UPI Transaction Daily Limit 2023 : GPay, PhonePe, Paytm पैसे भेजने की नई लिमिट लागू, दिन में इतनी बार ही कर सकते है पैसे ट्रांसफर

UPI Transaction Daily Limit 2023 : आज के समय में सब कुछ डिजिटल हो चुका है और हर कोई ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करना पसंद करता है ऐसे में अभी के समय में वर्तमान सरकार भी डिजिटल पेमेंट को का फायदा बढ़ावा दे रही है और डिस्टर्ब पेमेंट को सबसे ज्यादा बढ़ोतरी भी मिल रही है आजकल छोटी-छोटी दुकानों पर भी डिजिटल माध्यम से पेमेंट किया जा रहा है यूपीए से भुगतान प्राप्त किया जा रहा है।

वहीं अगर देखा जाए तो कई लोग दिन में कई-कई बार यूपी ट्रांजैक्शन का इस्तेमाल करते हैं और छोटे-बड़े ट्रांजैक्शन करते रहते हैं, पेटीएम फोन पर गूगल पर amazon.pay के माध्यम से लोग अपने ट्रांजैक्शन करते हैं ऐसे में बहुत सारे पैसे कनेक्शन पर एक लिमिट सुनिश्चित कर दी गई है जिसके बारे में आज हम आपको डिटेल में जानकारी देने वाले हैं।

UPI Transaction Daily Limit 2023 : GPay, PhonePe, Paytm पैसे भेजने की नई लिमिट लागू, दिन में इतनी बार ही कर सकते है पैसे ट्रांसफर
UPI Transaction Daily Limit 2023 : GPay, PhonePe, Paytm पैसे भेजने की नई लिमिट लागू, दिन में इतनी बार ही कर सकते है पैसे ट्रांसफर

UPI Transaction Daily Limit 2023

UPI Transaction Daily Limit 2023 : अगर देखा जाए तो पिछले कुछ समय से यूपीए के माध्यम से काफी तेजी से पेमेंट एक्सेप्ट किया जा रहा है और आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के द्वारा प्रतिदिन यूपीए ट्रांजैक्शन लिमिट को सुनिश्चित कर दिया गया है जिसके माध्यम से आप उतनी लिमिट तक ही यूपीआई ट्रांजैक्शन कर पाएंगे।

नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के अनुसार अगर आप भी एक यूपी उपयोग करता है तो आप दिन में अधिकतम ₹100000 का ही पेमेंट कर सकते हैं उसके बाद आपको दूसरी ट्रांजैक्शन करने के लिए यानी उसके ऊपर का ट्रांजैक्शन करने के लिए 24 घंटे का इंतजार करना पड़ेगा उसके बाद ही आप की लिमिट आएगी जिसके बाद आप ट्रांसेशन कर पाएंगे।

UPI Transaction Daily Limit 2023

UPI Transaction Daily Limit 2023 : आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन की तरफ से ट्रांजैक्शन की नई लिमिट बनाई गई जिसके तहत आप यूपीआई के माध्यम से 1 दिन में 15 से 20 ट्रांजैक्शन ही कर सकते हैं यही अगर आप की लिमिट खत्म हो जाती है तो आप 24 घंटे के बाद उस लिमिट को फिर से उपयोग कर पाएंगे या नहीं कि अगर आप की लिमिट खत्म होते तो आपको 24 घंटे का इंतजार करना होगा उसके बाद आपको नए लिमिट दी जाएगी।

वहीं अगर आप पहली बार किसी भी अब यूपी एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको फर्स्ट टाइम पर ₹50000 की ट्रांजैक्शन लिमिट दी जाएगी जिसका आपको इस्तेमाल करना है उसके बाद धीरे-धीरे आप की लिमिट बढ़ा दी जाएगी।

इसी प्रकार से हर एक एप्लीकेशन की अलग-अलग ट्रांजैक्शन लिमिट बनाई गई जैसे कि गूगल पे ट्रांजैक्शन लिमिट ₹100000 है और फोन पर कि ट्रांजैक्शन लिमिट ₹100000 से लेकर ₹200000 के बीच है उसी प्रकार से amazon.pay कर ट्रांजैक्शन लिमिट ₹100000 है।

अगर आप भी यूपीए का इस्तेमाल करते हैं तो आपको इन बातों को ध्यान में रखना है और अपने यूपी का समय समय पर इस्तेमाल करना है ताकि आप की लिमिट 24 घंटे से पहले खत्म ना हो।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
UPI se Wrong Transaction Click Here

आज हमने UPI Transaction Daily Limit 2023 से संबंधित सभी प्रकार की महत्वपूर्ण जानकारी आपके साथ शेयर की है आशा करते हैं हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको पसंद आई होगी अगर आपका कोई भी सवाल है इस लेख से संबंधित तो आप हमसे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते हैं हम आपके सभी सवालों के जवाब जरूर देंगे धन्यवाद।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *