Bihar Security Guard Bharti 2023 : 10वीं & 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए निकली बंपर भर्ती, बिना परीक्षा सीधी भर्ती

Bihar Security Guard Bharti 2023 : यदि आप भी एक बेरोजगार हैं और नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए यह आर्टिकल बेहद उपयोगी सिद्ध होने वाला है क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे सुरक्षा कर्मियों के पद पर जो है नौकरी प्राप्त करने हेतु यदि आप इच्छुक हैं तो आपके लिए एक अच्छा सुनहरा अवसर है जो कि बिहार के पूर्णिया जिला में निकली हुई है आपको बता दे की सुरक्षा कर्मी के पदों पर सीधी भर्ती हेतु कैंप लगाए जाएंगे इसमें इच्छुक व्योगिक उम्मीदवार भाग ले सकते हैं।

आप सभी को बताते चले की Bihar Security Guard Bharti 2023 के लिए कल 21 स्थान पर पूर्णिया के सुरक्षाकर्मी और सुपरवाइजर की पदों पर भारी संख्या में भर्ती की जाएगी इसके लिए अलग-अलग थाना परिसर में कैंप का आयोजन किया जा रहा है उसकी तिथि भी घोषित कर दी गई है हम आपको इस आर्टिकल में पूरी जानकारी बताएंगे

और इससे संबंधित जो विज्ञापन जारी किए गए हैं उसका भी आपको एक इमेज इस आर्टिकल में देखने को मिलने वाला है तो लिए इस भर्ती संबंधित और भी अन्य जानकारी जैसे की योग्यता उम्र सीमा हाइट वजन चयन का क्या प्रक्रिया है वेतन कितना मिलने वाला है इन सभी के बारे में इस आर्टिकल में हम आपको विस्तार पूर्वक बताएंगे।

Bihar Security Guard Bharti 2023 : 10वीं & 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए निकली बंपर भर्ती, बिना परीक्षा सीधी भर्ती
Bihar Security Guard Bharti 2023 : 10वीं & 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए निकली बंपर भर्ती, बिना परीक्षा सीधी भर्ती

Bihar Security Guard Bharti 2023 – Overview

Name of the Article Bihar Security Guard Bharti 2023
Post Name Security Guard & Supervisor
Post Date 14/12/2023
Apply Mode Offline
More Details Read Article Carefully

Bihar Security Guard Bharti 2023

नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे दसवीं और बारहवीं पास उम्मीदवार यदि आप एक बेरोजगार हैं तो आप लोगों के लिए एक अच्छी खबरिया है कि आप लोग सुरक्षा गार्ड और सुपरवाइजर के पदों पर जो भर्ती निकाली गई है इसके लिए आप आवेदन कर सकते हैं कैसे आवेदन किए जाएंगे कैसे आप लोगों का बहाली होगा इन सभी के बारे में इस आर्टिकल में हम आपको विस्तार पूर्वक बताने जा रहे हैं तो आप सभी इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़िए।

आपको बता दे कि बिहार की पूर्णिया जिला में 21 स्थान पर जॉब के लिए कैंप का आयोजन किया जा रहा है अलग-अलग तिथि पर आयोजन किया जाएगा इसका जो है शुरुआत 14 दिसंबर से कैंप का शुरुआत हो जाएगा और यह तिथि जो है अंतिम तिथि 17 जनवरी तक चलेगा 17 जनवरी 2024 तक जो है

कैंप का अलग-अलग स्थान पर आयोजन होगा जिसमें जो है चयनित किया जाएगा विद्यार्थियों को तो आईए जानते हैं इसके पूरा डेट के बारे में कब से कब तक इसका चयन होगा किस-किस स्थान पर किस-किस तिथि को चयन होगा इन सभी तिथि के बारे में हम आपको विस्तार पूर्वक नीचे बताई गई है उसे पढ़ें।

Bihar Security Guard Bharti 2023 Important Date

Bihar Security Guard Bharti 2023

Bihar Security Guard Bharti 2023 Age Limit

  • Minimum Age : 21 Year
  • Maximum Age : 37 Year

Bihar Security Guard Bharti 2023 Education Qualification

आप सभी को बता दे कि इसके लिए कुछ शैक्षणिक योग्यता भी अनिवार्य है जो की सिक्योरिटी गार्ड के लिए जो है मैट्रिक पास निर्धारित की गई है वहीं पर सुपरवाइजर के पदों पर इंटर पास योग्यता निर्धारित की गई है।

Bihar Security Guard Bharti 2023 Physical Qualification

आप सभी को बताते चले कि इसके लिए जो है न्यूनतम कुछ फिजिकल क्वालीफिकेशन भी अनिवार्य है जो की है वजन 55 से 90 किलो होना अनिवार्य है ऊंचाई कम से कम 167 सेंटीमीटर और उम्र जो है 21 वर्ष से लेकर 37 वर्ष तक निर्धारित की गई है।

Bihar Security Guard Bharti 2023 Salary

  • Security Guard – 15,500 to 20,000
  • Supervisor – 18,500 to 25,000

Bihar Security Guard Bharti 2023 Document

  • मैट्रिक इंटर का मार्कशीट
  • आधार कार्ड
  • मोबाइल नंबर
  • पासपोर्ट साइज
  • हस्ताक्षर

ऊपर दिए हुए सभी डॉक्यूमेंट आपके पास होना चाहिए तभी आप इस भर्ती हेतु आवेदन कर सकेंगे।

Bihar Security Guard Bharti 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

आप सभी को बता दे की बिहार सिक्योरिटी गार्ड हेतु यदि आप आवेदन करने के लिए सोच रहा है तो मुजफ्फरपुर प्रशिक्षण केंद्र में रिपोर्ट करेंगे।

भारती शिविर में चयनित उम्मीदवारों को पंजीयन के बाद प्रशिक्षण के लिए सभी उम्मीदवार भारती अधिकारी के द्वारा बताए गए निर्देश अनुसार मुजफ्फरपुर प्रशिक्षण केंद्र में रिपोर्ट करेंगे जहां उन्हें सुरक्षा संबंधित विभिन्न प्रकार के विषयों के संबंध में एक महीने तक का प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षण केंद्र में रहने खाने की पूरी व्यवस्था प्रदान की जाएगी इसके अलावा प्रशिक्षण के दौरान एवं नौकरी के दौरान पहनने के लिए एक आवश्यक किट आइटम भी प्रदान किए जाएंगे।

आपको बता दे कि यह नौकरी पूरे 65 साल तक आप कर सकते हैं इस बीच जो है आवश्यकता के अनुसार विभिन्न स्थानों पर भी पोस्टिंग की जा सकती है।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Check Notification Click Here
SBI Personal Loan Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *