Union Bank Personal Loan Online Apply 2024 : यूनियन बैंक से घर बैठे लोन के लिए कैसे आवेदन करें जानिए स्टेप बाय स्टेप

Union Bank Personal Loan Online Apply 2024 : यदि आप यूनियन बैंक आफ इंडिया से लोन लेने के लिए सोच रहे हैं. तो आप सभी के लिए अच्छी खबर यह है कि अब घर बैठे लोन ले सकते हैं. इसके लिए आपको कहीं जाने की कोई जरूरत नहीं है यूनियन बैंक के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आप लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आपको बता दे की यूनियन बैंक अपने ग्राहकों को काफी कम ब्याज पर अधिक अमाउंट लोन दे रहा है साल 2024 में यदि आप Union Bank Personal Loan Online Apply 2024 में कर रहे हैं. तो आप लोगों के लिए काफी अच्छी खबर है कि अब घर बैठे कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट के साथ आप आवेदन कर सकते हैं कौन-कौन से जरूरी डॉक्यूमेंट लगेंगे इसके नाम इस आर्टिकल में आपको बताए गए हैं इसके साथ ही आवेदन करने की तरीका भी बताया गया है तो आप सभी इस आर्टिकल के अंत तक बन रहे बताए गए सभी स्टेप को फॉलो करते हुए आप आवेदन करेंगे।

Union Bank Personal Loan Online Apply 2024 : यूनियन बैंक से घर बैठे लोन के लिए कैसे आवेदन करें जानिए स्टेप बाय स्टेप
Union Bank Personal Loan Online Apply 2024 : यूनियन बैंक से घर बैठे लोन के लिए कैसे आवेदन करें जानिए स्टेप बाय स्टेप

Union Bank Personal Loan Online Apply 2024

हम आपको बताना चाहते हैं कि यूनियन बैंक जो है अपने ग्राहकों को पर्सनल लोन 12% ब्याज से लेकर के 18 परसेंट ब्याज तक दे रही है यदि आपका बैंक में सिविल स्कोर काफी अच्छा है तो आपको 12% से भी काम में लोन मिल सकता है वह डिपेंड करता है कि आपका सिबिल स्कोर कैसा है आपका जो है बिजनेस प्रोफाइल है या सैलानी प्रोफाइल है वह आपकी सैलरी स्लिप पर आपका इनकम पर निर्भर करता है।

आप सभी को बता दे की यूनियन बैंक अपने ग्राहकों को जो है एक और फैसिलिटी देती है लोन लेते समय जो की है फ्लैक्सिबल लोन या फिक्स लोन यानी की लोन में होता क्या है यदि आप चाहते हैं लोन लेने के बाद 6 महीना या साल भर बाद लोन को भुगतान करना तो फ्लैक्सिबल लोन के अंतर्गत आप लोन लेकर आप इसे तुरंत भुगतान कर सकते हैं इसमें आपको इंटरेस्ट नहीं लगता है जो भी लोन अमाउंट आपका बच्चा हुआ है बस अमाउंट प्लस जीएसटी देकर लोन भुगतान कर सकते हैं

और फिक्स लोन में क्या होता है कि आपका जो भी लोन किस्त बंधा हुआ है उसे हर महीना आपको देना होता है और जो भी आरबीआई के गाइडलाइंस होते हैं जिसमें लोन के इंटरेस्ट रेट घटने या बढ़ाते हैं तो उसका उसमें आपको प्रॉफिट नहीं मिलता है जो आपका पहले से फिक्स है वही आपको देना है यदि इंटरेस्ट रेट घट भी है तो आपको उससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला लेकिन फ्लैक्सिबल लोन में या फर्क पड़ता है कि आप जो का यदि इंटरेस्ट रेट खाता है तो आपके लोन का भी इंटरेस्ट रेट घट जाएगा।

तो हम आप जानते हैं कि आप इस लोन के लिए कैसे आवेदन करेंगे आवेदन करने की क्या तरीके हैं इसकी पूरी जानकारी हमने नीचे स्टेप बाय स्टेप आपको बतलाया है काफी सरल भाषा में और कौन-कौन से जरूरी डॉक्यूमेंट लगेंगे इसके बारे में भी बतलाया है।

Union Bank Personal Loan Online Apply 2024 आवश्यक डॉक्यूमेंट

यदि आप यूनियन बैंक की सहायता से लोन ले रहे हैं तो नीचे दिए हुए सभी डॉक्यूमेंट आपके पास होना चाहिए तभी आप लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

  • आधार कार्ड मोबाइल नंबर लिंक होना अनिवार्य
  • पैन कार्ड
  • बैंक अकाउंट
  • बैंक स्टेटमेंट पिछले 1 साल का
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी
  • लेटेस्ट सैलरी स्लिप

ऊपर दिए हुए सभी डॉक्यूमेंट आपके पास होना चाहिए तभी आप काफी आसान तरीके से लोन ले सकेंगे।

Union Bank Personal Loan Online Apply 2024 में कैसे करें जानिए स्टेप बाय स्टेप

यदि आप लोन के लिए आवेदन करने के लिए सोच रहे हैं और नीचे दिए हुए सभी स्टेप को फॉलो करते हुए आप काफी आसान तरीके से घर बैठे यूनियन बैंक से पर्सनल लोन के लिए आवेदन करके लोन अमाउंट सीधे बैंक खाते में ले सकेंगे।

  • सबसे पहले आप बैंक के आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • या नहीं तो नीचे दिए हुए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • आपके सामने लोन वाला पेज खुलेगा जहां पर आप पर्सनल लोन वाले विकल्प पर क्लिक करेंगे तो आवेदन फार्म लोन के लिए खुल जाएगा।
  • फिर आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी सही-सही दर्ज करेंगे और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • अब आप पर्सनल जो भी डॉक्यूमेंट आपसे मांगे जा रहे हैं उन सभी डॉक्यूमेंट को स्कैन करके अपलोड कर दें।
  • फिर थोड़ी देर में आपको बैंक से कॉल आएगा पूछे गए सभी सवालों के जवाब देते हैं लोन अमाउंट आपका अप्रूव हो जाएगा।
  • फिर आप पोर्टल में लॉगिन करके लोन अमाउंट को एक्सेप्ट करेंगे फिर बैंकिंग डिटेल्स दर्ज करके लोन अमाउंट को बैंक में ट्रांसफर कर दें।
  • 24 घंटे के बाद या 24 घंटे के अंदर ही आपको लोन अमाउंट बैंक खाते में ट्रांसफर हो जाएगा।

अतः कुछ इस प्रकार से आप सभी Union Bank Personal Loan Online Apply 2024 में करके लोन अमाउंट को सीधे बैंक खाते में ले सकते हैं यदि आपको भी अचानक पर्सनल लोन की जरूरत पड़ जाती है तो आप कुछ इस प्रकार से लोन ले सकते हैं जो कि इस आर्टिकल में हमने आपको स्टेप बाय स्टेप बताया है तो उन सभी स्टेप को फॉलो करें और आज ही नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से आवेदन करेंगे।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Union Bank Loan
Click Here
e-Mudra Loan Apply Online Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *