढ़े और आंगनवाड़ी में आवेदन करें।

आंगनवाड़ी नई भर्ती हेतु आयु सीमा?

आप सभी को बता दें कि आंगनवाड़ी नई भर्ती के लिए यदि आप आवेदन करने के लिए जा रहे हैं तो आपकी आयु सीमा की बारे में बात करें तो कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष से अधिक होना चाहिए या नहीं तो ज्यादा से ज्यादा 35 वर्ष से कम होना चाहिए तभी आप इस भर्ती हेतु ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे

आप सभी को बता दें कि आंगनबाड़ी नई भर्ती के लिए सारी प्रक्रिया ऑनलाइन कर दी गई है All India Anganwadi Bharti 2023 के लिए ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन स्वीकार किए जाएंगे तो आप सभी को इस आर्टिकल में हमने संपूर्ण जानकारी यहां बताई है तो जिसे आप ध्यान पूर्वक देखें और आंगनवाड़ी नई भर्ती के लिए आवेदन करेंगे।

आंगनवाड़ी नई भर्ती हेतु शैक्षणिक योग्यता?

आप सभी को बताते चले कि यदि आप आंगनवाड़ी भर्ती में आवेदन करने के लिए सोच रहे हैं तो कम से कम जो है दशमी या नहीं तो आठवीं पास होना अनिवार्य है और अधिक से अधिक आसमां तक डिग्री पास होना चाहिए तभी आप जो है आंगनवाड़ी में आवेदन कर सकते हैं।

आंगनवाड़ी में कई अलग-अलग पदों पर भर्ती निकाली गई है तो सबके लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता है तो आप ऑफिशल नोटिफिकेशन से अधिक जानकारी प्राप्त करें।

आंगनवाड़ी में नई भर्ती हेतु आवेदन के लिए आवेदन शुल्क?

यदि आप जानना चाहते हैं कि All India Anganwadi Bharti 2023 के लिए जो नई भर्ती निकाली गई है उसमें आवेदन शुल्क कितना लगेगा तो आप सभी को बता दें इसके लिए जो है कोई भी आवेदन शुल्क नहीं लगेगा या आवेदन बिल्कुल फ्री ऑनलाइन के माध्यम से होगा।

आंगनबाड़ी नई भर्ती हेतु कौन-कौन से जरूरी कागजात लगेंगे?

यदि आप जानना चाहते हैं आंगनबाड़ी नई भर्ती हेतु ऑनलाइन के माध्यम से कौन-कौन से जरूरी कागजात लगने वाले हैं जो कि निम्न प्रकार से हैं।

  • आधार कार्ड
  • मोबाइल नंबर
  • बैंक पासबुक
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • मूल प्रमाण पत्र
  • आय प्रमाण पत्र
  • जाति प्रमाण पत्र
  • राशन कार्ड
  • दसवीं का मार्कशीट
  • इंटर का मार्कशीट

ऊपर दिए हुए सभी डॉक्यूमेंट आपके पास होना चाहिए तभी आप जो है आंगनवाड़ी नई भर्ती हेतु काफी आसान तरीके से ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

आंगनबाड़ी में नई भर्ती हेतु ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कैसे करें?

यदि आपको आंगनबाड़ी नई भर्ती हेतु डिजिटल के माध्यम से आवेदन करना नहीं आ रहा है तो नीचे दिए हुए सभी स्टेट को काफी आसान तरीके से फॉलो करके घर बैठे आप All India Anganwadi Bharti 2023 के लिए आवेदन कर सकेंगे।

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • या नहीं तो नीचे दिए हुए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर दें।
  • अब आपके सामने आवेदन फॉर्म खुलकर आ जाएगा।
  • जिसमें से सबसे पहले आप रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरे और अपना रजिस्ट्रेशन कंप्लीट करें।
  • उसके बाद आप लॉगइन बटन पर क्लिक करके यूजर आईडी पासवर्ड की सहायता से पोर्टल में लॉगिन करें।
  • अब आपके सामने आंगनबाड़ी नई भर्ती हेतु आवेदन फॉर्म आएगा जिसमें मांगी गई सभी जानकारी सही-सही दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • उसके बाद आपके सामने पढ़ भी होगा फिर भी वह करने के बाद कैप्चा कोड डालें और फाइनल सबमिट पर क्लिक करें।
  • अब आपकी स्क्रीन पर रिसीविंग देखने को मिल जाएगा।
  • जिसका आप प्रिंटआउट या पीडीएफ फाइल सेव कर अपने पास सुरक्षित जरूर रख ले।

अतः कुछ इस प्रकार से All India Anganwadi Bharti 2023 के लिए काफी आसान तरीके से कर बैठे आवेदन कर सकते हैं यदि आप भी आवेदन करने के लिए सोच रहे हैं तो सबसे पहले आप नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से आज ही आवेदन करेंगे।

All India Anganwadi Bharti 2023 – Link
Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Online Apply Click Here
Download Notification Coming Soon
Official Website Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *