Voter ID Card Online Download 2023 : वोटर आईडी कार्ड ऑनलाइन केवल 5 मिनट में डाउनलोड करें

Voter ID Card Online Download 2023 : नमस्कार दोस्तों यदि आप भी चाहते हैं घर बैठे वोटर आईडी कार्ड डाउनलोड करने के लिए तो आज की इस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी को स्टेप बाय स्टेप बताया जाएगा किस प्रकार से आप जो है वोटर आईडी कार्ड को डाउनलोड करेंगे तो आप सभी इस आर्टिकल के अंत तक बन रहे।

अपने घर पर ही आप वोटर आईडी कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं केवल अपने मोबाइल से वह भी सिर्फ 5 मिनट के अंदर लिए जानते हैं Voter ID Card Online Download 2023 में किस प्रकार से करें कौन से वेबसाइट से आप डाउनलोड कर सकते हैं इसके बारे में इस आर्टिकल में आपको विस्तार पूर्वक बतलाया गया है तो आप सभी इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें बताए गए सभी स्टेप को फॉलो करते हुए घर बैठे आप अपना वोटर आईडी कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

Voter ID Card Online Download 2023 : वोटर आईडी कार्ड ऑनलाइन केवल 5 मिनट में डाउनलोड करें
Voter ID Card Online Download 2023 : वोटर आईडी कार्ड ऑनलाइन केवल 5 मिनट में डाउनलोड करें

Voter ID Card Online Download 2023

वोटर आईडी कार्ड डाउनलोड करना काफी आसान हो गया है यदि आप भी ऑनलाइन आवेदन करके वोटर आईडी कार्ड को बनाए हैं तो आपके पास जो है जब आवेदन किए होंगे तो आपके पास एक रिसीविंग होगा उसे रिसीविंग में आवेदन संख्या होगा उसे संख्या से आप अपना वोटर आईडी कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं. जी हां आप बिल्कुल सही सुन रहे हैं रिसीविंग में जो है EPIC Card Number होगा उसे नंबर की सहायता से आप अपना वोटर आईडी कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं आपको बता दे की मतदाता सेवा पोर्टल पर जाकर आप अपना वोटर आईडी कार्ड को घर बैठे ऑनलाइन के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं।

तो लिए हम जानते हैं किस प्रकार से आप केवल EPIC Card Number की सहायता से और अपने राज्य का नाम की सहायता से घर बैठे अपना वोटर आईडी कार्ड डाउनलोड करेंगे इसकी पूरी जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी को बताया जाएगा।

Voter ID Card Online Download 2023 में कैसे करें जानिए स्टेप बाय स्टेप

यदि आप वोटर आईडी कार्ड को घर बैठे डाउनलोड करने के लिए सोच रहे हैं तो आप जो है नीचे दिए हुए सभी स्टेप को फॉलो करते हुए घर बैठे अपना वोटर आईडी कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं इसके बारे में हम स्टेप बाय स्टेप आपको बतलाए हैं।

  • सबसे पहले आप मतदान सेवा पोर्टल पर जाएं।
  • उसके बाद आप नीचे स्क्रॉल करेंगे E-EPIC Download केमिकल पर क्लिक करेंगे।
  • अब आपके सामने नया डैशबोर्ड खुलेगा अपना रजिस्टर मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी या EPIC No करके पासवर्ड दर्ज करेंगे।
  • फिर नीचे कैप्चा कोड आप दर्ज करें और रिक्वेस्ट ओटीपी वाले ऑप्शंस पर क्लिक करें।
  • मिस्टर मोबाइल नंबर पर ओटीपी जाएगा ओटीपी डालकर लॉगिन करेंगे पेज को।
  • फिर उसके बाद E-EPIC Download का विकल्प दिखेगा जिस पर क्लिक कर दें।
  • अब आपके सामने वोटर आईडी कार्ड डाउनलोड होकर आ जाएगा।
  • जिसका प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास रख लें।

अतः कुछ इस प्रकार से आप सभी Voter ID Card Online Download 2023 में काफी आसान तरीके से कर सकते हैं यदि आपको भी अपना वोटर आईडी कार्ड डाउनलोड करना है तो आज ही नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से आप काफी आसान तरीके से डाउनलोड करेंगे।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Direct Download Link Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *