Bihar Board Matric Exam New Guidelines 2023 – बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा के लिए हुआ नया गाइडलाइन जारी, सभी परीक्षार्थी इन सभी बातों का विशेष रूप से ध्यान रखें

Bihar Board Matric Exam New Guidelines 2023 : बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा में जो भी छात्र छात्राएं शामिल होने वाले हैं बोर्ड की तरफ से नया गाइडलाइंस जारी कर दिया गया है छात्र-छात्राओं को परीक्षा में शामिल होने के लिए इन सभी बातों को ध्यान में रखना अनिवार्य होगा। Bihar Board Matric Exam New Guidelines 2023 के अनुसार बताया गया है कि परीक्षार्थी को विशेष रुप से पूरी तरह से निरीक्षण करने के बाद ही परीक्षा केंद्र में जाने की अनुमति दी जाएगी आइए पूरी जानकारी और भी विस्तार पूर्वक हम जानते हैं।

Bihar Board Matric Exam New Guidelines 2023 - बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा के लिए हुआ नया गाइडलाइन जारी, सभी परीक्षार्थी इन सभी बातों का विशेष रूप से ध्यान रखें
Bihar Board Matric Exam New Guidelines 2023 – बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा के लिए हुआ नया गाइडलाइन जारी, सभी परीक्षार्थी इन सभी बातों का विशेष रूप से ध्यान रखें

Bihar Board Matric Exam Date 2023

  • Matric Exam Date – 14 February 2023 to 22 February 2023

Bihar Board WhatsApp Group 👇 Join Now

BSEB Matric Exam Guidelines 2023

  • Bihar Board Matric Exam New Guidelines 2023 के अनुसार प्रथम पाली के सभी परीक्षार्थी को परीक्षा आरंभ होने के समय पूर्वाह्न् 09:30 से 10 मिनट पूर्व अर्थात पूर्वाहन 9:20 बजे तक तथा द्वितीय पाली के परीक्षार्थियों को द्वितीय पाली परीक्षा आरंभ होने के समय अपराहन 1:45 बजे से 10 मिनट पूर्व अर्थात 1:35 बजे तक ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी विलंब से आने वाली परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  • Bihar Board Inte Exam New Guidelines 2023 में कहा गया है कि परीक्षा केंद्र में जूता मोजा पहन कर आना वर्जित है अन्यथा परीक्षा भवन में प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी।
  • सभी परीक्षार्थी परीक्षा सेंटर पर 30 मिनट पहले ही पहुंचे ताकि आपको कोई भी दिक्कत का सामना ना करना पड़े परीक्षा केंद्र के अंदर जाने में।
  • ओएमआर शीट पर अच्छे से सभी कॉलम को भरेंगे यानी ओएमआर शीट को सबसे पहले ध्यान पूर्वक पड़ेंगे उसके बाद ही ओएमआर शीट पर मांगी गई सभी जानकारी और प्रश्न पत्र का आंसर भरेंगे।
  • Bihar Board Matric Exam New Guidelines 2023 के अनुसार परीक्षा में किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक यंत्र ले जाना वर्जित है जैसे मोबाइल, केलकुलेटर इत्यादि।
  • परीक्षा केंद्र से 210 गज तक 144 धारा लागू रहेगा परीक्षा केंद्र के 200 गज के भीतर 5 या इससे अधिक व्यक्ति एक साथ खड़े पायल जाने पर कार्रवाई की जाएगी।
  • लाचार एवं दिव्यांग छात्र-छात्राएं लाठी लेकर जा सकते हैं सिख समुदाय और नेपाली मूल के लोग कृपा और खुखरी लेकर जा सकते हैं अन्य कोई व्यक्ति हथियार या शस्त्र लेकर नहीं जाएंगे।
  • Bihar Board Matric Exam New Guidelines 2023 किसी भी परीक्षार्थी को नकल करते हुए पकड़े जाने पर उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
  • Bihar Board Matric Exam New Guidelines 2023 के अनुसार परीक्षार्थी केवल अपने साथ ब्लू और काला कलम अपने साथ परीक्षा केंद्र के अंदर ले जाने की अनुमति होगी और साथ में अपना एडमिट कार्ड ले जाने की अनुमति दी गई है।
  • Bihar Board Matric Exam New Guidelines 2023 के अनुसार परीक्षार्थी के एडमिट कार्ड से परीक्षार्थी का फोटो को मिलाकर ही परीक्षा केंद्र के अंदर जाने की अनुमति दी जाएगी।
  • BBihar Board Matric Exam New Guidelines 2023 परीक्षा केंद्र पर सीसीटीवी कैमरा भी लगाया जाएगा ताकि किसी भी प्रकार का समस्या होने पर गतिविधियों पर नजर रखा जा सके।
  • Bihar Board Matric Exam New Guidelines 2023 परीक्षार्थी को परीक्षा हॉल में किसी भी परीक्षार्थी से बात करने की अनुमति नहीं है अगर बात करते हुए पकड़े जाने पर उन पर कार्रवाई की जाएगी।

इन सभी बातों का विशेष रूप से ख्याल रखें?

  • दो स्तर पर परीक्षार्थियों की जांच होगी केंद्र पर प्रवेश के समय और शिक्षक द्वारा परीक्षा हॉल में
  • परीक्षा केंद्र में जाने से पूर्व में परीक्षार्थियों का फोटो एडमिट कार्ड से मिलान किया जाएगा
  • परीक्षा केंद्र के अंदर मोबाइल ब्लूटूथ या इलेक्ट्रॉनिक के किसी भी डिवाइस को ले जाने की अनुमति नहीं है
  • परीक्षा केंद्र पर प्रवेश पत्र, कलम, पेंसिल के साथ प्रवेश मिलेगा।
  • प्रवेश पत्र गुम होने पर उपस्थित पात्र के फोटो और उसे पहचान होगी उसके बाद ही परीक्षा हॉल में बैठने की अनुमति दी जाएगी।

Bihar Board Matric Exam New Guidelines 2023 – Important Link

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Loan Apply  Tech Knowledge 
Download New Guidelines Notice Click Here
Official Website Click Here
India Post Payment Bank CSP Kaise le
Click Here
Bank of Baroda me Personal Loan Kaise Le Click Here

हमने इस आर्टिकल में आपको बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2023 में जो भी छात्र-छात्राएं शामिल होंगे बिहार बोर्ड के द्वारा जो नया गाइडलाइन जारी किया गया है उनके बारे में विस्तार पूर्वक बतलाया है तो आप इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें और अपने उन दोस्तों तक जरूर शेयर करें जो इस बार साल 2023 में मैट्रिक का परीक्षा में शामिल होंगे ताकि उन्हें भी इसकी जानकारी होनी चाहिए परीक्षा में शामिल होने से पहले क्या नया गाइडलाइंस है उन्हें अच्छे से समझ कर ही परीक्षा में जाए ताकि परीक्षा देते समय या परीक्षा केंद्र में जाते समय किसी भी प्रकार की कोई भी समस्या का सामना ना करना पड़े।

आवश्यक सूचना :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम अब तक सबसे पहले इस Website के माध्यम से पहुंचाते रहेंगे www.studyexam399.com, तो आप हमारे Website को फॉलो करना ना भूलें।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरूर करें।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद….

नीचे दिए गए सोशल मीडिया के आइकन पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते हैं जिस से आने वाली नई योजनाओं की जानकारी आप तक पहुंच सके।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Loan Apply  Tech Knowledge 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *