Anganwadi Sevika Sahayak Vacancy 2023 : आंगनबाड़ी महिलाओं के लिए बंपर भर्ती यह है पूरी प्रक्रिया Best Link

Anganwadi Sevika Sahayak Vacancy 2023 : अपने-अपने आंगनबाड़ी के भर्ती के बारे में तो सुना ही होगा आंगनबाड़ी में भर्ती होने के इच्छुक उम्मीदवार के लिए बड़ी खबर महिला एवं बाल विकास विभाग ने आंगनवाड़ी में भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं भर्ती की पूरी जानकारी के लिए पूरा पढ़ें।

आंगनवाड़ी में भर्ती के लिए सुपरवाइजर के पदों पर 440 पद पर भर्ती निकल गई है या भर्ती बाढ़ भी और ग्रेजुएशन पास कर चुके उम्मीदवार के लिए निकली गई है हाल ही में महिला एवं बाल विकास विभाग ने आंगनवाड़ी में सुपरवाइजर की भर्ती के लिए एक अधिक सूचना जारी की है ।

Anganwadi Sevika Sahayak Vacancy 2023 : आंगनबाड़ी महिलाओं के लिए बंपर भर्ती यह है पूरी प्रक्रिया Best Link
Anganwadi Sevika Sahayak Vacancy 2023 : आंगनबाड़ी महिलाओं के लिए बंपर भर्ती यह है पूरी प्रक्रिया Best Link

जमा करने की अंतिम तिथि

आंगनवाड़ी में सुपरवाइजर की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होते ही इसकी अंतिम तिथि भी इस नोटिफिकेशन में बताई गई आंगनवाड़ी में सुपरवाइजर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 15 जुलाई से शुरू होने जा रहे इस की आखिरी तारीख की बात करें तो आंगनवाड़ी भर्ती की आखिरी 5 अगस्त हैं।

अधिकारिक वेबसाइट पर जाएं

आंगनवाड़ी में भर्ती पाने के लिए आपको महिला एवं बाल विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए आपको जरूरी दस्तावेज और अपनी कुछ जरूरी जानकारी तैयार करनी होगी इसके बारे में हम आपको विस्तार से बताएं ।

चयन प्रक्रिया

जरूरी दस्तावेज के बारे में बताने से पहले हम आपको आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया के बारे में बताएं आंगनवाड़ी में सुपरवाइजर की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी लिखित परीक्षा देने के बाद जिन उम्मीदवार के अंक अच्छे होंगे उनकी मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी और किसी मेरिट लिस्ट के आधार पर आंगनवाड़ी में सुपरवाइजर की भर्ती के लिए चयन किया जाएगा ।।

आंगनवाडी़ पर्यवेक्षक भर्ती 2023

आंगनवाड़ी में सुपरवाइजर की भर्ती के साड़ी जिम्मेदारी महिला एवं बाल विभाग की है इस भर्ती के लिए केवल महिलाएं ही आवेदन कर सकती है 440 पदों पर भर्ती निकली है जो उम्मीदवार आवेदन करेगा उसका 12 वीं पास होना अनिवार्य है या ग्रेजुएशन पूरा होना चाहिए।

Anganwadi Sevika Sahayak Vacancy 2023 : आयु सीमा

आंगनवाड़ी में सुपरवाइजर पद के लिए आयु सीमा की बात करें तो आयु सीमा 18 से 35 वर्ष होनी चाहिए वेतन 5200 से 20200 लेने वाले हैं लिखित परीक्षा के बाद मेरिट लिस्ट जारी की जाए ।

आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक के रिक्त के लिए महत्वपूर्ण दस्तावेज

आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक दीक्षित के लिए आपको आवश्यक दस्तावेज की आवश्यकता होगी अगर आपके पास इनमें से कोई भी दस्तावेज नहीं है तो आप आवेदन नहीं कर सकते हैं

  • शैक्षिक योग्यता प्रमाण पत्र अवश्य
  • अभ्यार्थी के पास परिवार पहचान पत्र होना चाहिए
  • अभ्यासी के पास जाति प्रमाण पत्र होना आवश्यक है
  • निवास प्रमाण पर
  • जन्म प्रमाण पत्र
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • जैसे महत्वपूर्ण दस्तावेज की आवश्यकता होती है

Anganwadi Sevika Sahayak Vacancy 2023 आवेदन कैसे करें

  • आपको ऑनलाइन आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया बताएं
  • सबसे पहले आपको गूगल पर महिला एवं बाल विभाग टाइप करना होगा उसके बाद सबसे पहले जो साइट आएगी वह महिला एवं बाल विभाग की आधिकारिक वेबसाइट होगी
  • इसके बाद आपको आंगनवाड़ी महिला पर्यवेक्षक का लिंक पर क्लिक करना होगा
  • आपको उन सामने फोन आएगा जिससे आपको अपनी जरूरी जानकारी भरनी होगी
  • इसके बाद आपको आवेदन शुल्क का भुगतान भी करना और आवेदन शुल्क भरने के बाद आपको सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा
  • आपका आवेदन महिला एवं बाल विभाग को सफलतापूर्वक प्राप्त हो जाएगा

इस तरह से आप अपना आंगनबाड़ी फीमेल सुपरवाइजर वैकेंसी में आवेदन कर सकते हैं अगर आपको इससे संबंधित और भी कोई जानकारी चाहिए तो हमें कमेंट कर कर पूछ

दोस्तों आंगनवाड़ी फीमेल सुपरवाइजर वैकेंसी के बारे में संपूर्ण जानकारी इस पोस्ट में आपको आंगनवाड़ी फीमेल सुपरवाइजर वैकेंसी इसके संपूर्ण जाने पर जानकारी बताने की कोशिश गई है ताकि आपको इससे जुड़ी जितने भी सारे सवाल है उन सारे सवालों का जवाब इस आर्टिकल में आपको मिल सके

Anganwadi Sevika Sahayak Vacancy 2023 – Link

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Online Apply Click Here
Download Notification Coming Soon
Official Website Click Here

आशा करता हूं यह जानकारी आपको अच्छी लगे तो अपने दोस्तों के साथ शेयर कर इस आर्टिकल को अब तक पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *