Business Ideas 2023 : चालू करें नए जमाने का बिजनेस

Business Ideas 2023 : अगर आप घर बैठे किसी बिजनेस की तलाश में हैं तो हम आपको एक बेहतर बिजनेस आइडिया दे रहे हैं। यह नए जमाने का नया बिजनेस है। जिसमें कॉम्पटिशन बेहद कम है और आप रोजाना मोटी कमाई कर सकते हैं। दरअसल आप मेडिकल कूरियर सर्विस शुरू कर सकते हैं। जिसमें आपको मरीज तक दवा पहुंचाने का काम करना है।

Business Ideas : आज कल की इस हाई टेक वाली दुनिया में आम तौर पर लोगों के पास बाइक और स्मार्ट फोन रह ता ही है। अगर आप के पास यह दोनों है तो फिर आप अपने घर ही बंपर कमाई कर सक ते हैं। हम एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बार में बता रहे हैं। जिसे आप ने अब तक नहीं सुना होगा। दर असल, हम बात कर रहे हैं मेडिकल कूरियर सर्विस के बारे में। इस बिजनेस के जरिए रोजाना मोटी कमाई कर सक ते हैं। इस बिजनेस में ज्यादा कॉम्पटिशन भी नहीं है। देश के किसी भी शहर में इसे शुरू कर सक ते हैं। इस में घाटा लगने के चांस बेहद कम हैं।

Business Ideas 2023

Business Ideas 2023 : चालू करें नए जमाने का बिजनेस
Business Ideas 2023 : चालू करें नए जमाने का बिजनेस

यह बिल्कुल ही नया बिजनेस आइडिया है। भारत के कई शहरों के लोग इस स्टार्टअप के जरिए अच्छा मुनाफा कमा रहे हैं।

Medical Coorier Buisness area

Business Ideas 2023 : आज के समय में दवाइयों की जरूरत सबको पड़ती है। कई बार ऐसा होता है कि कोई व्यक्ति घर में अकेला होता है और उसकी तबीयत खराब हो जाती है। ऐसे में वो खुद दवाई लेने बाजार तक नहीं जा सक ता। इस के अलावा कई ऐसे लोग हैं जो बाहर रह कर नौकरी कर रहे हैं, अकेले रह ते हैं और उन्हें कभी इमरजेंसी में दवा की जरूरत होती है। कई लोग ऐसे हैं जो ऑफिस में रहते हैं और उन्हें अपने माता-पिता के लिए दवाई भेजना है।

How to start medical coorier buisness

Business Ideas 2023 : आज कल बहुत से लोग नौकरी के चक्कर में दूसरे शहरों में रह ना पड़ता है। ऐसे में बहुत से सीनियर सिटी जन घर पर अकेले हो जाते हैं। वहीं सिंगल परिवार का चलन भी तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में बहुत से लोग घर पर अकेले रह ते हैं। कई बार इन लोगों की दवाइयां खत्म हो जाती है। लेकिन इन के पास कोई नहीं है कि मेडिकल स्टोर से दवा पहुंचा सके। आप को क्लाइंट से डॉक्टर का पर्चा लेकर मेडिकल स्टोर से दवा लेकर क्लाइंट तक पहुंचाना है।

आप दवाई डिलीवर करने के लिए क्लाइंट से डॉक्टर का प्रिसक्रिप्शन कलेक्ट कर लें। इसके अलावा आप डॉक्टर का लिखा हुआ यह पर्चा आप WhatsApp, मेल के जरिए भी मंगा सकते हैं। कभी-कभी आपको खुद जाकर पर्चा लेना पड़ सकता है। इसके बाद आपको मेडिकल स्टोर से उनके लिए दवाई खरीदनी है और डिलीवरी करनी है। अगर आप नियमित सेवाएं दे रहे हैं तो मेडिकल स्टोर संचालक भी आप को क्रेडिट देंगे और कुछ कमीशन भी देंगे। इस के बाद ग्राहक से पैसा प्राप्त करने के बाद आप मेडिकल स्टोर संचालक को उस के बिल का पैसा ऑनलाइन ट्रांसफर कर सकते हैं और अप ना सर्विस चार्ज ले सकते हैं।

Buisness ko brand kaise banaye

Business Ideas 2023 : अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने और ऑथेंटिक बनाने के लिए आप अपने सर्विस का एक आकर्षक नाम रख सकते हैं। इसके साथ ही आप एक विजिटिंग कार्ड भी प्रिंट करा लें। मेडिसिन पैकिंग के लिए अपने ब्रांड नेम वाले प्रिंटेड लिफाफे बनवा लें। सोशल मीडिया के दौर में आप फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफॉर्म पर भी अपना बिजनेस पेज बना सक ते हैं। अपने बिजनेस के लिए व्हाट्सएप बिजनेस का उपयोग करें।

एक सर्वे में चिकित्सा आपूर्ति वितरण सेवाओं का वैश्विक बाजार 48.6 बिलियन अमेरिकी डॉलर का अनुमान लगाया गया है जिसके वैश्विक स्तर पर 2028 तक 9.3 प्रतिशत की सीएजीआर से बढ़ने का अनुमान है।

Way to achieve good margin

Business Ideas 2023 : पहली बात तो आप को दवा पहुंचाने की सर्विस के पैसे मिलेंगे। जब आप किसी भी मेडिकल स्टोर से रोजाना दवा खरीदेंगे तो आप को क्रेडिट और कमीशन भी मिल ना शुरू हो जाए गा। मेडिकल स्टोर का बिल और अपनी सर्विस चार्ज ग्राहकों से ले सक ते हैं। इससे आपको ग्राहक और मेडिकल स्टोर दोनों से कमाई करने का मौका मिल रहा है। बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया के जरिए प्रचार कर सकते हैं। वहीं अधिक से अधिक लोगों को अपनी सर्विस के बारे में बताएं। इससे आपको काफी फायदा होगा।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
State Bank of India se Personal Loan Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *