Bihar Stenographer Bharti 2023 – बिहार पंचायती राज विभाग आशुलिपिक और अन्य पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन ‌Best News

Bihar Stenographer Bharti 2023 : नमस्कार दोस्तों क्या आप भी अपना करियर पटना हाईकोर्ट में बनाना चाहते हैं तो आपके लिए काफी सुनहरा अवसर है। Bihar Stenographer Bharti 2023 Notification जारी कर दिया गया है जिसमें कहा गया है कि इच्छुक व योग्य उम्मीदवार Offline के माध्यम से 28th February 2023 तक ऑफिशियल वेबसाइट से आवेदन करेंगे। आइए हम जानते हैं आप कैसे Bihar Stenographer Bharti 2023 करेंगे और इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा और भी अन्य जानकारी विस्तार पूर्वक जानेंगे।

अगर आप भी पटना हाईकोर्ट में नौकरी करने की इच्छा रखते हैं. तो आपके लिए सुनहरा अवसर है Bihar Stenographer Bharti 2023 के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है इस भर्ती में केवल 22 वर्ष से लेकर 65 वर्ष तक के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार ही आवेदन करेंगे और इसके साथ ही इस भर्ती के लिए ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।

Bihar Stenographer Bharti 2023 - बिहार पंचायती राज विभाग आशुलिपिक और अन्य पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन ‌Best News
Bihar Stenographer Bharti 2023 – बिहार पंचायती राज विभाग आशुलिपिक और अन्य पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन ‌Best News

आइए हम इस भर्ती से संबंधित और भी जानकारी विस्तार पूर्वक नीचे बताए हैं जिसे जानना आप लोगों के लिए बेहद जरूरी है इन सभी जानकारी को प्राप्त करते हुए तो ही आप इस भर्ती के लिए आवेदन करेंगे।

Bihar Stenographer Bharti 2023 – Overview

www.studyexam399.com

Post Update Null
Post Published Date 31.01.2023 || 06:28:43
Post name Bihar Stenographer Bharti 2023
Total Post 03
State Name All India Vacancy
Post Name सहायक अभियंता, अमीन और आशुलिपिक
Apply Mode Offline (Form Download)
Application Started Date 28th January, 2023
Website www.muzaffarpur.nic.in

Bihar Stenographer Bharti 2023 – Important Dates

Application Start Date 28.01.2023
Application Last Date 28.02.2023

Bihar Stenographer Bharti 2023 – Application Fee

General / OBC / EWS Rs.0/-
SC / ST  Rs.0/-
Pay the Application Fee Thought Credit Card, Debit Card, NET Banking.

Bihar Stenographer Bharti 2023 Age Limit

Bihar Stenographer Bharti 2023 के पदों पर आवेदन करने के लिए मैं द्वार की आयु अधिकतम 65 वर्ष होनी चाहिए क्योंकि इसके पदों पर सेवा निर्मित व्यक्तियों के लिए बाहर निकाली गई है उम्र सीमा के बारे में पूरी जानकारी नीचे बताई गई है।

पदों पर चयनित अभ्यार्थियों की अधिकतम उम्र सीमा 65 वर्ष होनी चाहिए इसके पद पर 2 वर्ष अथवा उस पर पर नियमित नियुक्ति होने के लिए अधिकतम उम्र सीमा 65 वर्ष का आवश्यकता अनुसार 1 साल के लिए उनकी सेवा का विस्तार जिला परिषद द्वारा उन्हें कारों के समीक्षा के उपरांत किया जाएगा।

जिला परिषद द्वारा विशेष परिस्थिति से संबंधित होने पर सेवा निर्मित सेवकों का संविदा विस्तार प्रमंडलीय आयुक्त की समिति से 65 वर्ष के बाद 67 वर्ष तक किया जाएगा जिसकी सेवा निर्मित की आयु 65 वर्ष निर्धारित है पर संविदा पर नियोजन हेतु अधिकतम उम्र सीमा 70 वर्ष होनी चाहिए।

Bihar Stenographer Bharti 2023 Post Details

बिहार पंचायती राज विभाग की तरफ से या जिला परिषद कार्यालय मुजफ्फरपुर की तरफ से कुल 3 पदों पर अलग-अलग भर्ती निकाली गई है विभाग की तरफ से या भर्ती सहायक अभियंता, अमीन और आशुलिपिक के पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसकी पूरी विवरण नीचे बतलाई गई है।

Post Name Number of Post
सहायक अभियंता 01
अमीन 01
आशुलिपिक 01
Total Number of Post 03

Bihar Stenographer Bharti 2023 Education Qualification

Bihar Stenographer Bharti 2023 के पदों पर भर्ती सेवा निर्मित व्यक्तियों के लिए निकाली गई है अगर आप इस पद पर आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए ऑफिशल नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पढ़ें और उसके बाद ही आवेदन करें।

Bihar Stenographer Bharti 2023 Salary

संविदा पर नियोजित कर्मियों का मानदेय उन्हें प्राप्त होने वाले अंतिम वेतन सेवा निर्मित के साथ अंतिम वेतन पर प्राप्त महंगाई भत्ता के योगफल की राशि में से पेंशन की राशि सेवा निर्मित के साथ पेंशन की राशि पर प्राप्त महंगाई सहायता की राशि घटने के बाद जो राशि प्राप्त होगी वही होगा।

Bihar Stenographer Bharti 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

आप सभी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए नीचे दिए हुए सभी स्टाफ को फॉलो करेंगे और आवेदन करेंगे तो आइए हम जानते हैं नीचे दिए हुए सभी स्टेप को फॉलो करके आप कैसे आवेदन करेंगे।

  • Bihar Stenographer Bharti 2023 में ऑफलाइन के माध्यम से आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।
  • उसके लिए आप नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से आवेदन फॉर्म डाउनलोड करेंगे।
  • आवेदन फॉर्म डाउनलोड करने के बाद मांगी गई सभी जानकारी फॉर्म में सही-सही दर्ज करेंगे।
  • और सभी दस्तावेज को स्व: अभि प्रमाणित करके उस फॉर्म के साथ संकलन करना होगा और इस फॉर्म को आवेदन करने कि समय से पहले भेजना होगा वरना आपका आवेदन अस्वीकार कर दिया जाएगा।
  • आवेदन भेजने का पता :- जिला परिषद कार्यालय मुजफ्फरपुर में कार्यालय अवधि में सीधे या निबंधित डाक द्वारा प्राप्त किया जा सके।

अतः आप कुछ इस प्रकार से फॉर्म को भरेंगे। अगर आप लोग अभी तक फोन नहीं भरे हैं तो नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से आवेदन फॉर्म डाउनलोड करेंगे और फॉर्म भरेंगे।

Bihar Stenographer Bharti 2023 – Important Link
Loan Apply  Tech Knowledge 
Join us Whatsapp Group Join us Telegram
Download Form Click Here
Download Notification Click Here
Officla Website Click Here
India Post Payment Bank CSP Kaise le
Click Here
Bank of Baroda me Personal Loan Kaise Le Click Here
FAQs – Bihar Stenographer Bharti 2023
Bihar Stenographer Bharti 2023 Apply Last Date?
Ans- 28th February 2023.
Bihar Stenographer Bharti 2023 के लिए आयु सीमा क्या है?
Ans- इस भर्ती के लिए 22 वर्ष से लेकर 65 वर्ष के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन करेंगे।

आशा करते हैं कि आपको यह पोस्ट पसंद आया होगा अगर आपको यह पोस्ट और यह भर्ती के बारे में जानकारी पसंद आया है तो अपने दोस्तों में इसे जरूर शेयर करें साथ ही इसी तरह की और भी लेटेस्ट जानकारी के लिए हमारे वेबसाइट से और हमारे सोशल मीडिया लिंक से जुड़े।

आवश्यक सूचना :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम अब तक सबसे पहले इस Website के माध्यम से पहुंचाते रहेंगे www.studyexam399.com, तो आप हमारे Website को फॉलो करना ना भूलें।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरूर करें।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद….

नीचे दिए गए सोशल मीडिया के आइकन पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते हैं जिस से आने वाली नई योजनाओं की जानकारी आप तक पहुंच सके।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Loan Apply  Tech Knowledge 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *