SBI Personal Loan Online 2024 : सिर्फ 5 मिनट में घर बैठे ₹80000 तक लोन सीधे बैंक खाते में 10% ब्याज पर

SBI Personal Loan Online 2024 : नमस्कार दोस्तों आप सभी खाताधारकों किस आर्टिकल में हम स्वागत करते हैं इस आर्टिकल के माध्यम से SBI Personal Loan Online 2024 में कैसे आप लोन लीजिएगा इसकी पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक बताएंगे तो लिए बताए गए सभी स्टेप को फॉलो करते हुए आपका फेस आसान तरीके से लोन के लिए आवेदन कर सकेंगे।

यदि आप भी पर्सनल लोन खोज रहे हैं किसी भी पर्सनल काम के लिए तो आप सभी को बता दे की पर्सनल लोन का इंटरेस्ट जो है काफी ज्यादा लगता है आपको बता दे की 10 परसेंट से लेकर 18 परसेंट तक आपको इस लोन का इंटरेस्ट रेट देना होता है वह डिपेंड करता है आप किस बैंक से लोन ले रहे हैं लेकिन भारतीय स्टेट बैंक अपने ग्राहकों को काफी कम ब्याज पर भी लोन दे सकता है यदि आपका सिविल स्कोर और बैंक के साथ संबंध अच्छा हो तो क्योंकि इसके लिए अब आप ऑनलाइन आप आवेदन कीजिएगा तो सिविल स्कोर काफी अच्छा होना चाहिए।

पर्सनल लोन के लिए यदि आप ऑनलाइन आवेदन कर रहे हैं भारतीय स्टेट बैंक में तो आप सभी को बता दे कि आपका आधार कार्ड में मोबाइल नंबर लिंक होना चाहिए इसके साथ ही बैंक खाता में भी मोबाइल नंबर और आधार कार्ड लिंक होना अनिवार्य है तभी आप घर बैठे बैंक में लोन अमाउंट ट्रांसफर कर पाएंगे।

SBI Personal Loan Online 2024 : सिर्फ 5 मिनट में घर बैठे ₹80000 तक लोन सीधे बैंक खाते में 10% ब्याज पर
SBI Personal Loan Online 2024 : सिर्फ 5 मिनट में घर बैठे ₹80000 तक लोन सीधे बैंक खाते में 10% ब्याज पर

SBI Personal Loan Online 2024

आपको मालूम होगा कि बैंक से जब भी आप लोन लेते हैं तो सिविल स्कोर चेक होता है. तो सिबिल स्कोर तभी चेक होगा जब आपका आधार कार्ड आपके बैंक खाते में लिंक होगा और आपके मोबाइल नंबर आपकी बैंक खाता में लिंक है तभी आप इन सभी प्रक्रिया को कर पाएगा क्योंकि ई केवाईसी भी कंप्लीट करना अनिवार्य होता है एड्रेस वेरीफिकेशन कंप्लीट होगा तभी आपको लोन अप्रूव किया जाएगा इसीलिए आपका आधार कार्ड में भी मोबाइल नंबर लिंक होना अनिवार्य है आधार कार्ड के रजिस्टर मोबाइल नंबर पर ओटीपी जाता है उसे ओटीपी को दर्ज करने के बाद ही आपका एड्रेस वेरीफिकेशन कंप्लीट होता है।

आप सभी को यह जानकारी दे देगी भारतीय स्टेट बैंक अपने ग्राहकों को काफी लंबे समय के लिए लोन देती है 60 महीने से लेकर 120 महीने तक भी लोन आपको मिल जाएगा या उससे भी अधिक दिनों के लिए लोन मिल सकता है वह डिपेंड करता है कि आप कितना अमाउंट ले रहे हैं और हर महीने का किश्ती कितना बना रहे हैं जितना कम किश्ती बनाइएगा उतना दिनों के लिए अधिक आपको लोन मिलेगा जितना ज्यादा किस्त हर महीने पेमेंट करते हैं उतना कम दिनों के लिए आपका लोन का टर्म रहता है जिससे आपका लोन जल्द से जल्द समाप्त हो जाता है।

तो आईए जानते हैं आखिर किस किस डॉक्यूमेंट के साथ आप जो है. भारतीय स्टेट बैंक में सिर्फ 5 मिनट में लोन ले सकते हैं सभी डॉक्यूमेंट के नाम हमने किस आर्टिकल में बदला है इसके साथ ही कैसे आवेदन करेंगे स्टेप बाय स्टेप काफी सरल तरीका से उसके बारे में भी बताएं हैं।

SBI Personal Loan Online 2024 आवश्यक डॉक्यूमेंट

क्या आप भी भारतीय स्टेट बैंक में घर बैठे लोन के लिए आवेदन करना चाहते हैं ऑनलाइन के माध्यम से तो ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट होना चाहिए जिसके नाम नीचे निम्न प्रकार से दिए गए हैं

  • आधार कार्ड मोबाइल नंबर लिंक होना अनिवार्य
  • पैन कार्ड
  • बैंक अकाउंट
  • बैंक स्टेटमेंट पिछले 6 महीने का
  • सैलरी स्लिप
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी

ऊपर दिए हुए सभी डॉक्यूमेंट आपके पास होना अनिवार्य है इसके साथ ही तभी आप लोन के लिए आवेदन कर पाएंगे।

SBI Personal Loan Online 2024 में कैसे करें जानिए स्टेप बाय स्टेप

यदि आप भी घर बैठे भारतीय स्टेट बैंक में लोन के लिए आवेदन करना चाहते हैं ऑनलाइन के माध्यम से तो नीचे दिए हुए सभी स्टेप को फॉलो करेंगे इसमें हमने सभी काफी सरल भाषा में SBI Personal Loan Online 2024 में आवेदन का तरीका बतलाया है।

  • सबसे पहले भारतीय स्टेट बैंक के आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
  • उसके बाद आप लोन वाले विकल्प पर क्लिक करेंगे।
  • अब आप पर्सनल लोन वाले विकल्प पर क्लिक करें आपके सामने अप्लाई का विकल्प मिलेगा जिस पर क्लिक कर दें।
  • आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी दर्ज करेंगे।
  • उसके बाद सभी डॉक्यूमेंट को स्कैन कर अपलोड कर दें और फाइनल सबमिट करें।
  • थोड़ी देर बाद बैंक से वेरिफिकेशन के लिए कॉल आएगा पूछे गए सभी सवालों के जवाब देंगे।
  • उसके बाद आपका लोन जो है अप्रूव हो जाएगा लोन अप्रूव होते ही बैंक खाते में ट्रांसफर भी कर दिया जाएगा।

अतः कुछ इस प्रकार से आप सभी SBI Personal Loan Online 2024 में ले सकते हैं यदि आपको भी पैसे की जरूरत है तो कुछ इस प्रकार से आवेदन करेंगे और नीचे दिए हुए लिंक से आप काफी आसान तरीके से अपने मोबाइल से भी आवेदन कर सकते हैं यदि लोन लेने में कोई तकनीकी दिक्कत आती है तो आप नजदीकी बैंक जाकर भी इसकी बारे में पता लगा सकते हैं लेकिन किसी को भी लोन लेने के लिए पैसे या किसी प्रकार का डॉक्यूमेंट जानकारी ना दें।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Personal Loan Apply Online Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *