India Post Office Bihari 2023 : विभाग में 98000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, सभी राज्यों के लिए New Direct Best लिंक

India Post Office Bihari 2023 : नमस्कार दोस्तों यदि आप भारतीय डाक विभाग में नौकरी करने की इच्छा रखते हैं तो आप सभी के लिए काफी अच्छी खबर है क्योंकि डाक विभाग की ओर से 98000 से भी अधिक पदों पर भर्ती निकाली गई है।

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवा एवं युवतियों के लिए काफी शानदार मौका है डाक विभाग में नौकरी करने का यदि आप इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं तो जल्द ही इसके लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन भी जारी कर कहा जाएगा कि आवेदन की स्थिति से शुरू होगा।

तो आइए आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताते हैं डाक विभाग मैं आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता क्या होनी चाहिए आवेदन कब से शुरू होगा आयु सीमा क्या है आवेदन घर बैठे अपने मोबाइल से ऑनलाइन के माध्यम से किस प्रकार से करेंगे इन सभी के बारे में इस आर्टिकल में विस्तार पूर्वक से जानने वाले हैं तो आप सभी इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें।

India Post Office Bihari 2023 : विभाग में 98000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, सभी राज्यों के लिए New Direct Best लिंक
India Post Office Bihari 2023 : विभाग में 98000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, सभी राज्यों के लिए New Direct Best लिंक

India Post Office Bihari 2023 – Overview

Name of Post India Post Office Bihari 2023
Post Date 09/07/2023
Post Category Govt. Job
Post Name Postal Assistant/ Mail Guard, Multi-Tasking Staff (MTS)
Total Post 98000+
Application Start Date Available Soon
Application Apply Mode Online
Official Website www.indiapostgdsonline.gov.in

भारतीय डाक विभाग में कितने पदों पर भर्ती निकाली गई है?

आप सभी को बताते चले कि यदि आप लोग भारतीय डाक विभाग में नौकरी के इच्छा रखते हैं तो आप लोगों के लिए काफी अच्छी खबर है क्योंकि डाक विभाग की ओर से 98000 से भी अधिक पदों पर भर्ती निकाली गई है इसके लिए जल्द ही आवेदन शुरू किए जाएंगे तो आइए हम जानते हैं भारतीय डाक विभाग में आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता क्या है।

India Post Office Bihari 2023 के लिए शैक्षणिक योग्यता

यदि आप भारतीय डाक विभाग में आवेदन करने के लिए सोच रहे हैं तो आप लोगों को कम से कम 10 वीं पास होना अनिवार्य है तभी आप इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं तो आइए जानते हैं इस भर्ती के लिए क्या आयु सीमा निर्धारित किया गया है।

India Post Office Bharti 2023 के लिए आयु सीमा क्या है?

यदि आप लोग भारतीय डाक विभाग में आवेदन करने के लिए सोच रहे हैं तो आप लोगों को कुछ आयु सीमा की योग्यता को भी फुल फील करना होगा आप सभी को बताते चलें कि इस भर्ती हेतु आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 32 वर्ष होना चाहिए।

India Post Office Bharti 2023 – Vacancy Details

  • पोस्टमैन – 59099 पदों पर
  • मेल गार्ड – 1445 पदों पर
  • मल्टी टास्किंग स्टाफ – 37539 पदों पर

India Post Office Bharti 2023 के लिए ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कैसे करें?

भारतीय डाक विभाग में ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन करना नहीं जानते हैं तो नीचे दिए हुए सभी स्टेट को फॉलो करते हुए काफी आसान तरीके से आप India Post Office Bharti 2023 के लिए आवेदन कर सकेंगे।

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • या नहीं तो नीचे दिए हुए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा।
  • जहां पर आप मांगी गई सभी जानकारी सही-सही दर्ज करें।
  • अब आप अपना जरूरी डॉक्यूमेंट को स्कैन करके अपलोड करेंगे।
  • अब आप Payment वाले विकल्प पर क्लिक कर पेमेंट सक्सेसफुल करेंगे।
  • अब आप फाइनल सबमिट वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देंगे।
  • अब आपके सामने रिसिविंग आ जाएगा जिस का प्रिंटआउट अपने पास सुरक्षित जरूर रख लें।

अतः कुछ इस प्रकार से India Post Office Bharti 2023 के लिए आवेदन करेंगे यदि आप भी आवेदन करने के लिए सोच रहे हैं तो नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से आवेदन जब शुरू होगा तब आप कर सकते हैं।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Apply Online Link Active Soon
Applicants Login Click Here
Download Official Notification Available Soon
Officla Website Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *