Union Bank Loan Apply 2024 : यूनियन बैंक से घर बैठे सिर्फ 5 मिनट में पर्सनल लोन के लिए करें आवेदन

Union Bank Loan Apply 2024 : नमस्कार दोस्तों आप सभी का इस आर्टिकल में स्वागत करते हैं इस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी को बताएंगे कि कैसे आप लोग जो है यूनियन बैंक से पर्सनल लोन पूरे ₹50000 तक ले सकते हैं. या उससे भी अधिक अमाउंट मिलेगा जब आपका सिविल स्कोर काफी अच्छा होगा तो आईए जानते हैं लोन कैसे लीजिएगा लोन लेने का सही तरीका क्या है इस आर्टिकल में विस्तार पूर्वक आप सभी को बतलाया जाएगा।

आप सभी को बता दे की Union Bank Loan Apply 2024 मैं यदि आप लेना चाहते हैं. तो इस आर्टिकल में आपको विस्तार पूर्वक बतलाया गया है कि आप कैसे लोन लीजिएगा लोन लेने में कौन-कौन सी जरूरी डॉक्यूमेंट लगेंगे इसके बारे में भी बतलाया गया तो आप सभी इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें.

क्या आप यूनियन बैंक से लोन लेने के लिए सोच रहे हैं तो आप सभी के लिए अच्छी खबर दिया है. क्या आपके यहां पर जो है काफी कम ब्याज में अधिक अमाउंट मिल जाता है यदि आपका सिबिल स्कोर काफी अच्छा हो और आपका इनकम अच्छा होना चाहिए यानी कि हर महीने जो आप 20 से ₹25000 भी कमाते हैं. तो आपका सैलरी अकाउंट होना चाहिए. लेकिन तभी आपका जो है इस बैंक से लोन लीजिएगा तो आपको काफी कम ब्याज पर लोन मिल जाएगा।

Union Bank Loan Apply 2024 : यूनियन बैंक से घर बैठे सिर्फ 5 मिनट में पर्सनल लोन के लिए करें आवेदन
Union Bank Loan Apply 2024 : यूनियन बैंक से घर बैठे सिर्फ 5 मिनट में पर्सनल लोन के लिए करें आवेदन

Union Bank Loan Apply 2024

Union Bank Loan Apply 2024 : यूनियन बैंक के जितने भी कस्टमर लोन लेने के लिए सोच रहे हैं आप सभी को बता दे की बैंक जो अपने ग्राहकों को पर्सनल लोन 12% से शुरू करती है देना जी हां आप सही सुन रहे हैं 12% से लेकर के 15 से 20% तक लोन देती है वह डिपेंड करता है आपका सैलरी अकाउंट कैसा है उसका क्रेडिट कैसा है. उसे अकाउंट का इसके साथ ही आप का सिविल स्कोर कितना अच्छा है या बैंक के साथ आपका कैसा संबंध है उसी हिसाब से आपको जो है बैंक लोन देती है।

आपको यह जानकारी होगा कि बैंक यदि आपसे लोन ले रहे हैं तो आप को जो है एक एमी भी देता है साथ में जो हर महीने आपको भुगतान करना होता है यह एमी आप अपने हिसाब से ले सकते हैं जैसे कि काफी लंबे समय के लिए छोटा किस्त बना ले और आराम से किस्त को भुगतान करके आप लोन का भुगतान कर सकते हैं इसमें भी आपको जो है काफी अच्छा ऑफर यह मिलता है कि आप को लोन चुकाने का एक ऑपच्यरुनिटी मिलता है जो कि छोटा अमाउंट और धीरे-धीरे करके अपना लोन को भुगतान कर दीजिए।

Union Bank Loan Apply 2024 आवश्यक डॉक्यूमेंट

Union Bank Loan Apply 2024 : यदि आप यूनियन बैंक से लोन ले रहे हैं तो आपके पास कुछ जो है इंपॉर्टेंट डॉक्यूमेंट होना चाहिए इसके बारे में नीचे निम्न प्रकार से बताए गए।

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • बैंक अकाउंट
  • बैंक अकाउंट में आधार कार्ड प्लस मोबाइल नंबर लिंक होना अनिवार्य
  • बैंक स्टेटमेंट पिछले 2 साल का
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी
  • लेटेस्ट सैलरी स्लिप
  • Job आईडी

उपरोक्त दिए हुए सभी डॉक्यूमेंट आपके पास होना चाहिए इसके साथ ही आप काफी आसान तरीके से यूनियन बैंक से पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Union Bank Loan Apply 2024 के लिए जानिए स्टेप बाय स्टेप

क्या आपको भी यूनियन बैंक से पर्सनल लोन लेना है और आवेदन का प्रोसेस नहीं जानते हैं तो नीचे दिए हुए सभी स्टेप को फॉलो करके काफी आसान तरीके से आवेदन करेंगे।

  • सबसे पहले आप इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • लोन वाला विकल्प मिलेगा जिस पर क्लिक करेंगे उसके बाद आप पर्सनल लोन वाले विकल्प पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें आप अपना सभी पर्सनल जानकारी दर्ज करके नेक्स्ट बटन क्लिक करें।
  • उसके बाद आप अपना जब से संबंधित सभी जानकारी दर्ज करें और बैंकिंग संबंधित जानकारी दर्ज करके नेक्स्ट बटन पर क्लिक करें।
  • थोड़ी देर में जो है आपका डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन कंप्लीट होते हैं आपको स्क्रीन पर लोन अमाउंट अप्रूव कितना किया गया है वह देखने को मिलेगा।
  • यदि लोन अमाउंट आपको चाहिए तो फिर उस लोन अमाउंट को एक्सेप्ट करेंगे और फाइनल सबमिट करें।
  • थोड़ी देर में लोन अमाउंट जो है आपके बैंक खाते में ट्रांसफर भी कर दिए जाएंगे।

अतः कुछ इस प्रकार से आप Union Bank Loan Apply 2024 में घर बैठे करके लोन को सीधे बैंक खाते में ले सकते हैं यदि आपको भी अचानक लोन की जरूरत होती है तो इन सभी डॉक्यूमेंट के साथ और इन सभी स्टेप को अपनाते हुए काफी आसान तरीके से यूनियन बैंक से पर्सनल लोन कोई ₹50000 या उससे भी अधिक ले सकते हैं वह डिपेंड करता आपका बैंक के साथ कैसा सिविल स्कोर है और भी अन्य जानकारी जो कि इस आर्टिकल में आपको बताया गया है।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Union Bank Loan
Click Here
e-Mudra Loan Apply Online Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *