TRAI Order 2023 – TRAI का नया आदेश बिना रिचार्ज के इतने दिन बंद नहीं होगी सिम Good News

TRAI Order 2023 : अगर आप भी मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं। तो आपके लिए काफी अच्छी खबर आई है। TRAI ने टेलीग्राम कंपनियों को रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी को लेकर 30 दिन करने की आदेश दिए हैं। अगर टेलीग्राम कंपनियां इस निर्देश का पालन करती है तो आपको साल में एक रिचार्ज कम करना पड़ेगा। और दोस्तों आपके पैसे की भी बचत होगी।

TRAI Order 2023 : मोबाइल यूजर्स के लिए टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने टेलीकॉम कंपनियों को निर्देश देते हुए कहा है कि सभी मोबाइल रिचार्ज प्लान की वैधता को 28 के बजाय 30 दिन किया जाए। साथ ही ट्राई ने कंपनियों को एक प्लान वाउचर, स्पेशल टैरिफ वाउचर, एक कोंबो वाउचर प्लान पूरे महीने की वैलिडिटी के लिए साथ लाने को भी कहा है।

TRAI Order 2023 - TRAI का नया आदेश बिना रिचार्ज के इतने दिन बंद नहीं होगी सिम, जानिए पूरी खबर
TRAI Order 2023 – TRAI का नया आदेश बिना रिचार्ज के इतने दिन बंद नहीं होगी सिम, जानिए पूरी खबर

दोस्तों गैर करने की बात यह है कि TRAI के द्वारा पिछले दिनों यूजर्स ने शिकायत दर्ज कराई थी कि टेलीकॉम कंपनियां महीने भर का पूरा रिचार्ज नहीं देती है। टेलीकॉम कंपनियां एक माह में 30 दिन की जगह 28 दिनों की वैलिडिटी वाले प्लान दे रही है, जिसके बाद ट्राई ने टेलीकॉम कंपनियों को 30 दिनों की वैधता वाले रिचार्ज प्लान को भी पेश करने का फैसला किया है….

TRAI Order 2023 – Overview

पोस्ट का नाम TRAI Order 2023
पोस्ट का प्रकार सरकारी योजना
किसको मिल सकता है लाभ भारत के नागरिक
लाभ लेने का शुल्क 0/-
Join Telegram Group Join WhatsApp Group

TRAI Order Airtel के दो प्लान

ट्राई के आदेश अनुसार एयरटेल में रुपए 128 और रुपए 131 का 2 प्लान लॉन्च किया गया है। जिसकी वैलिडिटी 30 दिनों तक होगी इसमें लोकल एसटीडी लोकल 2.5 पैसे प्रति सेकेंड की दर के हिसाब से जबकि नेशनल वीडियो कॉलिंग 5 पैसे प्रति सेकंड डाटा 50 पैसा पढ़ती एमबी और SMS एक रुपए लोकल और 1.5 मिलेगा।

TRAI Order BSNL और MTNL के प्लान

BSNL ने अपने ग्राहकों को अपनी रिचार्ज प्लान लॉन्च किया है। जिसकी रुपए 199 मैं आपको 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ मिलने वाली है साथ ही साथ एक और प्लान दिया गया है जिसमें रुपए 299 फ्री चार्ज के साथ आपको 30 दिनों की वैधता दी जाएगी।

TRAI Order JIO के प्लान

ट्राई के आदेश के बाद जिओ की तरफ से जो प्लान बताएं जो 1 महीने यानी कि 30 दिनों की बातें वाले प्लान है। जिसमें पहला प्लान रुपए 259 का आता है. जिसमें प्रतिदिन 1.5 जीबी डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 100 एसएमएस भी दिया जाएगा, पर उपलब्ध कराया जाएगा एक और प्लान जो रुपए 296 मैं आता है। इस प्लान को आप को 30 दिनों की वैधता के साथ 25 जीबी डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ SMS फ्री मिलेगा।

TRAI Order वोडाफोन आइडिया के रिचार्ज प्लान

वोडाफोन आइडिया का 30 दिन वैलिडिटी वाला प्लान जो रुपए 137 का है जिसमें आपको 10 लोगकल नाइट मिनट्स है जिसके बाद आपको 2.5 पैसे प्रति सेकंड के हिसाब से कॉलिंग और यह गुप है और 1.5 रुपए दर से लोकल और एसडीटी बेनिफिट मिलेगा इसी के साथ आपको रुपए 141 का रिचार्ज प्लान की उपलब्धता है जिसकी वैधता 1 महीने की होगी यानी कि 30 दिन

TRAI Order 2023 – Important Link
Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Loan Apply  Tech Knowledge 
Official Website Click Here
Mobikwik se Loan Kaise Le
Click Here
SBI CSP Kaise le Click Here
India Post Payment Bank CSP Kaise le
Click Here
Bank of Baroda me Personal Loan Kaise Le Click Here
Bank of Baroda CSP Kaise Le
Click Here
Bajaj No Cost EMI Card Apply Online Click Here
आवश्यक सूचना :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम अब तक सबसे पहले इस Website के माध्यम से पहुंचाते रहेंगे www.studyexam399.com, तो आप हमारे Website को फॉलो करना ना भूलें।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरूर करें।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद….

नीचे दिए गए सोशल मीडिया के आइकन पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते हैं जिस से आने वाली नई योजनाओं की जानकारी आप तक पहुंच सके।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Loan Apply  Tech Knowledge 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *