BPSC 67th Mains 2022 Exam Date, Notification Out, Mains Exam Form Online Apply – बीपीएससी 67वीं मुख्य परीक्षा का नोटिफिकेशन हुआ जारी 21 नवंबर से शुरू होंगे आवेदन

BPSC 67th Mains 2022 : नमस्कार दोस्तों आप सभी छात्र छात्राओं का स्वागत करते हैं इस नए आर्टिकल में है इस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी विद्यार्थियों को बताएंगे कि BPSC 67th Mains 2022 परीक्षा के लिए ऑफिशल नोटिस जारी कर दिया गया मुख्य प्रतियोगी परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे और कब से किया जाएगा और मुख्य परीक्षा कब से आयोजित किया जाएगा इसके बारे में विस्तार पूर्वक इस आर्टिकल में बुलाएंगे तो आप इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

BPSC 67th Mains 2022 Exam Date, Notification Out, Mains Exam Form Online Apply - बीपीएससी 67वीं मुख्य परीक्षा का नोटिफिकेशन हुआ जारी 21 नवंबर से शुरू होंगे आवेदन
BPSC 67th Mains 2022 Exam Date, Notification Out, Mains Exam Form Online Apply – बीपीएससी 67वीं मुख्य परीक्षा का नोटिफिकेशन हुआ जारी 21 नवंबर से शुरू होंगे आवेदन

BPSC 67th Mains Exam 2022

बीपीएससी 67वीं संयुक्त मुख्य प्रतियोगी परीक्षा का ऑनलाइन आवेदन 21 नवंबर से किया जाएगा और आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 6 दिसंबर 2022 निर्धारित की गई है ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन स्वीकार किए जाएंगे इसका डायरेक्ट लिंक हमारे इस आर्टिकल के नीचे दे दिया गया। ऑनलाइन आवेदन करने के बाद सुधार के लिए लिंक उपलब्ध होगा जो आवेदन की अंतिम तिथि तक उपलब्ध रहेगा।

इसके लिए विभाग के ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन 21 नवंबर 2022 से लेकर 6 दिसंबर 2022 तक आवेदन फॉर्म ऑनलाइन के माध्यम से भरे जाएंगे आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट @bpsc.nic.in पर लिंक उपलब्ध रहेगा।

BPSC 67th Mains Exam Form 2022 Date

  • Application Start Date :- 21th November 2022
  • Application Last Date :- 06th December 2022
  • Mains Exam Date : 29th December 2022

BPSC 67th Mains Exam 2022 Fee

बीपीएससी मुख्य परीक्षा में ₹750 आवेदन शुल्क लगेगा जबकि बिहार राज्य के एसटी, एससी, महिला और दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए ₹200 आवेदन शुल्क देना होगा।

बीपीएससी 67वीं मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन कैसे करें?

मुख्य परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के दौरान सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं उसके बाद यूजर आईडी पासवर्ड के साथ लॉगिन करेंगे और मुख्य परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के दौरान अभ्यार्थी को कुछ बॉक्स पहले से भरे हुए मिलेंगे, आवेदन के द्वारा प्रारंभिक परीक्षा का फॉर्म भरने के दौरान जो सूचना भरी गई थी. उन्हीं के आधार पर यह बॉक्स भरे मिलेंगे। ‌ इनमें विकल्प विषय, आरक्षण कोटी, लिंग, जन्मतिथि एवं आधार संख्या में परिवर्तन का प्रावधान रहेगा। शेष सूचनाओं में परिवर्तन नहीं होगा। प्राथमिकता के आधार पर पदों का चयन करना अनिवार्य होगा।

BPSC 67th Mains 2022

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पूरा नोटिफिकेशन एवं परीक्षा संबंधित अन्य जानकारी चेक कर सकते हैं इससे पहले बीपीएससी ने प्रारंभिक रिजल्ट 17 नवंबर को जारी किया था जिनमें आयोग ने 11607 उम्मीदवार को सफल घोषित किया है।

बता दें कि मुख्य परीक्षा में उम्मीदवार से सामान्य हिंदी में सामान्य अध्ययन के साथ एक वैकल्पिक विषय से प्रश्न पूछे जाएंगे हर पेपर के लिए 3 घंटे का समय दिया जाएगा साथ ही उम्मीदवारों को राहत देते हुए बीपीएससी ने वैकल्पिक विषय बदलने का भी मौका दिया है उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन के समय विषय बदल सकते हैं।

नीचे दिए हुए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से BPSC 67th Mains Exam 2022 के लिए आवेदन करेंगे जो भी छात्र-छात्राएं आवेदन नहीं किए हैं तो जल्द से जल्द आवेदन करें निर्धारित समय से पूर्व अन्यथा आपका आवेदन अस्वीकार कर दिया जाएगा इसीलिए सभी विद्यार्थियों से अनुरोध है कि आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आवेदन करेंगे और इसके साथ आवेदन करने से पूर्व ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें और उसके पूर्व आवेदन करेंगे।

BPSC 67th Mains Exam 2022 – Important Link
 Join us Whatsapp Group   Join us Telegram 
BPSC 67th Mains Exam Form Fill Click Here
Download Notice Click Here
Official Website Click Here
आवश्यक सूचना :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम अब तक सबसे पहले इस Website के माध्यम से पहुंचाते रहेंगे www.studyexam399.com, तो आप हमारे Website को फॉलो करना ना भूलें।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरूर करें।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद….

नीचे दिए गए सोशल मीडिया के आइकन पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते हैं जिस से आने वाली नई योजनाओं की जानकारी आप तक पहुंच सके।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Loan Apply  Tech Knowledge 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *