Central Bank of India Recruitment 2023 : सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया मैनेजर भर्ती नोटिफिकेशन जारी ऑनलाइन आवेदन शुरू

Central Bank of India Recruitment 2023 : सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में मैनेजर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है. इस भर्ती का नोटिफिकेशन सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया का आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी हुआ है. जारी हुई नोटिफिकेशन के तहत सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में मैनेजर के 1 पदों को भरा जाएगा। इसके अलावा आयु सीमा आवेदन शुल्क शैक्षणिक योग्यता एवं आवेदन फॉर्म भरने से संबंधित विस्तृत जानकारी नीचे स्टेप बाय स्टेप बताई जा रही है।

Central Bank of India Recruitment 2023 : सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया मैनेजर भर्ती नोटिफिकेशन जारी ऑनलाइन आवेदन शुरू
Central Bank of India Recruitment 2023 : सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया मैनेजर भर्ती नोटिफिकेशन जारी ऑनलाइन आवेदन शुरू

आवेदन करने की महत्वपूर्ण तिथियां

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया मैनेजर भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म ऑनलाइन तरीके से मांगे गए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म के माध्यम से 01 August 2023 से प्रारंभ कर दिया गया एवं आवेदन प्रक्रिया 31 August 2023 तक आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी रहेगा ।

अभ्यार्थी समय सीमा को अध्ययन में रहकर एप्लीकेशन फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन के तरीके से भर जाते हैं क्योंकि इस निर्धारित समय सीमा के बाद किसी भी तरह के आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे ।

Central Bank of India Manager recruitment आयु सीमा

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में एक्शन राजा के पदों पर भर्ती आवेदन कर्ता के लिए अधिकतम आयु 32 वर्ष रखी गई है आयोग की गणना भर्ती के अधिकारी नोटिफिकेशन के अनुसार 31 मई 2023 को आधार मानकर की जाएगी एवं एस एस सी एस टी पी डब्लू डी एक्स सर्विसमैन एवं महिला वर्ग की अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी जाए इसलिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म के साथ में किसी बोर्ड कक्षा ।
के मार्क्स का जन्म तिथि प्रमाण पत्र को संलग्न करें

Central Bank of India Recruitment 2023 आवेदन शुल्क

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया मैनेजर एक सौ पदों पर भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए आवेदन शुल्क इस प्रकार रखा गया है जनरल ओबीसी ई डब्ल्यू सी वर्ग के आवेदन कर्ता के लिए आवेदन शुल्क ₹850 जीएसटी के साथ में रखा गया है ।।

एवं SC – ST पीडब्ल्यूडी और महिला वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 175 जीएसटी के साथ है अभ्यर्थी को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन तरीके से करना है ।।

Central Bank of India Recruitment 2023 शैक्षणिक योग्यता

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया मैनेजर रिक्वायरमेंट शैक्षणिक योग्यता सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया पदों पर मैनेजर भर्ती के आवेदन कर्ता की योग्यता पास रखी गई है और इसके साथ ही इस सीआईआई ब्यूटेन होने आवश्यक है और उच्चतम डिग्री के पदों पर आवेदन करता है के लिए आरबीआई में अधिकारी के रूप न्यूनतम 3 वर्ष का अनुभव होना ही आवश्यक है

Central Bank of India Recruitment 2023 आवेदन कैसे करें

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया मैनेजर के 100 पदों पर भर्ती के आवेदन कर्ता ऑनलाइन आवेदन फॉर्म निम्नलिखित चरणों का पालन करके भर सकते हैं आवेदन फॉर्म भरने के लिए सर्वप्रथम सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है इसके बाद वहां पर रिटायरमेंट के ऑप्शन पर क्लिक करना है वाहन भत्ते का नोटिफिकेशन पीडीएफ फाइल के माध्यम से दिया जाएगा

उस में दी गई संपूर्ण जानकारी चेक करना संपूर्ण जानकारी चेक करने के बाद अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करना है वह मांगी गई संपूर्ण जानकारी दस्तावेज से संबंधित फोटो सिग्नेचर सहित भरना है आवेदन फॉर्म को संपूर्ण रूप से भर लेने के बाद में सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है एवं उसका एक प्रिंट आउट निकाल कर सुरक्षित रखें।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Official Website Click Here

ऐसा करते वह आज के द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी अगर जानकारी अच्छी लगी तो आप अपने दोस्तों के साथ शेयर करें ताकि कल को अब तक पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *