Bihar DElEd Admit Card 2024 : बिहार डीएलएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा फाइनल एडमिट कार्ड (सत्र: 2024-26)

Bihar DElEd Admit Card 2024 : बिहार डीएलएड एडमिशन 2024 के लिए जो भी छात्र-छात्राएं ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन किए थे उन सभी छात्र-छात्राओं का अब एडमिट कार्ड जल्द जारी किया जाएगा आप सभी को बता दे कि बिहार डीएलएड एंट्रेंस एग्जाम 2024 से का दिनांक 30 मार्च 2024 को आयोजित की जाएगी जो भी छात्र-छात्रा हैं।

आप सभी छात्र-छात्राओं को बता दे कि बिहार डीएलएड एंट्रेंस एग्जाम का फाइनल डेट तो जारी कर दिया गया है छात्र-छात्राएं काफी बेसब्री से अब इंतजार कर रहा आखिर कब एडमिट कार्ड आएगा एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड होगा तो इस आर्टिकल में हम आपको पूरी जानकारी बताएंगे तो आप सभी इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

आप सभी छात्र-छात्राओं को बता दे कि बिहार डीएलएड एंट्रेंस एग्जाम को लेकर विज्ञापन भी जारी किए गए थे विज्ञापन आपको इस आर्टिकल में देखने को मिल जाएगा जिसमें स्पष्ट रूप से कहा गया है कि Bihar DElEd Exam Date 2024 को लेकर बोला है कि 30 मार्च 2024 को परीक्षा आयोजित होगी।

Bihar DElEd Admit Card 2024 : बिहार डीएलएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा फाइनल एडमिट कार्ड (सत्र: 2024-26)
Bihar DElEd Admit Card 2024 : बिहार डीएलएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा फाइनल एडमिट कार्ड (सत्र: 2024-26)

Bihar DElEd Admit Card 2024 Overview

Name of Post Bihar DElEd Admission Entrance Exam Date 2024
Name of Department Bihar School Examination Board (BSEB)
Category Admit Card
Course Name Diploma in Elementary Education (D.El.Ed)
Session 2024-26
Course Duration 2 Years
Final Admit Card 23th March 2024
DElEd Exam Date 30th March 2024 to 28th April 2024
Official Website www.deledbihar.com

बिहार डीएलएड एडमिट कार्ड 2024 कब आएगा

उन सभी तमाम विद्यार्थियों का हार्दिक स्वागत करते हैं जो बिहार डीएलएड एंट्रेंस एग्जाम एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं हद से भी छात्र-छात्राओं को बता दे कि बिहार डीएलएड एंट्रेंस एग्जाम का एडमिट कार्ड को लेकर यदि आप भी इंतजार कर रहे हैं तो आप सभी को अब इंतजार नहीं करना होगा एडमिट कार्ड अब किसी भी समय जारी हो सकता है आने वाले 1 से 2 दिन के अंदर एडमिट कार्ड ऑफिशल वेबसाइट पर आ जाएगा जिसका डायरेक्ट लिखकर किस आर्टिकल के नीचे आप सभी को मिल जाएगा डाउनलोड करने का जिससे आप काफी आसान तरीके से डाउनलोड भी कर सकेंगे।

आप सभी छात्र-छात्राओं को बता दे कि Bihar DElEd Admit Card 2024 ऑफिशल वेबसाइट पर जल्द ही जारी होने वाला है मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया गया है कि अब एडमिट कार्ड कभी भी ऑफिशल वेबसाइट पर आ जाएगा इसको लेकर आप सभी हमारे इस आर्टिकल से जुड़े रहे या आप हमारे व्हाट्सएप टेलीग्राम से जुड़े रहे जैसे एडमिट कार्ड को लेकर लिंक जारी होता है डाउनलोड करने का तो आप सभी को हमारे व्हाट्सएप टेलीग्राम ग्रुप के माध्यम से सूचित कर दिया जाएगा इसके साथ ही हमारे वेबसाइट पर डायरेक्ट लिंक भी दे दिया जाएगा जिससे आप काफी आसान तरीके से अपना अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

Bihar DElEd Admit Card 2024 Download कैसे करें जानिए स्टेप बाय स्टेप

बिहार डीएलएड एंट्रेंस एग्जाम एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का तरीका यदि आप नहीं जानते हैं जानना चाहते हैं कैसे डाउनलोड होगा तो नीचे दिए हुए सभी स्टेप को फॉलो करें।

  • सबसे पहले आप इसके ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं।
  • या नहीं तो नीचे दिए हुए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने ऑफिशल पेज खुलकर आ जाएगा।
  • अब आप यूजर आईडी पासवर्ड की सहायता से पोर्टल में लॉगिन करेंगे।
  • उसके बाद आपको एडमिट कार्ड देखने को मिल जाएगा।
  • नीचे स्क्रॉल कीजिएगा तो प्रिंट ऑप्शन मिलेगा प्रिंट फिर आप अपना एडमिट कार्ड का कर लीजिए।

इस प्रकार से काफी आसान तरीके से Bihar DElEd Admit Card 2024 Download Online के माध्यम से कर सकेंगे यदि आप भी अपना एडमिट कार्ड अभी तक डाउनलोड नहीं किए हैं तो नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से अपना-अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

आप सभी को बता दे कि बिहार डीएलएड एडमिट कार्ड अभी वर्तमान समय में जारी नहीं हुआ है मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया गया है कि 1 से 2 दिन के अंदर आप सभी का एडमिट कार्ड जल्द जारी हो जाएगा जैसे ही जारी होता है आप सभी को इसकी सूचना हमारे व्हाट्सएप टेलीग्राम ग्रुप के माध्यम से दे दिया जाएगा तो आप हमारे व्हाट्सएप टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े रहे लेटेस्ट अपडेट के लिए।

इसके साथ ही एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में किसी प्रकार की कोई तकनीकी समस्या होती है तो ऑफिशल वेबसाइट पर हेल्पलाइन नंबर दिया जाता है ईमेल आईडी भी हेल्पलाइन आपको देखने को मिलेगा उसे पर संपर्क करके अपनी तकनीकी समस्या का समाधान भी कर सकेंगे।

आवश्यक सूचना: बिहार डीएलएड एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं होने हेतु

बिहार डीएलएड एडमिट कार्ड जिन छात्र-छात्राओं का नहीं हो रहा है आप सभी छात्र-छात्राओं को बता देगी जिन विद्यार्थी लोगों के पास बिहार डीएलएड के तरफ से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने हेतु मैसेज नहीं आया है उनका अभी एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं होगा जब मैसेज आएगा तभी आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का प्रयास करें।

आपको बता दे कि जिनके मैसेज आया है उन छात्र-छात्राओं का परीक्षा पहले चरण में आयोजित होगी और जिन छात्र-छात्राओं का मैसेज नहीं आया है उन छात्र-छात्राएं कृपया इंतजार करें मैसेज आने का उनका परीक्षा अगले चरण में लिया जाएगा।

Bihar DElEd Admit Card 2024 Download – Direct Link

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Download Admit Card Server 1 || Server II
Download Admit Card Notice Click Here
Download Exam Date Notice Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *