SSC CGL Admit Card 2022 Download New Best Link Active – SSC CGL Tier 1 Admit Card Download (लिंक जारी)

SSC CGL Admit Card 2022 : नमस्कार दोस्तों आप सभी का हमारे इस नए पोस्ट में स्वागत करते हैं. इस पोस्ट के माध्यम से आप सभी प्यारे विद्यार्थियों को बताएंगे की SSC CGL Admit Card 2022 Download Link कब जारी किया जाएगा और किस तिथि से एडमिट कार्ड डाउनलोड होना शुरू होगा इसके बारे में विस्तारपूर्वक बताएंगे. इसके साथ ही आप सभी को SSC CGL Admit Card 2022 Download कैसे करेंगे इसकी पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक बतलाएंगे, तो आप इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (Satff Selection Commission) की ओर से CGL Exam Date 2022 के लिए ऑफिशल नोटिस जारी किया गया है जिसमें कहा गया है कि SSC CGL Exam 2022 दिनांक 1 दिसंबर 2022 से लेकर 13 दिसंबर 2022 तक आयोजित की जाएगी आइए हम जानते हैं इस परीक्षा तिथि का ऑफिशल नोटिस कहां से डाउनलोड करेंगे और इसके साथ ही एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करेंगे इसके बारे में भी विस्तार पूर्वक समझेंगे।

अंत में हम आपको SSC CGL Exam Date 2022 के लिए ऑफिशल नोटिस और एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक प्रदान करेंगे उस लिंक के माध्यम से आप सभी छात्र छात्राएं SSC CGL Exam Date 2022 वाला नोटिस डाउनलोड कर सकेंगे।

SSC CGL Admit Card 2022 Download New Best Link Active - SSC CGL Tier 1 Admit Card Download (लिंक जारी)
SSC CGL Admit Card 2022 Download New Best Link Active – SSC CGL Tier 1 Admit Card Download (लिंक जारी)

SSC CGL Admit Card 2022 – Overview

Name of Detartment Govt. of India
Post Name SSC CGL 2022 Recruitment Online Apply
Age Limit Candidate Minimum Age 18 Years & Maximum 27-32 Years. (Post Wise)
Pay Scale (Salary) Rs.47600/- to Rs.151100/- (As Per Post Visit Official Notice)
Category Govts Defense Job
Tier-I Exam Date (CBT) 01 December 2022 to 13 December 2022
Tier-I Exam Admit Card 21th November 2022
Job Location All India
official website ssc.nic.in

SSC CGL Admit Card 2022 Download

आप सभी को बता दें कि SSC CGL 2022 वाला एग्जाम 1 दिसंबर 2022 से लेकर 13 दिसंबर 2022 तक आयोजित की जाएगी।

जिसके लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक जारी कर दिया है. और स्टेटस भी आप चेक कर सकते हैं उसके लिए भी लिंक जारी कर दिया गया है इस आर्टिकल में हमने आपको विस्तार पूर्वक बताया है कैसे आप SSC CGL Admit Card Status Check करेंगे और SSC CGL Admit Card 2022 Download करेंगे।

SSC CGL Admit Card Status 2022 Check कैसे करें?

नमस्कार साथियों आप सभी का हमारे इस नए आर्टिकल में स्वागत करते हैं आप सभी को बता देगी SSC CGL Admit Card 2022 के लिए SSC CGL Admit Card Status Check होना शुरू हो गया है नीचे दिए हुए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से अभ्यर्थी अपना स्टेटस चेक करेंगे।

जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन किए थे और काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे कि आखिर प्रतियोगी परीक्षा कब आयोजित की जाएगी तो अब अब लो का इंतजार समाप्त हुआ एसएससी की ओर से SSC CGL Status Check Direct Link जारी कर दिया गया है उस लिंक के माध्यम से आप जान सकते हैं कि आपका परीक्षा किस तिथि को है और कौन से शहर में किस पाली में आयोजित की जाएगी इतना आप जान सकते हैं और साथ ही आप अपना एडमिट कार्ड कब से डाउनलोड होगा इसके बारे में भी आप इसकी जानकारी स्टेटस चेक करके प्राप्त कर सकते हैं।SSC CGL Tier 1 Admit Card Download

SSC CGL Admit Card 2022 Download कैसे करें?

अगर आप भी एसएससी हेड कांस्टेबल एडमिट कार्ड डाउनलोड करना नहीं जानते हैं तो आज किस आर्टिकल में हम आपको विस्तारपूर्वक बताएंगे कैसे आप SSC CGL Admit Card 2022 Download करेंगे।

तो आप सभी को बता दें कि SSC CGL Admit Card 2022 Download करने के लिए अप एसएससी की ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं लेकिन आप सभी के सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए हमारे इस पोस्ट के नीचे अलग-अलग रिलिजन वाइज लिंक दे दिया गया है अपने रिलेशन के अनुसार आप SSC CGL Admit Card 2022 Download कर सकते हैं।

तो आप सभी उम्मीदवार नीचे दिए हुए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे।

How to Download SSC CGL Admit Card 2022

  • सबसे पहले आप ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • या नहीं तो नीचे दिए हुए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करेंगे।
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा।
  • जहां आप अपना रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर और माता या पिता जी का नाम या इसके अतिरिक्त जन्मतिथि दर्ज करेंगे।
  • नीचे दिए हुए कैप्चा कोड को भरेंगे और सम्मिट वाले विकल्प पर क्लिक करेंगे।
  • अब आपके सामने स्क्रीन पर परीक्षा से संबंधित सभी जानकारी जैसे की परीक्षा कब होगी किस पाली में आयोजित की जाएगी किस तिथि को आयोजित की जाएगी और कौन से शहर में आयोजित की जाएगी इसकी जानकारी देखने को मिलेगा।
  • जिसका प्रिंटआउट जरूर निकालें या नहीं तो स्क्रीनशॉट जरूर लेकर रख लें
  • ठीक उसी के नीचे आपको एडमिट कार्ड कब से डाउनलोड होगा इसकी भी जानकारी दी गई होगी।
  • अगर आपका एडमिट कार्ड डाउनलोड होने का तिथि आज का है तो आप नीचे दिए हुए उसी जगह लिंक पर क्लिक करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करेंगे।
  • अब आपकी स्क्रीन पर एडमिट कार्ड डाउनलोड होकर आ जाएगा।
  • जिसका प्रिंटआउट जरूर निकालें।

अतः कुछ इस प्रकार से SSC CGL Admit Card 2022 Download करेंगे, अगर आप लोग अभी तक अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किए हैं तो नीचे दिए हुए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करेंगे।

SSC CGL Tier 1 Admit Card Download Link

 Join Whatsapp Group   Join Telegram Group 
 

Download Admit Card

Click Here

For Other Region Link Active Soon

Download Exam Notice Click Here
Vacancy Details Click Here
Official Website Click Here
आवश्यक सूचना :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम अब तक सबसे पहले इस Website के माध्यम से पहुंचाते रहेंगे www.studyexam399.com, तो आप हमारे Website को फॉलो करना ना भूलें।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरूर करें।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद….

नीचे दिए गए सोशल मीडिया के आइकन पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते हैं जिस से आने वाली नई योजनाओं की जानकारी आप तक पहुंच सके।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Loan Apply  Tech Knowledge 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *