Mukhymantri Kanya Utthan Yojana Inter Pass 25000 बैंक अकाउंट में आना शुरू देखें लाइव प्रूफ – मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना – मुख्यमंत्री बालिका प्रोत्साहन योजना ₹25000 खाता में आना शुरू Best

Mukhymantri Kanya Utthan Yojana Inter Pass 25000 : नमस्कार दोस्तों आप सभी का हमारे इस नए आर्टिकल में स्वागत करते हैं. इस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी को बताएंगे. कि Mukhymantri Kanya Utthan Yojana Inter Pass 25000 बैंक खाता में आना शुरू हो गया है. विभाग की ओर से छात्र-छात्राओं को पैसा भेज दिया गया है. कैसे चेक करेंगे कि पैसा आया है या नहीं और कितना पैसा आया है पूरी जानकारी आज के इस आर्टिकल में बताएंगे तो आप इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना शिक्षा विभाग की ओर से चलाई गई योजना है इस योजना का उद्देश्य राज्य की कन्याओं को उच्च शिक्षा लेने के लिए प्रोत्साहित करने का है इंटर पास सभी छात्राओं यानी अविवाहित लड़कियों को मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना इंटर स्तरीय योजना के तहत ₹10000 की सहायता राशि प्रदान की जाती है. साल 2022 में इंटर पास सभी छात्राओं को यानी अविवाहित लड़कियों को अब ₹25000 की राशि दी जाएगी।

Mukhymantri Kanya Utthan Yojana Inter Pass 25000 बैंक अकाउंट में आना शुरू देखें लाइव प्रूफ - मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना - मुख्यमंत्री बालिका प्रोत्साहन योजना ₹25000 खाता में आना शुरू
Mukhymantri Kanya Utthan Yojana Inter Pass 25000 बैंक अकाउंट में आना शुरू देखें लाइव प्रूफ – मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना – मुख्यमंत्री बालिका प्रोत्साहन योजना ₹25000 खाता में आना शुरू

Mukhymantri Kanya Utthan Yojana Inter Pass 25000 — Overview

Post Name Mukhymantri Kanya Utthan Yojana Inter Pass 25000
Category मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना (Scholarship)
Scheme Name मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना – Inter Pass Protsahan Rashi 25000
Department Name Education Department – Government of Bihar
Board Name Bihar School Examination Board Patna
Passing Year 2022
Benefits Inter Pass 25000 लड़कियों को मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना – मुख्यमंत्री बालिका प्रोत्साहन योजना के तहत ₹25000 मिलेगा बैंक खाते में
Official Website medhasoft.bih.in

Mukhymantri Kanya Utthan Yojana Inter Pass 25000 New Update

Mukhymantri Kanya Utthan Yojana Inter Pass 25000 : मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना के तहत अब छात्रों को ₹10000 के बदले ₹25000 की सहायता राशि दिए जाने के लिए शिक्षा विभाग की तरफ से नया अपडेट आया हुआ है इंटर वार्षिक परीक्षा 2022 में उत्तीर्ण छात्राओं को इसी माह यानी दिसंबर माह के अंत में बैंक खाते में पैसा भेज दिए जाएंगे ₹25000 की प्रोत्साहन राशि हम जानते हैं कैसे आप चेक करेंगे कि ऐसा आया है या नहीं।

इसके लिए इस साल किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन नहीं लिया गया है छात्राएं रजिस्ट्रेशन कर आते हैं समय जो भी अकाउंट नंबर देगी गई है उसको Medhasoft के पोर्टल पर अपडेट करके बिहार बोर्ड से वेरीफाई करके सीधे बैंक खाते में पैसा भेजे जा रहे हैं।

Mukhymantri Kanya Utthan Yojana Inter Pass 25000 लेने के लिए योग्यता

  • इस योजना का लाभ लेने के लिए छात्राएं बिहार का स्थाई निवासी होना चाहिए।
  • साथ ही साथ छात्राएं बिहार बोर्ड से इंटर केवल पास होनी चाहिए।
  • इस योजना के तहत सभी वर्ग के लड़कियों को प्रोत्साहन राशि मिलती है।
  • इस योजना के लिए लाभ लड़कियों को दिया जाता है।
  • इस योजना के तहत अविवाहित लड़कियों को प्रोत्साहन राशि का लाभ नहीं दिया जाता है।
  • इस योजना का लाभ एक परिवार के दो बेटी को ही मिल सकता है।
  • इस योजना का लाभ राज्य की इंटर पास छात्राओं को (भले वह प्रथम श्रेणी या द्वितीय श्रेणी या तृतीय क्लास से पास हुआ हो)

Mukhymantri Kanya Utthan Yojana Inter Pass 25000 किसको किसको मिलेगा

इस योजना का लाभ साल 2022 में देने के लिए कोई भी आवेदन नहीं लिया गया है छात्राएं रजिस्ट्रेशन जो बिहार बोर्ड में इंटर वार्षिक परीक्षा देते समय किए थे और जो अपना अकाउंट नंबर दिए हुए थे, Medhasoft के पोर्टल पर अपडेट करके बिहार बोर्ड से वेरीफाई करने के बाद सीधे बैंक खाते में पैसा भेजा जाएगा।

ऐसे छात्रों को सलाह दी जाती है रजिस्ट्रेशन करते समय अकाउंट नंबर सही-सही दर्ज करें उसको समय-समय पर चेक करते रहें यानी जो भी अकाउंट नंबर आपने रजिस्ट्रेशन करते समय दिए थे आप अपना अकाउंट बैलेंस चेक करते रहें क्योंकि पैसा को सरकार की ओर से जल्दी ही भेजी जाएगी। तो सभी छात्राएं अपना बैंक खाते को चेक करते रहें।

जो भी छात्राओं का बैंक अकाउंट एक्टिव नहीं है जल्द से जल्द एक्टिव करवा ले क्योंकि उसी अकाउंट में पैसे जाने की संभावना है जो अकाउंट नंबर आपने बिहार बोर्ड इंटर वार्षिक परीक्षा रजिस्ट्रेशन करते समय दिए हुए थे, उसी अकाउंट में आपका Inter Pass 2022 Protsahan Rashi 25000 भेजी जाएगी पूरी पूरी संभावना है कि उसी अकाउंट में भेजी जाएगी क्योंकि Medhasoft के पोर्टल पर बिहार बोर्ड से वेरीफाई करके सीधे बैंक खाते में भेजने का संभावना है।

Mukhymantri Kanya Utthan Yojana Inter Pass 25000 Live Proof

Mukhymantri Kanya Utthan Yojana Inter Pass 25000

Mukhymantri Kanya Utthan Yojana Inter Pass 25000 – important Link
 Join Whatsapp Group   Join Telegram Group 
Inter Pass 2022 Video Information Click Here
Inter Pass 2022 Click Here
Inter 2021 Application Status Check Click Here
Matric Application Status Click Here
Graduation Application Status Check Click Here
Official Website
Click Here
आवश्यक सूचना :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम अब तक सबसे पहले इस Website के माध्यम से पहुंचाते रहेंगे www.studyexam399.com, तो आप हमारे Website को फॉलो करना ना भूलें।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरूर करें।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद….

नीचे दिए गए सोशल मीडिया के आइकन पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते हैं जिस से आने वाली नई योजनाओं की जानकारी आप तक पहुंच सके।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Loan Apply  Tech Knowledge 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *