Bihar Asha Vacancy 2022 – Bihar District Asha Worker Bharti 2022 – बिहार में आशा के 286 पदों पर होगी बहाली यहां से जानिए पूरी जानकारी

Bihar Asha Vacancy 2022 – नमस्कार दोस्तों आप सभी का आभार इस नए आर्टिकल में स्वागत करते हैं. इस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी को बताएंगे कि Bihar Asha Vacancy 2022 के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया इसमें कहा गया है. कि बिहार में असम के 286 पदों पर जल्द बहाली की जाएगी और बताया गया है कि इसी हफ्ते से होगा आवेदन जैसे ही आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाती है हमारी वेबसाइट पर इसकी जानकारी दे दी जाएगी।

आइए हम इस आर्टिकल में Bihar Asha Vacancy 2022 से संबंधित और भी जानकारी चाहते हैं जैसे शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, आवेदन शुल्क, चयन प्रक्रिया और आवेदन कैसे करें इसकी पूरी जानकारी हमारी इस आर्टिकल में बतलाया गया है तो आप इस आर्टिकल में विस्तार पूर्वक बताया गया है तो आप इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

Bihar Asha Vacancy 2022 - Bihar District Asha Worker Bharti 2022 - बिहार में आशा के 286 पदों पर होगी बहाली यहां से जानिए पूरी जानकारी
Bihar Asha Vacancy 2022 – Bihar District Asha Worker Bharti 2022 – बिहार में आशा के 286 पदों पर होगी बहाली यहां से जानिए पूरी जानकारी

Bihar Asha Vacancy 2022 – Overview

Post Name Bihar Asha Vacancy 2022
Post Published Date 03.12.2022
Category JOB
Vacancy Post Name District Asha Worker
Total Post 286
Important Date 31 December 2022
Application Mode Offline
Official Website state.bihar.gov.in/health

Bihar Asha Vacancy 2022

नमस्कार दोस्तों आशा कार्यकर्ता बनने के लिए काफी अच्छी खबर निकल के सामने आ रही है आशा के 286 पदों पर दसवीं पास बहाली के लिए इसी हफ्ते से आवेदन लिया जाएगा दसवीं पास अभ्यर्थी ही आशा बहाली के लिए आवेदन कर सकेंगे और अभ्यार्थी उसी वार्ड का निवासी होना चाहिए जहां आशा की जरूरत है।

राज्य स्वास्थ्य समिति ने आशा भर्ती के लिए दिशा निर्देश भेज दिए हैं जिला स्वास्थ्य विभाग का d.p.m. भगवान प्रसाद वर्मा ने उक्त जानकारी देते हुए गुरुवार को बताया कि यह बहाली मुखिया आमसभा करके करेंगे।

डीपीएम ने बताया कि आशा बहाली के लिए पीएचसी प्रभारियों को भी निर्देश भेज दिया गया है। आशा कार्यकर्ता बनने के लिए अभ्यर्थी को उसी वार्ड का निवासी होना चाहिए जहां आशा की जरूरत है। डीपीएम ने बताया कि इसी हफ्ते से आशा बहाली के लिए आवेदन भी लिए जाएंगे चयन के लिए प्रखंड स्तर पर एएनएम या आसाम फैसिलिटेटर को समन्वयक बनाया जाएगा। समन्वयक की जिम्मेदारी आम सभा आयोजित कराने की होगी चयन से पहले आशा कार्यकर्ता के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी को आशा के कामकाज को बताया जाएगा।

Bihar Asha Vacancy 2022 – Important Date

इस भर्ती के लिए मिली जानकारी के अनुसार 31 दिसंबर तक इन पदों के लिए आशा कार्यकर्ताओं के लिए बहाली की जाएगी इसके तहत दसवीं पास अभ्यर्थी की बहाली होगी।

Bihar Asha Vacancy 2022 Post Details

Post Name Number of Post
Asha Worker 286

Bihar Asha Vacancy 2022 Education Qualification

पिंपल के लिए आवेदन करने के लिए आवेदक को कम से कम 10 वीं परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

Bihar District Asha Worker Bharti 2022 के लिए ऐसे करें आवेदन

इन पद के लिए अलग-अलग पंचायत के आधार पर नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा जिसके बाद पंचायत के आधार पर बैठक का आयोजन किया जाएगा। जिसके बाद जो भी इस पद के लिए इच्छुक व योग्य होंगे वह आम सभा में आकर आशा कार्यकर्ता का फॉर्म भर सकते हैं और इसके लिए ग्राम पंचायत या अपने जिला स्वास्थ्य विभाग के समिति से संपर्क करना होगा।

Bihar Asha Vacancy 2022 Salary

आशा कार्यकर्ताओं को सरकार राज्य निधि से 1500/- दिए जाएंगे। इसके तहत सभी आशा कार्यकर्ताओं को प्रतिमाह ₹1500 वेतन दिया जाएगा इसके अतिरिक्त राज्य की 90 हजार आशा कार्यकर्ताओं को अब पोशाक के लिए ₹500 दिए जाएंगे।

Bihar Asha Vacancy 2022 चयन प्रक्रिया

इन पद के लिए चयन ग्राम पंचायत द्वारा किया जाएगा। इसके तहत ग्राम पंचायत के मुखिया के द्वारा एक आम बैठक का आयोजन किया जाएगा जिसमें आशा कार्यकर्ता को चयन किया जाएगा।

Bihar Asha Vacancy 2022 – Important Link
Join us Whatsapp Group  Join us Telegram
Download Notification Click Here
Bihar Vikas Mitra New Bharti 2022
Click Here
Official Website Click Here
आवश्यक सूचना :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम अब तक सबसे पहले इस Website के माध्यम से पहुंचाते रहेंगे www.studyexam399.com, तो आप हमारे Website को फॉलो करना ना भूलें।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरूर करें।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद….

नीचे दिए गए सोशल मीडिया के आइकन पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते हैं जिस से आने वाली नई योजनाओं की जानकारी आप तक पहुंच सके।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Loan Apply  Tech Knowledge 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *