Bihar SSC Inter Level Application Form Correction 2024 : इंटर स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा आवेदन फॉर्म में सुधार करने का अंतिम मौका और डॉक्यूमेंट अपलोड हेतु यहां पर क्लिक करें

Bihar SSC Inter Level Application Form Correction 2024 : नमस्कार सभी प्यारे विद्यार्थियों आप सभी का इस आर्टिकल में हम स्वागत करते हैं उन सभी तमाम विद्यार्थियों को बताना चाहते हैं जो भी छात्र-छात्राएं विज्ञापन संख्या 02/2023 द्वितीय इंटर स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा हेतु सभी विद्यार्थी ऑनलाइन के माध्यम से दिनांक 27 सितंबर 2023 से लेकर के 11 दिसंबर 2023 तक आवेदन किए थे उन सभी विद्यार्थियों को बता दे कि यदि आपने कोई भी अपने आवेदन में त्रुटि किए हैं तो अपने आवेदन में सुधार करने का आप सभी को एक अवसर दिया जा रहा है

आप सभी के अनुरोध पर इसके साथ ही ऐसे विद्यार्थी जो आरक्षण/शैक्षणिक/तकनीकी/ वांछनीय योग्यता संबंधित तथा अन्य सभी प्रमाण पत्रों की मूल प्रति की स्कैन कॉपी आयोग के वेबसाइट पर अपलोड करेंगे यदि कोई विद्यार्थी उसे समय अपना डॉक्यूमेंट को अपलोड नहीं कर सके थे या कोई अन्य डॉक्यूमेंट अपलोड कर दिए थे उसके बदले तो अपने डॉक्यूमेंट अपलोड में भी सुधार कर सकते हैं तो आईए जानते हैं आज के इस आर्टिकल के माध्यम से कैसे आप इस ऑप्शन का फायदा उठाएंगे।

Bihar SSC Inter Level Application Form Correction 2024 : इंटर स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा आवेदन फॉर्म में सुधार करने का अंतिम मौका और डॉक्यूमेंट अपलोड हेतु यहां पर क्लिक करें
Bihar SSC Inter Level Application Form Correction 2024 : इंटर स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा आवेदन फॉर्म में सुधार करने का अंतिम मौका और डॉक्यूमेंट अपलोड हेतु यहां पर क्लिक करें

आप सभी विद्यार्थियों के लिए काफी अच्छी खबर है कि अब Bihar SSC Inter Level Application Form Correction 2024 के लिए Edit Option आयोग की ओर से देने का एक अवसर मिला है जी हां सभी विद्यार्थियों को एक अवसर है. अपने आवेदन में सुधार करने का तो फटाफट से आप सभी जो है अपने आवेदन में सुधार दिनांक 18 जनवरी 2024 से लेकर के 18 फरवरी 2024 तक कर सकते हैं।

Bihar SSC Inter Level Application Form Correction 2024 – Overview

Name of Post Bihar SSC Inter Level Application Form Correction 2024
Department Name Bihar Staff Selection Commission (BSSC)
Category Application Form Correction & Document Upload Option
Application Correction Mode Online
Job Location Bihar
Application Correction Date 18.01.2024
Application Correction Last Date 18.03.2024 Extened
Official Website Click Here

Bihar SSC Inter Level Application Form Correction 2024

Bihar SSC Inter Level Application Form Correction 2024 : हम उन तमाम विद्यार्थियों को बताना चाहते हैं जो बिहार एसएससी का फॉर्म भरे थे और अपने आवेदन में फॉर्म भरते समय कोई गलती कर दिए थे तो और पिछले कई महीनो से आप पछता रहे थे कि हमने कोई गलती कर दिया है फॉर्म भरते समय तो अब जो है. आपका अपने फार्म में सुधार कर सकते हैं जी हां बिल्कुल सही समझ रहे हैं

अब आप अपने फार्म में सुधार इस प्रकार से करेंगे कि आपको जो है अब बिहार कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से एक ऑप्शन मिला है जो की है Edit Option इस ऑप्शन का इस्तेमाल करते हुए आप अपने आवेदन में सुधार करने के साथ-साथ यदि कोई डॉक्यूमेंट को भी अपलोड करना भूल गए हैं या गलती से कोई और डॉक्यूमेंट अपलोड कर दिए हैं तो अब अपने डॉक्यूमेंट को जो आप नया बनाकर अपने पास रखे होंगे उसे भी अपलोड कर सकेंगे।

अतः हम इस आर्टिकल के अंत में आपको डायरेक्ट लिंक दे देंगे उसे लिंक के माध्यम से आप सभी प्यारे विद्यार्थियों अपने आवेदन में सुधार के साथ-साथ डॉक्यूमेंट को अपलोड भी कर सकते हैं।

एक बात का जरूर ध्यान रखिएगा जो की है अपने आवेदन में जब भी सुधार करिए हंड्रेड परसेंट कंफर्म होने के बाद ही फाइनल सबमिट कीजिएगा तो आईए जानते हैं नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से की कैसे आप अपने आवेदन में सुधार करेंगे साथी कैसे डॉक्यूमेंट को अपलोड करेंगे इसकी पूरी जानकारी हमने इस आर्टिकल के नीचे बतलाया है तो उन सभी स्टेप को फॉलो करते हुए आप काफी आसान तरीके से Bihar SSC Inter Level Application Form Correction 2024 में सुधार कर सकेंगे।

Bihar SSC Inter Level Application Form Correction 2024 & Document Upload Option में कैसे करें जानिए स्टेप बाय स्टेप

Bihar SSC Inter Level Application Form Correction 2024 : यदि आप भी बिहार एसएससी इंटर लेवल भर्ती 2023 के लिए आवेदन किए थे और अपने आवेदन में किसी प्रकार का कोई त्रुटि करती है और आवेदन त्रुटि सुधार करने का आपको एक अंतिम अवसर मिला है और इस अवसर का आप लाभ उठाना चाहते हैं तो लिए नीचे दिए हुए सभी स्टेप को फॉलो करते हुए आप काफी आसान तरीके से अपने आवेदन में सुधार कर सकेंगे।

  • सबसे पहले आप बिहार एसएससी के आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • या नहीं तो आप डायरेक्ट नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करेंगे।
  • अब आपके सामने लॉगिन पेज खुलेगा जिसमें आप अपना एप्लीकेशन आईडी पासवर्ड दर्ज करके लॉगिन करें।
  • उसके बाद आपके स्क्रीन पर Edit Option & Document Upload Option दोनों ही देखने को मिल जाएगा।
  • यदि आप अपने आवेदन में सुधार करना चाहते हैं तो Edit Option पर क्लिक करेंगे और आपके सामने आपका आवेदन फार्म पुराना वाला खुलकर आ जाएगा।
  • अब आप जो भी सुधार करना चाहते हैं उसे पर क्लिक करके अपने आवेदन में सुधार करेंगे।
  • उसके बाद ठीक नीचे आपको देखने को अपडेट का ऑप्शन मिलेगा या फाइनल सबमिट का उसे पर क्लिक कर देंगे।
  • और आपका आवेदन जो है अब फाइनली सबमिट हो जाएगा यानी कि आपका आवेदन में सुधार हो जाएगा।

यदि आपके डॉक्यूमेंट अपलोड करना हो या अपने डॉक्यूमेंट को चेंज करना हो जो पुराना आप गलती से अपलोड कर दिए थे नया डॉक्यूमेंट अपलोड करना चाहते हैं तो नीचे दिए हुए स्टेप फॉलो करें।

  • सबसे पहले तो आप लॉगिन कर ले लोगिन करने के बाद आपकी डैशबोर्ड पर Document Upload Option देखने को मिलेगा जिस पर क्लिक करें।
  • उसके बाद जो भी डॉक्यूमेंट आप अपलोड करना चाहते हैं उसको स्कैन करके पीडीएफ फाइल बनाकर अपलोड करेंगे।
  • फिर आप सबमिट वाले विकल्प पर क्लिक करेंगे और आपका डॉक्यूमेंट फाइनली अपलोड हो जाएगा।
  • उसके बाद आप अंत में अपना रिसीविंग एक नया डाउनलोड करके अपने पास सुरक्षित जरूर रख लें।

अतः कुछ इस प्रकार से आप सभी Bihar SSC Inter Level Application Form Correction 2024 में कर सकते हैं और साथ ही अपने डॉक्यूमेंट को भी अपलोड कर सकते हैं यदि आप लोग अपने आवेदन में सुधार करना चाहते हैं तो नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करके काफी आसान तरीके से अपने आवेदन में सुधार करेंगे।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Application Form Correction & Document Upload Option Click Here (Link Active)
Download Official Notice Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *