Anganbadi Bharti 2024 : आंगनबाड़ी भर्ती सुपरवाइजर, सहायिका, कार्यकर्ता के पदों पर निकली भर्ती 8वीं, 10वीं पास यहां से करें आवेदन

Anganbadi Bharti 2024 : नमस्कार दोस्तों आप सभी का इस आर्टिकल में हम स्वागत करते हैं इस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी को बताने जा रहे हैं आंगनबाड़ी के पदों पर बंपर भर्ती निकाली गई है Anganbadi Bharti 2024 के लिए यदि आप आवेदन करना चाहते हैं तो आप सभी इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें बताएंगे सभी स्टेप को फॉलो करते हुए काफी आसान तरीके से आवेदन कर सकते हैं।

यदि आप आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सुपरवाइजर और सहायिका के पदों पर भारती के लिए इंतजार कर रहे थे. तो अब आप लोगों का इंतजार समाप्त हुआ क्योंकि फाइनली जो है इसके लिए ऑनलाइन आवेदन जल्द ही शुरू किए जाएंगे तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कैसे आप इस भर्ती के लिए आवेदन करेंगे आवेदन का क्या तरीका है. आवेदन में कौन-कौन सी जरूरी डॉक्यूमेंट लगेंगे।

और आपको इस आर्टिकल के अंत में जो है डायरेक्ट लिंक भी देखने को मिलेगा जब आवेदन शुरू किया जाएगा उसे समय आपको इस वेबसाइट पर लिंक उपलब्ध करवा दी जाएगी तभी आप जो है आंगनबाड़ी भर्ती 2024 के लिए आवेदन घर बैठे इस वेबसाइट से कर सकते हैं।

Anganbadi Bharti 2024 : आंगनबाड़ी भर्ती सुपरवाइजर, सहायिका, कार्यकर्ता के पदों पर निकली भर्ती 8वीं, 10वीं पास यहां से करें आवेदन
Anganbadi Bharti 2024 : आंगनबाड़ी भर्ती सुपरवाइजर, सहायिका, कार्यकर्ता के पदों पर निकली भर्ती 8वीं, 10वीं पास यहां से करें आवेदन

पहले ही आवेदन का पूरा तरीका बता दिया गया है इस आर्टिकल के माध्यम से ताकि आप जो है पहले से ही सारा चीज समझ कर रखिए आंगनबाड़ी भर्ती के लिए जैसे ही आवेदन आता है करने के लिए तो आप खुद से ही आवेदन करके रिसीविंग डाउनलोड कर सकते हैं।

Anganbadi Bharti 2024 Overview

Name Post Anganbadi Bharti 2024
Category Latest Job
All Post 53,000+
Apply Mode Online
Application Date Available Soon
Official  icdsonline.bih.nic.in

Anganbadi Bharti 2024‌ महत्वपूर्ण तिथियां

यदि आप भी इंतजार कर रहे हैं आखिर कब जो है आंगनवाड़ी नई भर्ती हेतु साल 2024 में ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन होगा तो इसके लिए आप सभी को बताते हैं मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया गया है कि आने वाले माह तक में Anganbadi Bharti 2024 के लिए ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन शुरू कर दिए जाएंगे इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट पर ऑफिशल नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया जाएगा तो जैसे ही जारी होगी ऑफिशल नोटिफिकेशन और ऑफिशियल लिंक आवेदन का तो आपको इस वेबसाइट पर उपलब्ध करवा दी जाएगी।

Anganbadi Bharti 2024 उम्र सीमा

यदि आपके भी मन में अपने उम्र से संबंधित कुछ सवाल है या कोई डाउट है तो आप सभी को बता दे आंगनबाड़ी भर्ती हेतु जो है कम से कम 18 वर्ष से अधिक उम्र की महिला या अधिक से अधिक 35 वर्ष की महिला इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं यह उम्र जो बताई गई है पिछले भारती में जो विज्ञापन जारी किया गया था उसके अनुसार अभी कोई नया नोटिफिकेशन नहीं जारी हुआ है जब जारी होगा तो आपको नया उम्र सीमा से संबंधित जानकारी देखने को मिल जाएगा।

Anganbadi Bharti 2024 आवेदन शुल्क

नमस्कार दोस्तों आप सभी को बता दे क्या आप भी जानना चाहते हैं आंगनबाड़ी new Bharti साल 2024 में आवेदन करने में कितना शुल्क लगेगा कोई यह जानकारी होना चाहिए कि आंगनबाड़ी में भर्ती हेतु किसी प्रकार का इसमें शुल्क नहीं लगने वाला है यह भर्ती हेतु आवेदन निशुल्क होगा।

Anganbadi Bharti 2024 में आवेदन करने में कौन-कौन सी जरूरी डॉक्यूमेंट लगेंगे

यदि आप आंगनबाड़ी भर्ती आवेदन कर रहे हैं तो आपको यह मालूम होना चाहिए कौन सी जरूरी डॉक्यूमेंट के साथ आप ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन करेंगे जिसके नाम कुछ नियम प्रकार से दिए गए।

  • आधार कार्ड
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी
  • मैट्रिक प्रमाण पत्र
  • कक्षा 8वीं का प्रमाण पत्र
  • आय प्रमाण पत्र
  • निवास प्रमाण पत्र
  • जाति प्रमाण पत्र
  • करैक्टर प्रमाण पत्र

ऊपर दिए हुए प्रत्येक डॉक्यूमेंट आपके पास होना चाहिए तभी आप काफी आसान तरीके से Anganbadi Bharti 2024 के लिए आवेदन करेंगे।

Anganbadi Bharti 2024 में ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

आंगनवाड़ी भारती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन कार्यकर्ता सुपरवाइजर और सहायिका के पदों पर करने का पूरा प्रोसेस नीचे दिए हुए सभी स्टेप पर में बताए गए हैं तो आप उन सभी स्टेप को फॉलो करके आप ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे।

  • सबसे पहले आप ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं
  • नहीं तो डायरेक्ट नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करें
    अब आपके सामने एक नया डैशबोर्ड खुलेगा जिसमें आप सभी अपना पर्सनल जानकारी और एड्रेस से संबंधित जानकारी दर्ज करें।
  • फिर उसके बाद आप अपना डॉक्यूमेंट को पीडीएफ फाइल बनाकर अपलोड करें।
  • आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जिसमें सभी टर्म्स एंड कंडीशन एक्सेप्ट करके कैप्चा कोड दर्ज करें और फाइनल सबमिट करें।
  • अब आपकी स्क्रीन पर रिसीविंग देखने को मिल जाएगा जिसका प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास सुरक्षित रख ले।

अतः कुछ इस प्रकार से आप सभी Anganbadi Bharti 2024 के लिए ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं आशा करते हैं कि हमारे द्वारा बताई गई जानकारी आपको पसंद पड़ी होगी जब भी आंगनबाड़ी भर्ती हेतु आवेदन की जाएगी तो आप इस आर्टिकल में बताए गए सभी प्रक्रिया को फॉलो करते हुए काफी आसान तरीके से आवेदन कर सकेंगे।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Online Apply Click Here
Download Notification Coming Soon
Official Website Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *