Central Bank Safai Karmachari Bharti 2024 Online Apply : 10वीं पास उम्मीदवार सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया सफाई कर्मचारी भर्ती हेतु आवेदन करें

Central Bank Safai Karmachari Bharti 2024 Online Apply : नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी को बताने जा रहे हैं यदि आप बैंक में नौकरी करने की इच्छुक हैं तो आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है जी हां यदि आप 10वीं पास हैं और चाहते हैं सेंट्रल बैंक आफ इंडिया में सफाई कर्मचारी हेतु नौकरी करने के लिए तो आपके लिए यह भारती अधिक अच्छा अपॉर्चुनिटी है एक सुनहरा मौका आपके लिए निकल कर आया हुआ है सेंट्रल बैंक में जो सफाई कर्मचारी हेतु जो है भर्ती निकाली गई है यदि आप इस भारतीय हेतु आवेदन करने के लिए सोच रहे हैं तो आज के इस आर्टिकल के माध्यम से Central Bank Safai Karmachari Bharti 2024 Online Apply कैसे करें इसकी पूरी जानकारी इस आर्टिकल में देंगे तो आप सभी इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें।

आप सभी को बता दे जानकारी देते हुए कि Central Bank Safai Karmachari Bharti 2024 Online Apply के लिए आवेदन प्रक्रिया जो है दिनांक 20 दिसंबर 2023 से शुरू कर दी गई है और यह आवेदन करने की अंतिम तिथि जो है 9 जनवरी 2024 है तक निर्धारित की गई है तो लिए इस भर्ती से संबंधित पूरी जानकारी इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं जैसे कि आवेदन कब से कब तक होगा आवेदन में कितना चार्ज लगेगा आयु सीमा क्या है आवेदन करने का पूरी प्रक्रिया आपको इस आर्टिकल में देखने को मिलने वाला है तो आप सभी इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़िए।

Central Bank Safai Karmachari Bharti 2024 Online Apply : 10वीं पास उम्मीदवार सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया सफाई कर्मचारी भर्ती हेतु आवेदन करें
Central Bank Safai Karmachari Bharti 2024 Online Apply : 10वीं पास उम्मीदवार सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया सफाई कर्मचारी भर्ती हेतु आवेदन करें

Central Bank Safai Karmachari Bharti 2024 – Overview

Name of Post Central Bank Safai Karmachari Bharti 2024
Name of Bank  Central Bank of India
Category Job
Total Vacancy 484
Post Name Safai Karmachari/ Sub Staff
Application Last Date 09.01.2024
Official Website Click Here

Central Bank Safai Karmachari Bharti 2024 Online Apply

नमस्कार दोस्तों आप सभी विद्यार्थियों का इस आर्टिकल में हम स्वागत करते हैं क्योंकि आप जो है आप सभी के लिए एक अच्छा ऑप्शन निकाल कर आया है सफाई कर्मचारी हेतु जो है भर्ती निकाली गई है सेंट्रल बैंक आफ इंडिया की तरफ से जो कि इस आर्टिकल में हम आपको जानकारी देते हुए बताएंगे कि Central Bank Safai Karmachari Bharti 2024 Online Apply कैसे करें घर बैठे इसकी पूरी जानकारी आपको देंगे सबसे अच्छी बात है कि 484 पदों पर यह भर्ती निकाली गई है इसके लिए ऑनलाइन आवेदन जो है शुरू भी हो चुका है यदि आप आवेदन करना चाहते हैं तो इस आर्टिकल के अंत में हम आपको डायरेक्ट लिंक भी देंगे जिससे आप इस भर्ती हेतु आवेदन कर सकते हैं।

Central Bank Safai Karmachari Bharti 2024 Online Apply Important Date

Application Starting Date 20.12.2023
Application Last Date 09.01.2024
Exam Date February 2023

Central Bank Safai Karmachari Bharti 2024 Online Apply – Application Fee

  • General/ OBC/ EWS :- 850/-
  • SC/ST/PwD :- 175/-

आप सभी को बताते चले कि इस भर्ती हेतु जो है यदि आप आवेदन करना चाहते हैं तो ऑनलाइन जो है इसका पेमेंट लिया जाएगा।

Central Bank Safai Karmachari Bharti 2024 Online Apply Vacancy Details

Category Total
General 218
OBC 114
EWS 48
SC 62
ST 42

Central Bank Safai Karmachari Bharti 2024 Online Apply Education Qualification

आप सभी को बता दे कि इस भर्ती हेतु जो है यदि आप आवेदन करने के लिए सोच रहे हैं तो इच्छुक व योग्य की उम्मीदवार कम से कम जो है हाई स्कूल से दसवीं पास होना अनिवार्य है तभी आप इस भर्ती हेतु आवेदन कर सकते हैं।

Central Bank Safai Karmachari Bharti 2024 Online Apply Age Limit

Age as on :- 31.03.2023

  • Minimum Age :- 18 Years
  • Maximum Age :- 26 Years

आप सभी को बता दे की आयु में जो है सरकारी नियम अनुसार आप सभी को छूट भी दिया जाएगा अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें।

Central Bank Safai Karmachari Bharti 2024 Online Apply कैसे करें जानिए स्टेप बाय स्टेप

यदि आप भी सेंट्रल बैंक आफ इंडिया के तरफ से निकली सफाई कर्मचारी भर्ती हेतु आवेदन करने के लिए सोच रहे हैं तो नीचे दिए हुए सभी स्टेप को फॉलो करते हुए काफी आसान तरीके से आवेदन करेंगे।

  • Central Bank Safai Karmachari Bharti 2024 Online Apply करने के लिए सबसे पहले आप ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं।
  • या नहीं तो डायरेक्ट आप नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करें।
  • आपके सामने डायरेक्ट रजिस्ट्रेशन पेज खुलकर आ जाएगा जिसमें मांगे गए सभी जानकारी सही-सही दर्ज करें और नेक्स्ट बटन पर क्लिक करें।
  • फिर उसके बाद फोटो और सिग्नेचर को स्कैन का अपलोड करेंगे फिर नेक्स्ट बटन पर क्लिक करें।
  • फिर उसके बाद पर्सनल डिटेल्स को दर्ज करें और नेक्स्ट बटन पर क्लिक करें।
  • अब आपकी स्क्रीन पर जो है वीडियो वाला ऑप्शन आएगा अपने फोन को अच्छे से चेक करने के बाद नेक्स्ट बटन पर क्लिक करें।
  • फिर आप जरूरी डॉक्यूमेंट को अपलोड करेंगे और नेक्स्ट बटन पर क्लिक कर दें।
  • अब आपके सामने पेमेंट का मूड आ जाएगा यानी की पेमेंट वाला पेज आएगा जो भी पेमेंट आपसे मांगा जा रहा है उसे पेमेंट को कंप्लीट करेंगे।
  • उसके बाद आपके स्क्रीन पर जो है इस फॉर्म का रिसीविंग आ जाएगा जिसका प्रिंट आउट या पीडीएफ फाइल सेव कर अपने पास जरूर रखें लें।

अतः कुछ इस प्रकार से आप Central Bank Safai Karmachari Bharti 2024 Online Apply कर सकते हैं यदि आपको भी इस भर्ती हेतु आवेदन करना है तो नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करें और आज ही इस भर्ती के लिए आवेदन करें।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Online Apply Click Here
Applicants Login Click Here
Download Official Notice Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *