IDBI Bank Personal Loan Online 2024 : घर बैठे दे रहा है आईडीबीआई बैंक ₹100000 तक पर्सनल लोन जीरो परसेंट ब्याज पर 44 महीना के लिए

IDBI Bank Personal Loan Online 2024 : यदि आप भी पिछले कई दिनों से लोन के लिए इधर-उधर भटक रहा है फिर भी आपको कहीं से भी ₹1 का लोन नहीं मिल रहा है तो आज के इस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी को बताएंगे किस प्रकार से आप घर बैठे IDBI Bank से पर्सनल लोन ले सकते हैं इसकी पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में विस्तार पूर्वक बताएंगे इसके साथ ही कौन-कौन सी जरूरी डॉक्यूमेंट लगेंगे और भी लोन से संबंधित अन्य विस्तार पूर्वक बतलाया जाएगा तो आप सभी इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें बताए गए सभी स्टेप को फॉलो करते हुए आप आवेदन करेंगे।

यदि आप ऑनलाइन के माध्यम से IDBI Bank Personal Loan Online 2024 में लोन लेने के लिए सोच रहे हैं तो आपके सबसे पहले हम बता दे यदि आप ऑनलाइन लोन लीजिएगा तो आपके पास आधार कार्ड होना चाहिए और उसे आधार कार्ड में मोबाइल नंबर लिंक होना अनिवार्य है तभी आपको जो है घर बैठे लोन के लिए आवेदन करके लोन अमाउंट सीधे बैंक खाते में जाएंगे।

आपको यह जानकारी होना चाहिए आधार कार्ड डॉक्यूमेंट है जो आपके एड्रेस वेरीफिकेशन में काफी काम आता है इसीलिए ऑनलाइन लोन लेने के लिए आपका एड्रेस वेरीफिकेशन कंप्लीट होना अनिवार्य है।

IDBI Bank Personal Loan Online 2024 : घर बैठे दे रहा है आईडीबीआई बैंक ₹100000 तक पर्सनल लोन जीरो परसेंट ब्याज पर 44 महीना के लिए
IDBI Bank Personal Loan Online 2024 : घर बैठे दे रहा है आईडीबीआई बैंक ₹100000 तक पर्सनल लोन जीरो परसेंट ब्याज पर 44 महीना के लिए

IDBI Bank Personal Loan Online 2024 : घर बैठे दे रहा है आईडीबीआई बैंक ₹100000 तक पर्सनल लोन जीरो परसेंट ब्याज पर 44 महीना के लिए

आप सभी को इसकी जानकारी होना चाहिए कि आईडीबीआई बैंक जो है अपने ग्राहकों को काफी कम सिविल स्कोर में भी लोन देता है लेकिन डिपेंड करता है कि आपका आधार कार्ड बैंक अकाउंट में लिंक होना चाहिए. आधार कार्ड यदि बैंक अकाउंट में लिंक है. तभी आपको जो है लोन अमाउंट अप्रूव होगा क्योंकि आधार कार्ड बैंक अकाउंट में लिंक होगा उसके साथ ही पैन कार्ड लिंक होगा और मोबाइल नंबर या तीनों चीज आपके बैंक में लिंक होना चाहिए बैंक वेरीफिकेशन के लिए भी मोबाइल नंबर पर ओटीपी जाएगा जिससे बैंक वेरीफिकेशन आपका कंप्लीट होगा।

आपको बता दे कि अधिक अमाउंट लोन लेने के लिए आपका बैंक में सिविल स्कोर अधिक होना अनिवार्य है क्योंकि यदि आपका सिविल स्कोर अधिक नहीं होगा तो फिर आपको अधिक अमाउंट लोन नहीं मिलेगा. फिर आपको जो है अपना सैलरी स्लिप देना है सैलरी स्लिप पर जब तक लेटेस्ट वाला नहीं दीजिएगा फिर आपका लोन अमाउंट भी अप्रूव नहीं होगा।

तो आईए हम जानते हैं आईडीबीआई बैंक से यदि आप पर्सनल लोन पर्सनल काम जैसे कि अपना घरों की मरम्मत करना मेडिकल खर्च या शादी के लिए या कहीं ट्रैवलिंग के लिए अपने और भी कोई अन्य पर्सनल काम के लिए आईडी बैंक से यदि आप लोन लेने के लिए ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कर रहे हैं तो आपके पास कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट भी होना चाहिए

जिसके नाम हमने इस आर्टिकल में नीचे बतलाया है. इसके साथ ही कैसे आप लोन के लिए आवेदन कीजिएगा आवेदन का पूरा तरीका आपको स्टेप बाय स्टेप बतलाया गया है. तो नीचे दिए हुए सभी स्टेप को फॉलो करें और कर बैठे लोन के लिए आवेदन करके लोन अमाउंट सीधे बैंक खाते में ले सकते हैं।

IDBI Bank Personal Loan Online 2024 आवश्यक डॉक्यूमेंट

यदि आप आईडीबीआई बैंक से पर्सनल लोन ले रहे हैं तो आपके पास कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट भी होना चाहिए जिसके नाम हमने नीचे आपको बतलाया है।

  • आधार कार्ड मोबाइल नंबर लिंक होना अनिवार्य
  • पैन कार्ड
  • बैंक अकाउंट कम से कम 1 साल पुराना होना चाहिए
  • बैंक स्टेटमेंट कम से कम 1 साल का
  • लेटेस्ट सैलरी स्लिप
  • कम से कम 3 साल का आईटीआर फाइल डॉक्यूमेंट
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी

ऊपर दिए हुए सभी डॉक्यूमेंट आपके पास होना चाहिए इसके साथ ही सभी आप काफी आसान तरीके से घर बैठे IDBI Bank Personal Loan Online 2024 में आवेदन कर सकेंगे इसके साथ ही आपको बता दे कि आवेदक का उम्र 18 वर्ष से अधिक होना चाहिए और आवेदक भारतीय नागरिक होना अनिवार्य है

IDBI Bank Personal Loan Online 2024 में आवेदन कैसे करें जानिए स्टेप बाय स्टेप

आप भी यदि आप भी आईडीबीआई बैंक (Idbi Bank) से पर्सनल लोन (Personal Loan) के लिए ऑनलाइन आवेदन (Online Application) करने का पूरा तरीका जानना चाहते हैं तो नीचे दिए हुए सभी स्टेप को फॉलो करेंगे और आवेदन करें यदि आप डायरेक्ट आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दिए हुए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आप बैंक के आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
  • या नहीं तो डायरेक्ट आप नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करें
  • अब आपके सामने एक आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें आप अपना सभी पर्सनल जानकारी सही-सही भरेंगे।
  • उसके बाद आप अपना सभी पर्सनल डॉक्यूमेंट स्कैन कर अपलोड करेंगे।
  • फिर आप फाइनल सबमिट करेंगे टर्म्स एंड कंडीशन को एक्सेप्ट करके
  • फिर थोड़ी देर में बैंक से वेरिफिकेशन के लिए कॉल आएगा पूछे गए सभी सवालों के जवाब देंगे और लोन अमाउंट अप्रूव हो जाएगा।
  • उसके थोड़ी देर बाद लोन अमाउंट आपकी बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे।

अतः कुछ इस प्रकार से आप सभी IDBI Bank Personal Loan Online 2024 में आवेदन करके घर बैठे लोन अमाउंट सीधे बैंक खाते में ले सकते हैं यदि आपको भी पर्सनल कोई काम के लिए पर्सनल लोन (Personal Loan) चाहिए तो IDBI Bank के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से लोन के लिए आवेदन कर सकेंगे।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Personal Loan Apply Online Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *