Bank of Baroda Gold Loan 2024 : बैंक ऑफ़ बरोदा गोल्ड लोन, अब घर बैठे ऑनलाइन करें आवेदन

Bank of Baroda Gold Loan 2024 : आप सभी का इस आर्टिकल में हार्दिक स्वागत करते हैं जितने भी व्यक्ति बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक हैं और चाहते हैं बैंक ऑफ़ बड़ौदा से घर बैठे ही ऑनलाइन अब गोल्ड लोन लेने के लिए तो बैंक ऑफ़ बड़ोदा उन्हें ग्राहकों के लिए या ऑफर निकला है जो बैंक ऑफ बड़ौदा के पहले से ही खाताधारक है घर बैठे ही आप Bank of Baroda Gold Loan के लिए आवेदन कर सकते हैं कैसे जो है आप बैंक ऑफ़ बड़ौदा से घर बैठे लोन के लिए यानी कि गोल्ड लोन के लिए आप अप्लाई करेंगे।

आप सभी को बता दे बैंक ऑफ़ बड़ौदा के आधिकारिक वेबसाइट पर जो है एक नया ऑप्शन जोड़ा गया है जो की है गोल्ड लोन ऑनलाइन अप्लाई पहले भी था लेकिन अब इसे ऑनलाइन यानी डिजिटिकली कारण कर दिया गया है अब डिजिटल के माध्यम से आपको जो है यह लोन मिलेगा क्योंकि भारत सरकार की तरफ से डिजिटल भारत योजना के अंतर्गत इस ऑप्शन को लांच किया गया है जिससे अब घर बैठे ही आप लोन ले सकते हैं।

Bank of Baroda Gold Loan 2024 : बैंक ऑफ़ बरोदा गोल्ड लोन, अब घर बैठे ऑनलाइन करें आवेदन
Bank of Baroda Gold Loan 2024 : बैंक ऑफ़ बरोदा गोल्ड लोन, अब घर बैठे ऑनलाइन करें आवेदन

Bank of Baroda Gold Loan किसको किसको मिलेगा

Bank of Baroda Gold Loan 2024 : यदि आपके पास भी पहले से ही खानदानी यानी पुश्तैनी सोना चांदी या जेवरात है तो आप जो है इस योजना का यानी कि इस ऑप्शन का लाभ उठा सकते हैं. बैंक ऑफ़ बड़ोदा उन्हें ग्राहकों को यह लोन देगी जिसके पास पूछते नहीं सोना हैउसे सोने की मदद से आप लोन ले सकते हैं

यानी कि बैंक में गिरवी रखकर एक प्रकार से आप लोन ले सकते हैं कंडीशन यही रहेगा कि उसे सोने का जितना भी वर्तमान समय में दम होगा उसी हिसाब से आपको लोन अमाउंट मिलेगा लेकिन सरकार की तरफ से योजना के अंतर्गत आपको अधिक अमाउंट भी कभी-कभी मिल सकता है यदि आप ऑफर में लोन ले रहे हैं तो।

आवेदक भारतीय नागरिक होना अनिवार्य और आवेदक का मोबाइल नंबर जो है आधार कार्ड से लिंक होना चाहिए तभी जो है आप घर बैठे लोन के लिए यानी गोल्ड लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Bank of Baroda Gold Loan 2024 के लिए आवश्यक डॉक्यूमेंट के नाम

यदि आप बैंक ऑफ बड़ौदा से गोल्ड लोन घर बैठे लेने के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपके पास कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट भी होना चाहिए तभी आप जो है बैंक ऑफ़ बड़ौदा से घर बैठे हैं गोल्ड लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

  • आधार कार्ड मोबाइल नंबर से लिंक होना चाहिए।
  • पैन कार्ड
  • बैंक अकाउंट
  • बैंक स्टेटमेंट पिछले 1 साल का
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी
  • अपने सोने का वेरीफाइड प्रमाण पत्र
  • या नहीं तो अपने सोने का कितना वजन है किसी भी नजदीकी दुकान से एक कागज बना लें

Bank of Baroda Gold Loan 2024 : ऊपर दिए हुए सभी डॉक्यूमेंट आपके पास होना चाहिए और इसके साथ ही जब बैंक ऑफ़ बड़ौदा के कोई भी एम्पलाई आपके घर सोने का वजन करने या उसकी मान्यता यानी शुद्धता कितना है कितना आपको लोन देना चाहिए इसकी जानकारी करने आए तो आप अपनी सोना को निकाल कर उन्हें दे और इसकी पूरी जानकारी फिर प्राप्त उनसे ही करें।

Bank of Baroda Gold Loan के लिए आवेदन कैसे करें

Bank of Baroda Gold Loan 2024 : क्या आप भी बैंक ऑफ़ बड़ौदा से गोल्ड लोन के लिए आवेदन करने के बारे में जानना चाहते हैं तो आप सभी को बता दे कि अब जो है आप नीचे दिए हुए सभी स्टेप को फॉलो करते हुए बैंक ऑफ़ बड़ौदा में गोल्ड लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

  • सबसे पहले बैंक ऑफ़ बड़ौदा के आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • उसके बाद आप गोल्ड लोन वाले विकल्प पर जाकर क्लिक करें और आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा।
  • आवेदन फोन में मांगी गई सभी पर्सनल जानकारी और भी अन्य जानकारी उसे दर्ज करें और नेक्स्ट बटन पर क्लिक करें।
  • रजिस्टर मोबाइल नंबर पर ओटीपी जाएगा ओटीपी डालकर वेरिफिकेशन कंप्लीट करेंगे अपने फार्म में आगे बढ़े।
  • उसके बाद आप अपने सोने से संबंधित जानकारी दें कितना सोना है कितना कैरेट का सोना है इन सभी जानकारी को भरेंगे और नेक्स्ट बटन पर क्लिक करें।
  • फिर आप अपना शेड्यूल को सेलेक्ट कर ले कि कब आपके घर बैंक से कोई भी एम्पलाई आपके सोने की शुद्धता का वेरिफिकेशन करने आएगा।
  • उसे हिसाब से टाइम और डेट को सेलेक्ट करेंगे और कंफर्म करके नेक्स्ट बटन पर क्लिक करें।
  • थोड़ी देर में ही बैंक से आपको कॉल आएगा फिर पूछे गए सभी सवालों को जवाब देकर वेरिफिकेशन कंप्लीट करेंगे और आप अपने फार्म में आगे बढ़ जाएंगे।
  • उसके बाद आपको एक टोकन नंबर मिलेगा उसे टोकन नंबर और एप्लीकेशन नंबर दोनों को संभाल कर रखिए।

कुछ इस प्रकार से आप जो है घर बैठे ही Bank of Baroda Gold Loan के लिए आवेदन कर सकते हैं यदि आपको भी लोन की आवश्यकता है यानी गोल्ड लोन की तो आप कुछ इस प्रकार से आवेदन कर सकते हैं लोन जो है आपको बैंक जाने पर ही मिलेगा या नहीं तो कभी आपका हंड्रेड परसेंट आपका सोना सही है सतीश डॉक्यूमेंट सही है तो आप बैंक मैनेजर जो आएंगे वह लोन अप्रूव कर देंगे लोन अप्रूव करने के बाद अपने टोकन नंबर या एप्लीकेशन नंबर के साथ फिर से लोगों करेंगे और लोन अमाउंट को एक्सेप्ट करके बैंकिंग डिटेल्स दर्ज करेंगे उसके बाद जो है आपका लोन अमाउंट आपके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

आशा करते हैं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आप संतुष्ट होंगे यदि फिर भी कोई आपको अन्य जानकारी चाहिए या कोई भी डाउट हो तो आप बैंक ऑफ़ बड़ौदा के आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं या नहीं तो नजदीकी बैंक ऑफ़ बड़ौदा के शाखा में जाकर इससे संबंधित जानकारी प्राप्त करेंगे।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Bank of Baroda Gold Loan Click Here
Personal Loan Apply Online Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *