Bank of Baroda Personal Loan Online Apply 2024 : बैंक ऑफ़ बरोदा से अब घर बैठे ऑनलाइन के माध्यम से 120 महीना के लिए पर्सनल लोन लें

Bank of Baroda Personal Loan Online Apply 2024 : यदि आप भी बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक हैं और पिछले कई दिनों से बैंक के चक्कर काट रहे हैं लोन लेने के लिए फिर भी आपको लोन नहीं मिल पा रहा है. तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कैसे जो है आप बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से घर बैठे लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं इसके लिए आपके पास कौन-कौन से जरूरी डॉक्यूमेंट होने चाहिए इसके बारे में भी आपको बताएंगे।

यदि आप लोग भी अपने पर्सनल काम के लिए लोन लेना चाहते हैं जैसे कि अपना मेडिकल या मैरिज के लिए या घरों की मरम्मत या ट्रैवलिंग इन सभी कामों के लिए यदि आप पर्सनल लोन (Personal Loan) खोज रहे हैं बैंक से फिर भी आपको लोन नहीं मिल रहा है तो आपको बता दे यदि आप एक सैलेरी पर्सन व्यक्ति हैं तो आपको काफी आसान तरीके से Personal Loan मिल जाएगा आपको जो है बैंक के चक्कर नहीं काटने होंगे क्योंकि लोन के लिए अब आप घर बैठे ही अप्लाई कर सकते हैं क्योंकि बैंक ऑफ़ बड़ोदा अपने ग्राहकों को अब यह सुविधा दे रही है।

आप लोन लेना चाहते हैं तो बैंक के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से घर बैठे ही Bank of Baroda Personal Loan Online Apply 2024 में कर सकेंगे तो आईए जानते हैं कैसे आवेदन करेगा कौन-कौन से महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट आपको ऑनलाइन आवेदन करते समय सबमिट करने होते हैं इसकी पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे।

Bank of Baroda Personal Loan Online Apply 2024

Bank of Baroda Personal Loan Online Apply 2024 : बैंक ऑफ़ बरोदा से अब घर बैठे ऑनलाइन के माध्यम से 120 महीना के लिए पर्सनल लोन लें
Bank of Baroda Personal Loan Online Apply 2024 : बैंक ऑफ़ बरोदा से अब घर बैठे ऑनलाइन के माध्यम से 120 महीना के लिए पर्सनल लोन लें

बैंक ऑफ़ बरोदा से अब घर बैठे ऑनलाइन के माध्यम से 120 महीना के लिए पर्सनल लोन लें : Bank of Baroda Personal Loan Online Apply 2024

Bank of Baroda Personal Loan Online : आप सभी ग्राहकों को बता देना चाहते हैं. जो बैंक ऑफ बड़ौदा से पर्सनल लोन लेना चाहते हैं अपने किसी भी पर्सनल काम को करने के लिए तो सबसे पहले बैंक के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आप लोन के लिए एलिजिबिलिटी चेक कर लीजिए आधिकारिक वेबसाइट पर आपको या ऑप्शन देखने को मिलेगा वहां से आप अपना पर्सनल सर जानकारी देने के बाद आपको अपना एलिजिबिलिटी चेक करके मालूम चल जाएगा कितना अमाउंट आपको लोन मिल सकता है।

और उसके बाद बैंक के आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और अपना सिविल स्कोर (Cibill Score) जरूर चेक कर लीजिए यदि आपका सिविल स्कोर 800 से अधिक है तो आपका जो है लोन ऑनलाइन जो है अप्रूव इंस्टेंट हो जाएगा. और आपकी बैंक खाते में डायरेक्ट पैसा आ जाएगा।

तो उसके बाद जो है आपको अब जानकारी होना चाहिए कि बैंक से यदि आप ऑनलाइन के माध्यम से लोन ले रहे हैं तो आपका आधार कार्ड में मोबाइल नंबर भी लिंक होना चाहिए मोबाइल नंबर लिंक होगा तभी आपका एड्रेस वेरीफिकेशन यानी कि ई केवाईसी कंप्लीट होगा ई केवाईसी कंप्लीट होने के बाद ही आप ऑनलाइन लोन वाले प्रक्रिया में आगे बढ़ सकते हैं।

Bank of Baroda Personal Loan Online : अब आपको यह जानकारी होना चाहिए बैंक आफ बडौदा (BOB) अपने ग्राहकों को 12 महीना से लेकर 120 महीना से भी अधिक दिनों के लिए लोन देता है. लोन भुगतान करने के लिए धीरे-धीरे करके आप लोन को भुगतान भी कर सकते हैं यदि आप अधिक अमाउंट लोन लेते हैं तो आपको अधिक दिनों के लिए जो है और भी लोन का टेन्योर दिया जाता है जिससे आप धीरे-धीरे करके छोटा किस्त बनाकर लोन का आसान तरीके से भुगतान भी कर सके।

तो लिए हम आपको बताते हैं कौन-कौन सी जरूरी डॉक्यूमेंट के साथ आप बैंक ऑफ बड़ौदा से लोन के लिए अप्लाई कर सकेंगे।

Bank of Baroda Personal Loan Online Apply 2024 आवश्यक डॉक्यूमेंट

Bank of Baroda Personal Loan Online Apply 2024 : यदि आप बैंक ऑफ़ बड़ौदा (BOB) के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से लोन के लिए अप्लाई (Apply) कर रहे हैं. आपकी भी मन में कुछ सवाल होंगे कि कौन-कौन सी जरूरी डॉक्यूमेंट लगेंगे बैंक ऑफ बड़ौदा से अप्लाई करने में उसके नाम नीचे निम्न प्रकार से दिए गए हैं।

  • आधार कार्ड मोबाइल नंबर लिंक होना अनिवार्य
  • बैंक अकाउंट
  • पैन कार्ड
  • बैंक स्टेटमेंट पिछले 1 साल का
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी
  • लेटेस्ट सैलरी स्लिप

पर दिए गए सभी डॉक्यूमेंट आपके पास होना चाहिए इसके साथ ही आपके बैंक खाते में मोबाइल नंबर और पैन कार्ड और आधार कार्ड लिंक भी होना चाहिए।

Bank of Baroda Personal Loan Online Apply 2024 में कैसे करेंगे जान यह स्टेप बाय स्टेप

यदि आप बैंक ऑफ़ बड़ौदा के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से लोन के लिए अप्लाई करना चाहते हैं और आवेदन का पूरा प्रोसेस जानना चाहते हैं तो नीचे दिए हुए सभी स्टेप को पढ़े और घर बैठे हैं लोन के लिए अप्लाई करें।

  • सबसे पहले आप बैंक ऑफ़ बड़ौदा के आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
  • उसके बाद लोन वाले विकल्प पर क्लिक करेंगे तो आपको पर्सनल लोन का एक और विकल्प दिखेगा उसे पर क्लिक कर दें।
  • बाद आपको पर्सनल लोन अप्लाई का विकल्प दिखेगा जैसे ही उसे पर क्लिक करिएगा तो आपके सामने पर्सनल लोन का आवेदन फार्म खुलकर आ जाएगा।
  • आप उसे आवेदन में अपना सभी पर्सनल जानकारी सही-सही भरेंगे और नेक्स्ट बटन पर क्लिक कर दें।
  • आपसे जो भी डॉक्यूमेंट मांगे जाते हैं वह सभी डॉक्यूमेंट स्कैन कर अपलोड करें और जो भी बैंकिंग संबंधित जानकारी मांगी जाती है उसे भी दर्ज करके फाइनल सबमिट वाले विकल्प तक पहुंचेंगे।
  • उसके बाद फाइनल सबमिट वाले पेज में नीचे आप सभी टर्म्स एंड कंडीशन पर ठीक लगाएंगे और फाइनल सबमिट वाले विकल्प पर क्लिक कर दें।
  • देर में जो है लोन अमाउंट यदि आपका अप्रूव होगा तो आपको मैसेज मिल जाएगा कि आपका कितना अमाउंट अप्रूव हुआ है।
  • और उसके थोड़ी देर बाद जो है लोन अमाउंट आपके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे।

अतः कुछ इस प्रकार से आप सभी Bank of Baroda Personal Loan Online Apply 2024 में काफी आसान तरीके से घर बैठे लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं. यदि आपको भी पैसे की सख्त जरूरत है. अपने पर्सनल कामों के लिए तो बैंक ऑफ़ बड़ौदा के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Bank of Baroda Personal Loan Online Apply 2024 – Direct Link
Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Personal Loan Apply Online Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *