Storm will Come in These States in The Coming 3 Hours : आने वाली 3 घंटे में इन राज्यों में आएगा तूफान

Storm will Come in These States in The Coming 3 Hours : मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है बदलते मौसम का मिजाज को देखते हुए बताया गया है कि अगले 3 से 5 घंटे के अंदर प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। प्रदेश के कई हिस्से में मौसम का मिजाज काफी तेजी से बदल रहा है कई हिस्सों में बारिश है के साथ आंधी तूफान का भी संभावना बढ़ रहा है इस तरह से राजस्थान के किन जिलों में आने वाले 3 घंटे में तेज तूफान आने की पूरी संभावना जताई जा रही है इसके लिए जो है मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया आइए जानते हैं मौसम के हाल

Storm will Come in These States in The Coming 3 Hours

Storm will Come in These States in The Coming 3 Hours : आने वाली 3 घंटे में इन राज्यों में आएगा तूफान
Storm will Come in These States in The Coming 3 Hours : आने वाली 3 घंटे में इन राज्यों में आएगा तूफान

जय 2 दिनों से आसमान में बादल छाया हुआ है साक्षी तेज हवा भी चल रही है लेकिन जो है जीवन अस्त व्यस्त हो रहा है शुक्रवार के दिन चढ़ने के साथ आसमान में बादल छा गए थे और तेज हवा भी चल रही है।

इसमें मौसम सुहाना बना हुआ था 10:00 बजे के बाद मौसम में गर्मी और उमस भी बढ़ गया है दिन भर आसमान में बादलों के छाए वह तेज हवा के बावजूद भी शाम में भी गर्मी और उमस बना रहता है इसी कारण जो है आसमान का मिजाज बेहाल है।

साथ ही जनजीवन प्रभावित हुआ वहीं मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर, पाली, नागौर, चूरू और गंगानगर जिलों में 60 से 80 किलोमीटर रफ्तार से तेज हवा और बारिश होने की संभावना जताई गई है।

वही नोख गांव में शुक्रवार को सुबह में तेज रिमझिम बारिश के साथ हवा भी हल्की फुल्की चली है इसके साथ 5 मिनट तक ओलावृष्टि भी हुई है शुक्रवार को सुबह 3:00 आसमान में बादल की गरज भी हुई है कुछ देर मैं आसमान के काले बादल बरसने लगे थे।
करीबन 4 घंटे तेज बौछार के साथ बारिश के दौरान हवा भी हुई है जो रुक-रुक कर सुबह 6:30 बजे तक जारी रहा इस दौरान 6:15 तक ओलावृष्टि भी हुई।

जिसके कारण पूरी जमीन पर बर्फ की चादर छा गई थी बारिश व ओलावृष्टि के कारण तापमान में काफी गिरावट हुई और मौसम सुहाना हो गया दिन चढ़ने के साथ तेज हवा चलने लगी और गर्मी में राहत काफी मिल गई।

इस बीच पारा बूंदी और चित्तौड़गढ़ में बारिश के साथ ओले भी गिरे शाम में अचानक मौसम का हाल पलट गया तेज हवा के साथ करीबन 30 मिनट तक बारिश भी हुई मौसम विभाग अनुसार जून के पहले सप्ताह में पश्चिमी विक्षोभ के कारण तेज हवा और बारिश का दौर जारी रहेगा।

इससे हीटवेव चलने के आसार कम रहेंगे यानी लोग कम रहेगी प्रदेश में अधिकांश भागों में औसतन तापमान सामान्य से दो से 3 डिग्री कम रहेगा 7 जून तक मेघ की गर्जना के साथ राजस्थान के उत्तर व पूर्व और पश्चिम क्षेत्रों में कहीं-कहीं जो है तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है।

इस दौरान प्रदेश के कई हिस्सों में सामान्य से ज्यादा बारिश दर्ज होने का आसार रहेगा 9 से 15 जून के दौरान आंधी व तूफान की गतिविधियां कम हो सकती है

Join Telegram GroupJoin WhatsApp Group
Mobikwik App Loan ApplyClick Here
Mobile Se Personal LoanClick Here
आवश्यक सूचना :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम अब तक सबसे पहले इस Website के माध्यम से पहुंचाते रहेंगे www.studyexam399.com, तो आप हमारे Website को फॉलो करना ना भूलें।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरूर करें।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद….

नीचे दिए गए सोशल मीडिया के आइकन पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते हैं जिस से आने वाली नई योजनाओं की जानकारी आप तक पहुंच सके।

Join Telegram GroupJoin WhatsApp Group
Loan Apply Tech Knowledge 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top