Bihar Board Class 9th Registration 2024 – बिहार बोर्ड वार्षिक परीक्षा 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, कक्षा 9वीं के विद्यार्थियों को ऐसे करना होगा रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन, Bihar Board Class 9th Registration Date 2024

Bihar Board Class 9th Registration 2024 : नमस्कार दोस्तों आप सभी का हमारे इस नए आर्टिकल में स्वागत करते हुए इस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी विद्यार्थियों को बताएंगे कि Bihar Board Class 9th Registration 2024 के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है जो भी छात्र छात्राएं अपना पंजीयन ऑनलाइन के माध्यम से करवाना चाहते हैं तो हमारे इस आर्टिकल में बतलाया गया है कैसे आप इसे ऑनलाइन करवाएंगे इसकी पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक बताया गया है तो आप इस लेख को पूरा जरूर करें और अपने दोस्तों में शेयर करें।

शैक्षणिक सत्र 2024 में नौवीं कक्षा हेतु आयोजित होने वाली वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2024 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दिया गया है जिसमें आप सभी विद्यार्थियों को अंतिम तिथि से पहले ई पंजीयन करवाना अनिवार्य होगा इसीलिए हम आपको इस आर्टिकल में Bihar Board Class 9th Registration 2024 के लिए आवेदन कैसे करेंगे इसकी पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक बतलाया है तो आप इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

आप सभी को बताते चलें कि Bihar Board Class 9th Registration 2024 की प्रक्रिया 2 नवंबर 2022 से शुरू कर दिया गया है जिसमें आप सभी विद्यार्थी 23 नवंबर 2022 तक ऑनलाइन पंजीयन की अंतिम तिथि तक अपना रजिस्ट्रेशन फॉर्म भर सकते हैं आगामी वार्षिक परीक्षा 2024 में बैठ सकते हैं।

अंत में हम आपको क्विक लिंक भी प्रदान करेंगे ताकि परीक्षा के लिए आप बिना किसी समस्या के रजिस्ट्रेशन फॉर्म से संबंधित इस पूरी जानकारी प्राप्त कर सके और आवेदन भी कर सकेंगे।

Bihar Board Class 9th Registration 2024 - बिहार बोर्ड वार्षिक परीक्षा 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, कक्षा 9वीं के विद्यार्थियों को ऐसे करना होगा रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन, Bihar Board Class 9th Registration Date 2024
Bihar Board Class 9th Registration 2024 – बिहार बोर्ड वार्षिक परीक्षा 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, कक्षा 9वीं के विद्यार्थियों को ऐसे करना होगा रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन, Bihar Board Class 9th Registration Date 2024

Bihar Board Class 9th Registration 2024 Overview

समिति का नाम बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना
आर्टिकल का नाम Bihar Board Registration 2024
आर्टिकल का प्रकार ताजा खबर
शैक्षणिक सत्र 2023 से 2024
कक्षा 9वीं कक्षा
परीक्षा का नाम वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2024
पंजीकरण का माध्यम ऑनलाइन
पंजीकरण प्रक्रिया कब शुरू होगी 2 नवंबर 2022
पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 23 नवंबर 2022
Official Website https://secondary.biharboardonline.com/

Bihar Board Class 9th Registration Date 2024

  • Registration Form Start Date : 02th November 2022
  • Registration Form Last Date : 23th November 2022 08th December 2022 Extened

Bihar Board Class 9th Registration 2024 – वार्षिक माध्यमिक परीक्षा हेतु पंजीकरण प्रक्रिया हुई शुरू 9वीं कक्षा के विद्यार्थी ऐसे करें आवेदन?

बिहार बोर्ड के हमारे सभी नवमी कक्षा के विद्यार्थी जो कि साल 2024 में होने वाले वार्षिक माध्यमिक परीक्षा हेतु अपना-अपना पंजीकरण करना चाहते हैं उन सभी का हमारे इस आर्टिकल में हार्दिक स्वागत करते हुए हम आपको विस्तार से Bihar Board Registration 2024 के बारे में बताएंगे जिसके लिए आप को ध्यान पूर्वक हमारे इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ना होगा ताकि आप पूरी जानकारी प्राप्त कर सकें और इसका लाभ आसानी से प्राप्त कर सकें।

यहां पर आप सभी विद्यार्थियों को हम बता देना चाहते हैं कि Bihar Board Registration 2024 हेतु अपना-अपना पंजीकरण करने के लिए आपको ऑनलाइन प्रक्रिया को अपनाना होगा जिसकी पूरी विस्तृत जानकारी व पूरी ऑनलाइन पंजीकरण की जानकारी हम आपको अपने इस आर्टिकल में प्रदान करेंगे ताकि आप सभी आसानी से अपना अपना पंजीकरण कर सकें।

अंत इस प्रकार आर्टिकल के अंत में हम आपको क्विक लिंक्स भी प्रदान करेंगे ताकि आप सभी इस परीक्षा के लिए बिना किसी समस्या के अपना पंजीकरण कर सकें।

Bihar Board Class 9th Registration 2024 – Fee

मद नियमित कोटि हेतु व स्वतंत्र कोटि हेतु
 

 

ऑनलाइन पंजीयन आवेदन शुल्क

नियमित कोटि हेतु

 . 50 रुपए

स्वतंत्र कोटि हेतु

. 50 रुपए

 

 

ऑनलाइन डाटा एंट्री शुल्क

नियमित कोटि हेतु

 . 20 रुपए

स्वतंत्र कोटि हेतु

. 20 रुपए

 

 

पंजीयन शुल्क

नियमित कोटि हेतु

 . 250 रुपए

स्वतंत्र कोटि हेतु

. 250 रुपए

 

 

अनुमति शुल्क

नियमित कोटि हेतु –

स्वतंत्र कोटि हेतु

. 130 रुपए

 

 

कुल राशि

नियमित कोटि हेतु

 . 320 रुपए

स्वतंत्र कोटि हेतु

. 450 रुपए

How to Fill Up Bihar Board Class 9th Registration Form 2024?

कक्षा 9वीं के वे सभी विद्यार्थी जो कि वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2024 के लिए अपना पंजीकरण करना चाहते हैं तो आपको इंस्टेप को फॉलो करना होगा जो कि इस प्रकार है:—

  • Bihar Board Class 9th Registration 2024 करने के लिए सबसे पहले आप सभी 9वीं कक्षा के विद्यार्थियों को इस की ऑफिशियल वेबसाइट के होम पेज पर जाना होगा।
  • अब यहां पर आप सभी विद्यार्थियों को Bihar Board Class 9th Registration 2024 (लिंक 2 नवंबर 2022 से सक्रिय कर दिया गया है) का ऑप्शन मिलेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा।
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने आपका वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2024 का पंजीकरण फॉर्म खुल जाएगा जिसे आप को ध्यान पूर्वक भरना होगा।
  • ध्यानपूर्वक पंजीकरण फॉर्म भरने के बाद आपको आवेदन शुल्क का ऑनलाइन पेमेंट करना होगा।
  • अंत में आपको समिति के विकल्प पर क्लिक करना होगा जिसके बाद आपको आपके पंजीकरण की रसीद मिल जाएगी जिसे आपको प्रिंट करके सुरक्षित रख लेना होगा आदि।

उपरोक्त सभी स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आप सभी परीक्षार्थी आशा की से अपने-अपने वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2024 के लिए अपना पंजीकरण कर सकते हैं और आगामी परीक्षा में बैठ सकते हैं।

Bihar Board Class 9th Registration 2024 आयु सीमा

  • 1 मार्च 2024 तक छात्र-छात्राओं की न्यूनतम आयु 14 वर्ष होनी चाहिए।
  • 1 मार्च 2010 के बाद की जन्म तिथि वालों का रजिस्ट्रेशन फॉर्म नहीं भरा जाएगा।
  • 1 मार्च 2024 को परीक्षार्थी की न्यूनतम आयु 14 वर्ष होनी चाहिए इससे कम उम्र के छात्र छात्राओं की आवेदन को अस्वीकृत कर दिया जाएगा तथा इस मद में जमा शुल्क वापस नहीं लिया जाएगा। 14 वर्ष पूरा करने हेतु विद्यालय अभिलेख में सक्षम पदाधिकारी के आदेश के बिना जन्मतिथि में सुधार किया जाना नियम के प्रतिकूल है इसके लिए 1 मार्च 2010 के बाद की जन्म तिथि के अभ्यर्थी वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2024 के लिए पंजीकृत नहीं किए जाएंगे।

Bihar Board Class 9th Registration 2024 – आवश्यक कागजात

  • आधार कार्ड
  • मोबाइल नंबर
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • सिग्नेचर
  • जाति, आय, निवास (यदि लागू हो तो)
  • ईमेल आईडी
  • बैंक पासबुक
Bihar Board Class 9th Registration 2024 – Important Link
 Join us Whatsapp BSEB  Join us Telegram 
School Login Click Here
Download Registration Form Click Here
Official Notification Click Here
Official Website Click Here
आवश्यक सूचना :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम अब तक सबसे पहले इस Website के माध्यम से पहुंचाते रहेंगे www.studyexam399.com, तो आप हमारे Website को फॉलो करना ना भूलें।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरूर करें।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद….

नीचे दिए गए सोशल मीडिया के आइकन पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते हैं जिस से आने वाली नई योजनाओं की जानकारी आप तक पहुंच सके।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Loan Apply  Tech Knowledge 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *