Aanganwadi New Bharti 2023 : आंगनवाड़ी नई भर्ती से विकास सहायता 10वीं 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन करेंगे, New Direct Best लिंक

Aanganwadi New Bharti 2023 : आंगनवाड़ी नई भर्ती को लेकर सभी छात्र-छात्राओं का इंतजार समाप्त हुआ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि आने वाले मास में Aanganwadi New Bharti 2023 के लिए विज्ञापन जारी किए जा सकते हैं जैसे ही आधिकारिक वेबसाइट पर आंगनबाड़ी सेविका सहायिका का भर्ती के लिए आवेदन शुरू किए जाएंगे तो आप सभी को हमारे इस वेबसाइट के माध्यम से भी इसकी जानकारी दे दी जाएगी।

तो लिए हम थोड़ा पहले से जानकार रहते हैं आखिर कैसे आप जो हैं आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवेदन करेंगे आवेदन का क्या प्रक्रिया है इसके बारे में भी स्टेप बाय स्टेप जानेंगे ताकि आप घर बैठे ही Aanganwadi New Bharti 2023 के लिए आवेदन कर सकें।

Aanganwadi New Bharti 2023 : आंगनवाड़ी नई भर्ती से विकास सहायता 10वीं 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन करेंगे, New Direct Best लिंक
Aanganwadi New Bharti 2023 : आंगनवाड़ी नई भर्ती से विकास सहायता 10वीं 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन करेंगे, New Direct Best लिंक

इसके साथ ही हम जानेंगे आंगनवाड़ी नई भर्ती हेतु जो है आपको ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन करने में कौन-कौन सी जरूरी डॉक्यूमेंट लगेंगे आवेदन का क्या तिथि रहेगा आयु सीमा क्या होगा और भी अन्य जानकारी भर्ती संबंधित इस आर्टिकल में बताई जाएगी तो आप सभी इस आर्टिकल के अंत तक बने रहें।

अतः इस आर्टिकल में आपको Aanganwadi New Bharti 2023 के लिए आवेदन करने हेतु डायरेक्ट लिंक भी दिए जाएंगे उसे लिंक के माध्यम से आप काफी आसान तरीके से आंगनवाड़ी नई भर्ती सेविका सहायिका के लिए आवेदन कर सकेंगे।

Aanganwadi New Bharti 2023 के लिए आवेदन कब से शुरू होंगे?

आंगनवाड़ी नई भर्ती हेतु आवेदन की बात की जाए शुरू कब से होगा तो आप सभी का इंतजार जल्द ही समाप्त होने वाला है मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि आने वाले महीने के प्रथम सप्ताह तक Aanganwadi New Bharti 2023 के लिए आवेदन शुरू किया जा सकते हैं जैसे ही आवेदन शुरू होगा तो आप सभी को हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से इसकी जानकारी दे दी जाएगी।

तो लिए हम जानते हैं आंगनवाड़ी नई भर्ती हेतु आयु सीमा कितनी तय की गई है आवेदन के लिए कितना शुल्क लगेगा आवेदन करने में कौन-कौन से जरूरी कागजात लगेंगे और भी अन्य जानकारी इस आर्टिकल में बताएंगे इस आर्टिकल के अंत में दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से आप आवेदन भी कर सकेंगे।

Aanganwadi New Bharti 2023 के लिए आयु सीमा

बात की जाए आंगनवाड़ी नई भर्ती हेतु आयु सीमा की तो पिछले भर्ती के अनुसार न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा की बात की जाए तो 35 वर्ष तक निर्धारित की गई थी। आपको बता दे की आंगनबाड़ी भर्ती हेतु आयु सीमा से संबंधित और भी अन्य जानकारी या अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट या ऑफिशल नोटिफिकेशन को जाकर जरूर पढ़ें।

Aanganwadi New Bharti 2023 के लिए आवेदन शुल्क

आंगनवाड़ी नई आवेदन शुल्क की बात की जाए तो यह आवेदन ऑनलाइन के माध्यम से निशुल्क होगा यानी आपको आंगनबाड़ी नहीं भर्ती हेतु सेविका सहायिका के पदों पर आवेदन करने में किसी भी प्रकार से कोई शुल्क नहीं लगने वाला है।

Aanganwadi New Bharti 2023 के लिए कौन-कौन सी जरूरी कागजात लगेंगे?

आंगनवाड़ी नई भर्ती सेविका और सहायिका के लिए यदि आप ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन करने के लिए सोच रहे हैं तो आपके पास कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट होना अनिवार्य है जिसके नाम जो कि निम्न प्रकार से है।

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी
  • दसवीं का मार्कशीट
  • 12वीं का मार्कशीट
  • जाति प्रमाण पत्र
  • आय प्रमाण पत्र
  • निवास प्रमाण पत्र

ऊपर दिए हुए सभी डॉक्यूमेंट आपके पास होना अनिवार्य तभी आप Aanganwadi New Bharti 2023 के लिए घर बैठे आवेदन कर सकते हैं।

Aanganwadi New Bharti 2023 के लिए कैसे आवेदन करें जानिए स्टेप बाय स्टेप

यदि आप आंगनवाड़ी नई भर्ती हेतु आवेदन करने का प्रोसेस नहीं जानते हैं क्या है प्रक्रिया आवेदन करने का तो नीचे दिए हुए सभी स्टेप को फॉलो करेंगे और काफी आसान तरीके से आवेदन करेंगे।

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • या नहीं तो नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने एक नया डैशबोर्ड खुलकर आएगा।
  • आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी सही-सही दर्ज करें नेक्स्ट बटन पर क्लिक करें।
  • अब आप अपना सभी डॉक्यूमेंट जो अपलोड करने के लिए कहा जा रहा है उसे स्कैन कर अपलोड करेंगे।
  • उसके बाद फाइनल सबमिट वाले बटन पर क्लिक करेंगे।
  • अब आपके सामने रिसीविंग खोल कर आ जाएगा।
  • जिसका प्रिंट आउट या स्क्रीनशॉट अपने पास सुरक्षित जरूर रखें।

अतः कुछ इस प्रकार से Aanganwadi New Bharti 2023 के लिए काफी आसान तरीके से आवेदन कर सकते हैं जब भी आवेदन शुरू किए जाएंगे नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से आप सभी काफी आसान तरीके से आवेदन कर सकेंगे।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Online Apply Click Here
Download Notification Coming Soon
Official Website Click Here
आवश्यक सूचना :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम अब तक सबसे पहले इस Website के माध्यम से पहुंचाते रहेंगे www.studyexam399.com, तो आप हमारे Website को फॉलो करना ना भूलें।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरूर करें।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद….

नीचे दिए गए सोशल मीडिया के आइकन पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते हैं जिस से आने वाली नई योजनाओं की जानकारी आप तक पहुंच सके।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Loan Apply  Tech Knowledge 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top