Purnea University UG 6th Merit List 2022 Download- (लिंक जारी) | Purnea University UG Part 1 Admission 6th Merit List 2022 Check New Best Link Here

Purnea University UG 6th Merit List 2022 Download : नमस्कार दोस्तों आज की इस आर्टिकल में हम आपका स्वागत करते हैं हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बताएंगे कि पूर्णिया यूनिवर्सिटी स्नातक नामांकन 6th मेरिट लिस्ट कब जारी करने वाला है और कैसे नामांकन 6th मेरिट लिस्ट में चयन विद्यार्थियों को चयनित कॉलेज में जाकर करवाना है. विस्तार पूर्वक संपूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे तो आप इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

पूर्णिया यूनिवर्सिटी 6th मेरिट लिस्ट का इंतजार कर रहे छात्र-छात्राओं को बताते चलें कि विश्वविद्यालय की ओर से 6th मेरिट लिस्ट आज कभी भी जारी किया जा सकता है मिली जानकारी में कहा गया है कि 05th December 2022 तक 6th मेरिट लिस्ट को जारी कर दी जाएगी इसके तहत चयनित विद्यार्थी 05th December 2022 तक नामांकन करवाएंगे आपको बता दें, कि यूजी में पहली, द्वितीय, तृतीय मेरिट लिस्ट, चौथी मेरिट लिस्ट, 5th Merit List में करीबन 25000 विद्यार्थियों ने नामांकन करवाया, पूर्णिया यूनिवर्सिटी स्नातक की खाली सीटों पर अब ऑन स्पॉट नामांकन नहीं होगा विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस पर रोक लगा दी है. विश्वविद्यालय ने आईएस को ऑर्डिनेटर प्रोफेसर ने बताया कि स्नातक की 21 सीटों पर नामांकन के लिए 5th मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी. इसके लिए कुलपति से आदेश लिया जाएगा।

Purnea University UG 6th Merit List 2022 Download- (लिंक जारी) | Purnea University UG Part 1 Admission 6th Merit List 2022 Check New Best Link Here
Purnea University UG 6th Merit List 2022 Download- (लिंक जारी) | Purnea University UG Part 1 Admission 6th Merit List 2022 Check New Best Link Here

Purnea University UG 6th Merit List 2022 – Overview

Post update Null
Name of Post Purnea University UG 6th Merit List 2022
Category Admission
Session 2022-2024
6th Merit List Release Date? 05.12.2022
Selection Process Merit List wise
Official Website purneauniversity.ac.in

पूर्णिया यूनिवर्सिटी यूजी 5th मेरिट लिस्ट कब आएगा?

पूर्णिया यूनिवर्सिटी स्नातक सत्र 2022-25 के लिए 6th मेरिट लिस्ट 05th December 2022 को जारी की जाएगी जो भी छात्र-छात्राएं मेरिट लिस्ट का काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, अब उन सभी छात्र-छात्राओं का इंतजार की घड़ी समाप्त होने वाला है. विश्वविद्यालय की ओर से मिली जानकारी में कहा गया है कि 05th December को फाइनल मेरिट लिस्ट को जारी कर दिया जाएगा जैसे ही जारी की जाती है तो हमारी इस वेबसाइट के माध्यम से इसकी जानकारी आपको दे दी जाएगी।

जितने भी स्टूडेंट है पूर्णिया यूनिवर्सिटी स्नातक नामांकन 6th मेरिट लिस्ट में चयनित नहीं हुए थे उन सभी छात्र छात्राएं काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे आखिर कब Purnea University UG 6th Merit List 2022 को जारी किया जाएगा, तो अब आप लोगों का इंतजालय की ओर से विश्वविद्यालय के पोर्टल पर 6th मेरिट लिस्ट को जारी कर दिया जार समाप्त होने वाला है क्योंकि 05th December को विश्वविद्याएगा।

पूर्णिया यूनिवर्सिटी 6th मेरिट लिस्ट किस समय जारी किया जाएगा?

नमस्कार दोस्तों क्या आप पूर्णिया यूनिवर्सिटी स्नातक पार्ट वन नामांकन 6th मेरिट लिस्ट का इंतजार कर रहे हैं आखिर कब और किस समय Purnea University UG 6th Merit List 2022 जारी किया जाएगा तो आप सभी छात्र छात्राओं को बता दें कि विश्वविद्यालय की ओर से तिथि की घोषणा और समय की घोषणा निश्चित नहीं की गई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि Purnea University UG 6th Merit List 2022, 21 November 2022 को जारी कर दी जाएगी लेकिन समय की घोषणा अब तक नहीं की गई है जैसे ही विश्वविद्यालय की ओर से Purnea University UG 6th Merit List 2022 को जारी किया जाता है ऑफिशियल वेबसाइट पर तो हमारे इस वेबसाइट के माध्यम से आपको इसकी जानकारी दे दी जाएगी तो हमारे इस वेबसाइट से आप जुड़े रहें।

पूर्णिया यूनिवर्सिटी 6th मेरिट लिस्ट किस तिथि को होगी जारी?

नमस्कार दोस्तों आप सभी छात्र छात्राओं को बताते चलें कि Purnea University UG 6th Merit List 2022 दिनांक 05th December 2022 को ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा जो भी छात्र-छात्राएं मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक करना चाहते हैं. नीचे हमने विस्तार पूर्वक बताया है जैसे आप 6th मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक करेंगे।

6th Merit List Release Date 05th December 2022
6th Merit List Admission Last Date 07th December to 09th December 2022

पूर्णिया यूनिवर्सिटी 6th मेरिट लिस्ट में चयनित विद्यार्थी नामांकन कैसे करवाएं?

नमस्कार दोस्तों क्या आप का भी नाम Purnea University 6th Merit List 2022 मैं शामिल है तो आपके लिए अच्छी खबर है कि आपका 5th मेरिट लिस्ट में चयन किया गया है जो भी कॉलेज आपको दिया गया है थर्ड मेरिट लिस्ट में उस कॉलेज में जाकर आप को नामांकन करवाना है नामांकन करवाने की अंतिम तिथि 09th December 2022 रखी गई है तो आप उससे पहले जाकर अपने कॉलेज में नामांकन अवश्य करवाएं आपको बता दें कि हमने नीचे विस्तार पूर्वक बताया है कौन कौन सा डॉक्यूमेंट के साथ आपको अपने कॉलेज जाकर ऑफलाइन के माध्यम से नामांकन करवाना है।

Purnea University UG 6th Merit List 2022 आवश्यक कागजात

  • Email ID
  • Active mobile number
  • Passport size photo
  • Signature
  • High School (10th) Marksheet
  • Intermediate Marksheet
  • Aadhar Card Number
  • Your Caste/ Income/ Other Certificate
  • Offer Letter Print.
  • Payment Slip Print.

अपना आवश्यक डोकोमेंट सभी तैयार रखें और अपने चयनित किए हुए कॉलेजों में जाएं और नामांकन करवाएं नामांकन लेते समय ध्यान रहे कि जिस भी सब्जेक्ट में आप नामांकन ले रहे हैं वह सब्जेक्ट ऑनलाइन के माध्यम से जो आप आवेदन किए हैं उसी में होना चाहिए।

Purnea University UG 6th Merit List 2022 कैसे चेक करें

क्या आप भी Purnea University 6th Merit List 2022 में अपना नाम चेक करना चाहते हैं तो आप सभी छात्र छात्राओं को बता दे की 6th Merit List में अपना नाम चेक करने के लिए विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं या नहीं तो नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें क्लिक करने के बाद आप अपना यूजर आईडी पासवर्ड दर्ज करें लॉगिन करें उसके बाद मेरिट लिस्ट वाले ऑप्शन पर क्लिक करें और अपना मेरिट लिस्ट में नाम चेक करेंगे।

कुछ इस प्रकार से आप सभी छात्र छात्राएं Purnea University UG 6th Merit List 2022 में अपना नाम चेक कर पाएंगे छात्र-छात्राओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए studyexam399.com के टीम मेंबर्स ने Purnea University UG 6th Merit List 2022 Check करने का डायरेक्ट लिंक इस पोस्ट के नीचे दे दिया है उस लिंक पर क्लिक करके अपना नाम चेक करेंगे।

पूर्णिया यूनिवर्सिटी 6th मेरिट लिस्ट में नाम नहीं आया तो क्या करें

नमस्कार दोस्तों आप सभी का नाम पूर्णिया यूनिवर्सिटी 6th मेरिट लिस्ट में नहीं आया है तो घबराने की आवश्यकता नहीं है पूर्णिया यूनिवर्सिटी स्पॉट ऐडमिशन के लिए भी जल्द तिथि की घोषणा कर सकती है जैसे ही विश्वविद्यालय की ओर से स्पॉट एडमिशन की जानकारी दी जाएगी। कृपया आप लोग इंतजार करें स्पॉट एडमिशन के लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।

How To Check Purnea University UG 6th Merit List 2022
  • सबसे पहले ऑफिसियल वेबसाइट पर जाएं।
  • या नहीं तो नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा।
  • जहां पर सभी ऑनर्स पेपर का नाम देखने को मिलेगा।
  • अब आप अपना ऑनर्स पेपर वाले ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने मेरिट लिस्ट वाला पीडीएफ फाइल खुल जाएगा।
  • इसमें आपको अपना नाम चेक करने के लिए ऊपर दिए गए सर्च बटन पर क्लिक करें।
  • अब आप अपना आवेदन संख्या डालकर सर्च करें।
  • अगर आपका नाम आया हुआ है तो आपका pdf में नाम आ जाएगा अन्यथा नाम नहीं आया होगा तो pdf में नाम नहीं होगा।
  • कुछ इस प्रकार से आप Purnea University UG 6th Merit List 2022 में अपना नाम चेक करेंगे।

पूर्णिया यूनिवर्सिटी में नामांकन के लिए 6th मेरिट लिस्ट जारी कर दिया गया है जो भी छात्र छात्राएं 6th Merit List में अब तक नाम चेक नहीं किए हैं नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से अपना नाम चेक करेंगे. इसके अलावा आप ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से भी सेकंड मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकते हैं. जिसका लिंक हमने डायरेक्ट नीचे दे दिया।

Purnea University UG 6th Merit List 2022 – Important Link
 Join us Whatsapp Group   Join us Telegram 
6th Merit List Admission Last Date 09th December 2022
6th Merit List Check Name Link 1 || Link 2
6th Cut Off List Coming Soon
6th Merit List Notice Click Here
Official Website Click Here
FAQs Purnea University UG 6th Merit List 2022
Q1. Purnea University UG 6th Merit List 2022 Date?
Ans- 05th December, 2022.
Q2. Purnea University UG 6th Merit List 2022 Kab Aayaga?
Ans- 05th December 2022.
आवश्यक सूचना :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम अब तक सबसे पहले इस Website के माध्यम से पहुंचाते रहेंगे www.studyexam399.com, तो आप हमारे Website को फॉलो करना ना भूलें।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरूर करें।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद….

नीचे दिए गए सोशल मीडिया के आइकन पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते हैं जिस से आने वाली नई योजनाओं की जानकारी आप तक पहुंच सके।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Loan Apply  Tech Knowledge 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *