SBI Bank Balance Check Number 2023 – घर बैठे सिर्फ एक मिस कॉल देकर चेक कर सकते हैं अपना बैंक अकाउंट बैलेंस, जानिए Best नया तरीका

SBI Bank Balance Check Number 2023 : नमस्कार दोस्तों अगर आप भी एसबीआई बैंक के खाता धारक है। यदि आप अब तक अपने SBI अकाउंट बैलेंस को ऑनलाइन चेक करना नहीं जानते हैं। तो यह रिपोर्ट आपके लिए है। इस रिपोर्ट में हम आपको मिस कॉल और एसएमएस के जरिए बैलेंस चेक करने के आसान तरीके बताने वाले हैं। भारतीय स्टेट बैंक ( SBI ) के यूजर्स के लिए उनके अकाउंट की शेष राशि की जांच करने के कई तरीके हैं। वे ऑनलाइन रास्ता अपना सकते हैं। और एप या वेबसाइट के माध्यम से एसबीआई अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते हैं।

SBI Bank Balance Check Number 2023 : दोस्तों साथ ही आप बैंक बैलेंस चेक करने के लिए मिस कॉल, एसएमएस और एटीएम विकल्प भी चुन सकते हैं। इस तरह आप बैंक की लंबी-लंबी लाइन से बस सकते हैं। यदि आप अब तक अपने एसबीआई अकाउंट बैलेंस को ऑनलाइन चेक करना नहीं जानते हैं. तो यह रिपोर्ट आपके लिए है इस रिपोर्ट में हम आपको मिस कॉल और एसएमएस के जरिए बैंक बैलेंस चेक करने के आसान तरीके बताने वाले हैं चलिए जानते हैं।

मिस कॉल के माध्यम से आप अपने एसबीआई अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से अपने बैंक के नंबर पर एक मिस कॉल करना होगा। अब मिस कॉल सुविधा से बैंक बैलेंस के साथ-साथ अपने अकाउंट का मिनी स्टेटमेंट भी देख सकते हैं। बैलेंस चेक करने के लिए आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से अपने बैंक के नंबर 9223766666 पर एक मिस कॉल करना है। थोड़ी देर में ही आपको बैंक की तरफ से एक मैसेज प्राप्त होगा। इस आर्टिकल में हमने रजिस्ट्रेशन और बैंक बैलेंस चेक करने की पूरी प्रक्रिया की जानकारी सरल तरीके से बताया है कृपया आप इसे ध्यान पूर्वक पूरा जरूर पढ़े।

SBI Bank Balance Check Number 2023

SBI Bank Balance Check Number 2023 - घर बैठे सिर्फ एक मिस कॉल देकर चेक कर सकते हैं अपना बैंक अकाउंट बैलेंस, जानिए नया तरीका
SBI Bank Balance Check Number 2023 – घर बैठे सिर्फ एक मिस कॉल देकर चेक कर सकते हैं अपना बैंक अकाउंट बैलेंस, जानिए नया तरीका

SBI Bank Balance Check Number 2023 – Overview

आर्टिकल का नाम SBI Bank Balance Check Number 2023
आर्टिकल का प्रकार Balance Enquiry
बैंक का नाम State Bank Of India
बैलेंस चेक करने के लिए नंबर 9223766666

State Bank Of India Balance Check करने का नंबर क्या है?

रजिस्ट्रेशन (Registration)

इसमें एक बार रजिस्ट्रेशन करना आवश्यक है। इसके लिए अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से इस नंबर 09223488888 पर SMS करे। जैसे- REG<space-Account Number उदाहरण के लिए मैसेज बॉक्स होने और टाइप करें REG 12345678901 और इसे सेट कर दे, 09223488888 इस नंबर पर।

बैलेंस इंक्वायरी (Balance Enquiry)

आप अपना बैंक बैलेंस चेक करने के लिए मिस कॉल देकर या SMS भेज कर बैलेंस चेक कर सकते हैं। के द्वारा एक संदेश भेजी जाती है। और रजिस्टर मोबाइल नंबर पर खाते की शेष बैलेंस बताती है। बैलेंस चेक करने के लिए 9223766666 पर एक भेजना होगा। इसके अलावा ग्राहक को 9223766666 इस नंबर पर मिस कॉल देकर खाते का बैलेंस चेक कर सकते हैं।

मिनी स्टेटमेंट (Mini Statement)

आप अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से मिस कॉल देकर या भेजकर मिनि स्टेटमेंट प्राप्त कर सकते हैं। यह सुविधा एक संदेश द्वारा भेजी जाती है। और पंजीकृत खाते के लिए अंतिम कुछ लेनदेन विवरण कर दिया जाता है। 9223866666

जब ग्राहक अपना एटीएम कार्ड खो जाता है। तो इसके द्वारा सर्विस कार्ड को ब्लॉक करने का सबसे फास्ट और आसान तरीका है। ग्राहक को अपने डेबिट कार्ड के केवल अंतिम 4 अंक दर्ज करने की आवश्यकता होती है। कार्ड को ब्लॉक करने के लिए 567676 पर मैसेज भेजना होता है।

होम लोन सुविधा (Home Loan)

SBI होम लोन लेने के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए इसके द्वारा जानने का सबसे आसान तरीका होगा यह सुविधा 9223588888 इस नंबर पर मैसेज भेज कर देख सकते हैं। इसके जवाब में ग्राहक को बैंक से SMS प्राप्त होता है। जिसमें होम लोन के बारे में विवरण शामिल होगा और SBI कंसल्टेंट से कॉल पर भी बात कर सकते हैं। और होम लोन की सुविधा की जानकारी के बारे में जान सकते हैं।

डी रजिस्टर (D Register)

यह सुविधा के बारे में इस नंबर से 9223488888 एक संदेश भेजती है। SBI मिस कॉल सर्विस को बंद करने के लिए आपको डी रजिस्टर करना होगा। इसके लिए इसके साथ ही ग्राहक मिस कॉल बैंकिंग सेवा से खाते को अपंजीकृत कर सकते हैं।

SBI Bank Balance Check Number 2023 – Important Link

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Loan Apply  Tech Knowledge 
Mobikwik se Loan Kaise Le
Click Here
SBI CSP Kaise le Click Here
India Post Payment Bank CSP Kaise le
Click Here
Bank of Baroda me Personal Loan Kaise Le Click Here
Bank of Baroda CSP Kaise Le
Click Here
Bajaj No Cost EMI Card Apply Online Click Here

सारांश :- हमने आपको इस आर्टिकल के मदद से भारतीय स्टेट बैंक ( SBI ) 9223766666 यह है। जिसके द्वारा आप अपने बैंक अकाउंट बैलेंस और मिनि स्टेटमेंट चेक करने के लिए मैसेज भेज कर या मिस कॉल देने के बाद SBI की तरफ से आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर एक मैसेज प्राप्त होगा। इस मैसेज में आप के वर्तमान बैलेंस की जानकारी होगी इस तरह से आप बहुत आसानी से अपने बैंक बैलेंस को चेक कर सकते हैं।

FAQ’S :- State Bank Of India Balance Check Number 2023

Q1):- 1 दिन में कितने बार आप बैलेंस चेक कर सकते हैं?
Ans :- वर्तमान में बैंक द्वारा कोई लिमिट निर्धारित नहीं किया गया है। इसलिए आप चाहे जितनी बार मिस कॉल सर्विस के द्वारा अपना बैंक बैलेंस चेक कर सकते हैं।
Q2):- क्या SBI Bank Balance Check करने के लिए मोबाइल नंबर लिंक करना अनिवार्य है?
Ans :- हां, SBI Bank Balance Check करने के लिए मोबाइल नंबर लिंक होना अनिवार्य है। क्योंकि बैंक की मिस कॉल सर्विस ग्राहक रजिस्टर मोबाइल नंबर पर रजिस्टर किया जा सकता है। इसके साथ ही बैंक बैलेंस की जानकारी केवल रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भी भेजा जा सकता है।
आवश्यक सूचना :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम अब तक सबसे पहले इस Website के माध्यम से पहुंचाते रहेंगे www.studyexam399.com, तो आप हमारे Website को फॉलो करना ना भूलें।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरूर करें।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद….

नीचे दिए गए सोशल मीडिया के आइकन पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते हैं जिस से आने वाली नई योजनाओं की जानकारी आप तक पहुंच सके।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Loan Apply  Tech Knowledge 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *