Bihar Police Constable New Bharti 2023 : बिहार पुलिस नई भर्ती के लिए 12वीं पास जल्द करें आवेदन आखरी मौका New Direct Best लिंक

Bihar Police Constable New Bharti 2023 : नमस्कार छात्र आवाज के साथ कल के माध्यम से आप सभी के लिए काफी अच्छी खबर लेकर आए हैं फाइनली जो है बिहार पुलिस मध्य निषेध सिपाही भर्ती हेतु विज्ञापन जारी कर दिया गया है यदि आप लोग बिहार पुलिस भर्ती के लिए इंतजार कर रहे थे.

अब आप लोगों का इंतजार जो है समाप्त हुआ आवेदन शुरू भी हो चुका है आवेदन के लिए इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं कैसे आवेदन करेंगे किन-किन चीजों की आपको आवश्यकता पड़ेगी आवेदन करते समय, आवेदन का क्या प्रक्रिया है आवेदन कब से कब तक होगा इन सभी के बारे में इस आर्टिकल में बताएंगे तो आप सभी इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें।

यदि आप सभी बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती हेतु इंतजार कर रहे थे तो आप लोगों का इंतजार समाप्त हुआ फाइनली जो है आवेदन प्रक्रिया शुरू भी कर दी गई है सभी छात्र छात्राएं आवेदन नहीं की है जल्द से जल्द आवेदन कर दें क्योंकि आखरी मौका है बिहार पुलिस सिपाही भर्ती हेतु आवेदन करने के लिए यदि आप लोग छूट जाते हैं तो फिर बाद में पछताएगा इसीलिए जल्द से जल्द आवेदन करें।

Bihar Police Constable New Bharti 2023 : बिहार पुलिस नई भर्ती के लिए 12वीं पास जल्द करें आवेदन आखरी मौका New Direct Best लिंक
Bihar Police Constable New Bharti 2023 : बिहार पुलिस नई भर्ती के लिए 12वीं पास जल्द करें आवेदन आखरी मौका New Direct Best लिंक

Bihar Police Constable New Bharti 2023 – Overview

Board Name Bihar Police
Post Name Bihar Police Constable New Bharti 2023
Total Post 21391
Application Last Date 20th July 2023
Official Website csbc.bih.nic.in

बिहार पुलिस नई भर्ती हेतु आवेदन करने की अंतिम तिथि?

नमस्कार दोस्तों आज किस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि आखिर आप लोग अगर आवेदन नहीं किए हैं तो आवेदन करने का अंतिम तिथि क्या है आप सभी के लिए काफी अच्छी बात है क्योंकि आवेदन जो है जल्द से जल्द आप लोग कर दें क्योंकि बाद में सरवर प्रॉब्लम या किसी भी प्रकार का प्रॉब्लम हो सकता है।

आपको बता दें कि आवेदन करने की अंतिम तारीख को है काफी नजदीक आ रही है क्योंकि आवेदन करने की अंतिम तारीख जो तय की गई है 20 जुलाई 2023 है। इस तारीख से पहले-पहले आपको जो है आवेदन करना होगा अगर आप लोग आवेदन काफी नजदीक जाकर करते हैं तो हो सकता है आपको सरवर प्रॉब्लम का समस्या आ जाएगा तो

इसीलिए इस आर्टिकल में हम आपको बता रहे हैं कि जल्द से जल्द जो है आप लोग आवेदन कर दें आवेदन करने का पूरा प्रक्रिया जो हमने नीचे स्थित बताया है कैसे घर बैठे ऑनलाइन के माध्यम से आप Bihar Police Constable New Bharti 2023 के लिए आवेदन कर सकते हैं तो चलिए जानते हैं किस प्रकार से आवेदन करेंगे आवेदन करने के लिए किन-किन जरूरी डॉक्यूमेंट की आवश्यकता पड़ती है इसके बारे में भी जानेंगे।

Bihar Police Constable New Bharti 2023 : शैक्षणिक योग्यता

आप सभी को बता दें कि बिहार पुलिस मद्य निषेध सिपाही भर्ती हेतु आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता इंटरमीडिएट यारी 12वीं पास होना अनिवार्य है तभी आप इस भर्ती हेतु जो है आवेदन कर सकते हैं ऑनलाइन के माध्यम से यदि आप लोग आवेदन करना चाहते हैं तो हमने नीचे बताया है कैसे आप लोग आवेदन करेंगे।

Bihar Police Constable New Bharti 2023 : कितने पदों पर भर्ती निकाली गई है

आप सभी को बताते चले कि बिहार पुलिस मद्य निषेध सिपाही भर्ती हेतु जो है साल 2023 में ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन 21391 पदों पर भर्ती निकाली गई है।

बिहार पुलिस मध्य निषेध सिपाही भर्ती हेतु आयु सीमा क्या है?

आप सभी को बताते चले कि बिहार पुलिस मद्य निषेध सिपाही भर्ती हेतु जो न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष तय की गई है लेकिन अधिकतम आयु सीमा जो है 30 वर्ष तक तय की गई है अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशल नोटिफिकेशन पड़े साथी ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करें।

बिहार पुलिस मध्य निषेध सिपाही भर्ती हेतु आवेदन शुल्क

  • UR/ EWS/ EBC/ BC :- Rs.675/-
  • SC/ ST/ All Female: Rs.180/-

बिहार पुलिस मध्य निषेध सिपाही भर्ती हेतु घर बैठे ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कैसे करें?

आप सभी को इस आर्टिकल में हम जो हैं नीचे स्टेप बाय स्टेप बताने अब जा रहे हैं कैसे आप लोग आसान तरीके थे घर बैठे Bihar Police Constable New Bharti 2023 के लिए आवेदन कर सकते हैं तो नीचे दिए हुए सभी स्टेप को फॉलो करके आप आवेदन करेंगे।

  • सबसे पहले आप ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • या नहीं तो नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने रजिस्ट्रेशन फॉर्म खुलकर आ जाएगा।
  • आप से मांगी गई सभी जानकारी दर्ज करके सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • अब आपसे पेमेंट के लिए पूछा जाएगा तो पेमेंट वाले ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • और अपना पेमेंट को सक्सेसफुल करें।
  • उसके बाद आप का रजिस्ट्रेशन सक्सेसफुल हो जाएगा।
  • अब आप लॉगिन वाले विकल्प पर क्लिक करें।
  • अब आपसे आवेदन फॉर्म खुलेगा जिसमें आप सही-सही सभी जानकारी दर्ज कर फाइनल सबमिट कर दें।
  • उसके बाद आप अंत में रिसीविंग को जरूर डाउनलोड कर अपने पास सुरक्षित रख लें।

अतः कुछ इस प्रकार से आप Bihar Police Constable New Bharti 2023‌ काफी आसान तरीके से घर बैठे बिहार पुलिस कांस्टेबल मद्य निषेध सिपाही भर्ती हेतु आवेदन कर सकते हैं यदि आप लोग आवेदन नहीं किए हैं तो नीचे दिए हुए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से आवेदन करेंगे।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Online Apply Click Here || Link 1
Application Status Check Click Here
Check Vacancy Details Click Here
Download Notification Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *