Union Bank e-Mudra Loan Apply 2024 : यूनियन बैंक दे रहा है 60 महीने के लिए 10 लाख रुपए 12% ब्याज पर

Union Bank e-Mudra Loan Apply 2024 : यूनियन बैंक के तरफ से अब घर बैठे की मुद्रा लोन ले सकते हैं जी हां सरकार के द्वारा चलाया गया योजना के अंतर्गत अब यूनियन बैंक में भी मुद्रा लोन (e-Mudra Loan) मिल रहा है इसके अंतर्गत आपके पूरे 10 लाख रुपए तक का ई मुद्र लोन (e-Mudra Loan) मिलेगा जो की काफी कम ब्याज पर अधिक दिनों के लिए लोन मिल जाता है तो आईए जानते हैं इसके लिए कैसे आवेदन होगा कौन-कौन से जरूरी नियम व शर्तों को पालन करना होगा. और कौन-कौन से जरूरी डॉक्यूमेंट लगेंगे ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन करने में इन सभी के बारे में इस आर्टिकल में बताया गया है तो आप सभी को यह आर्टिकल पूरा पढ़ना होगा।

उन सभी तमाम लोगों का हम हार्दिक स्वागत करते हैं जो यूनियन बैंक से ई मुद्र लोन के लिए अप्लाई कर रहे हैं. या ई मुद्र लोन लेना चाहते हैं तो यूनियन बैंक के ग्राहक हैं तो आप अपने यूनियन बैंक के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं. इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत नहीं करना होगा बस कुछ जरूरी स्टेप को फॉलो करते हुए काफी आसान तरीके से लोन ले सकेंगे।

उन सभी तमाम ग्राहकों का हम हार्दिक स्वागत करते हैं जो यूनियन बैंक से ई मुद्र लोन के लिए अप्लाई कर रहे हैं. अब आप इस बैंक से लोन लेने के लिए काफी आसान तरीके से अप्लाई कर सकेंगे क्योंकि अब यूनियन बैंक भी अपने ग्राहकों को ऑनलाइन सुविधा दे रही है इसके अंतर्गत आप इसके ऑफिशल वेबसाइट से कुछ जरूरी स्टेप को फॉलो करते हुए लोन के लिए डायरेक्ट अप्लाई कर सकेंगे।

Union Bank e-Mudra Loan Apply 2024 : यूनियन बैंक दे रहा है 60 महीने के लिए 10 लाख रुपए 12% ब्याज पर
Union Bank e-Mudra Loan Apply 2024 : यूनियन बैंक दे रहा है 60 महीने के लिए 10 लाख रुपए 12% ब्याज पर

Union Bank e-Mudra Loan Apply 2024 : यूनियन बैंक दे रहा है 60 महीने के लिए 10 लाख रुपए 12% ब्याज पर

आप सभी को सबसे पहले हम बता देना चाहते हैं की सरकार के द्वारा चलाया गया यह योजना के अंतर्गत अब यूनियन बैंक अपने ग्राहकों को ऑनलाइन के माध्यम से लोन दे रहा है यदि आप कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं. या शुरू कर रहे हैं मुद्रा लोन के योजना के अंतर्गत अप्लाई करके 10 लाख रुपए तक लोन ले सकते हैं।

आप सभी को बता दे यूनियन बैंक जो है अपने ग्राहकों को ई मुद्र लोन 12% से देना शुरू करता है. यदि आप लेना चाहते हैं तो उसके लिए क्या होगा कि आपकी बैंक में लोन प्रोफाइल काफी अच्छा होना चाहिए यदि बैंक में लोन प्रोफाइल ज्यादा अच्छा है तभी आप इस योजना के अंतर्गत लोन अमाउंट ले सकेंगे और बिजनेस प्रपोजल दमदार होना चाहिए जिसके अंतर्गत ताकि कम से कम 10 लख रुपए नहीं तो ₹500000 जरूर अप्रूव हो जाए बिजनेस में दम होगा तभी आपका लोन अमाउंट अप्रूव होगा।

और यूनियन बैंक जो है अपने ग्राहकों को अधिक दिनों के लिए लोन देता है यदि आप अधिक अमाउंट लोन ले रहे हैं तो आपके पूरे 5 साल यानी की 60 महीने तक के लिए समय मिलता है धीरे-धीरे करके लोन चुकाने का यदि आपका बैंक में अच्छा संबंध है. यदि आप अधिक से अधिक अमाउंट ले रहे हैं तो आपको 120 महीने तक के लिए भी मिल सकता है वह डिपेंड करेगा उसे समय जब लोन आपका अप्रूव होगा लोन अमाउंट अधिक से अधिक होगा तो फिर आपको अधिक दिनों तक के लिए लोन मिल जाएगा।

आपको बताते चले कि यूनियन बैंकके ऑफिसियल वेबसाइट पर आपको ई मुद्र लोन के लिए अप्लाई करने का ऑप्शन देखने को मिलता है उसे पर क्लिक कीजिए उसके बाद आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा आवेदन फार्म में मांगे गए सभी जानकारी सही-सही विस्तार पूर्वक भरिए उसके बाद आपका लोन अमाउंट जो है अप्रूव हो जाएगा।

Union Bank e-Mudra Loan Apply 2024 आवश्यक डॉक्यूमेंट

उन सभी तमाम लोग हार्दिक स्वागत करते हैं जो यूनियन बैंक से ई मुद्रा लोन योजना के लिए अप्लाई कर रहे हैं और आवेदन करने में कौन-कौन सी जरूरी डॉक्यूमेंट लगेंगे इसकी जानकारी जानना चाहते हैं तो नीचे दिए हुए सभी डॉक्यूमेंट के नाम ध्यान पूर्वक पड़े और उसके बाद सभी डॉक्यूमेंट अपने पास जमा करें तभी आप इन सभी डॉक्यूमेंट की सहायता से यूनियन बैंक के ऑफिसियल वेबसाइट से मुद्रा लोन के लिए अप्लाई कर सकेंगे।

  • आधार कार्ड
  • बैंक अकाउंट पासबुक
  • अपने बिजनेस का प्रपोजल
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी

ऊपर दिए हुए सभी डॉक्यूमेंट आपके पास होना चाहिए तभी आप Union Bank e-Mudra Loan Apply 2024 में कर सकते हैं तो आईए जानते हैं मुद्रा लोन योजना के लिए कैसे आवेदन कीजिएगा ऑनलाइन के माध्यम से यूनियन बैंक के ऑफिसियल वेबसाइट से नीचे दिए हुए सभी स्टेप पर को हमने काफी सरल तरीका से बतलाया है उन सभी स्टेप को फॉलो करते हुए आप ई मुद्र लोन के लिए आवेदन कर सकेंगे।

Union Bank e-Mudra Loan Apply 2024 में ऑनलाइन कैसे करें जाने स्टेप बाय स्टेप

यूनियन बैंक अपने ग्राहकों को अब अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर ही घर बैठे ई मुद्र लोन योजना के लिए अप्लाई करने का ऑप्शन दे दिया है कैसे इसके लिए आवेदन कीजिएगा नीचे दिए हुए सभी स्टेप को फॉलो करते हुए आप काफी आसान तरीके से जान सकते हैं किसके लिए कैसे आवेदन होगा।

  • सबसे पहले आप इसके ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं।
  • या नहीं तो नीचे दिए हुए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने मुद्रा लोन योजना के लिए आवेदन फार्म खुल जाएगा।
  • आवेदन फार्म में मांगे गए सभी जानकारी सही-सही भरेंगे।
  • उसके पश्चात जो भी डॉक्यूमेंट मांगे जा रहे हैं उसे अपलोड करें।
  • और अब आप सभी टेंशन कंडीशन एक्सेप्ट करके फाइनल सबमिट कर दे।
  • फिर बैंक वेरीफिकेशन के लिए आपको कॉल करेगा पूछे गए सभी सवालों के जवाब देंगे।
  • उसके बाद लोन अमाउंट आपका अप्रूव हो जाएगा।
  • फिर बैंक आपका बिजनेस क्वालिफिकेशन करेगा फिर कुछ डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होने के बाद
  • लोन अमाउंट जो है आपकी बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

इस प्रकार से आप यूनियन बैंक की मुद्रा लोन के लिए ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन करके लोन अमाउंट सीधे बैंक खाते में ले सकेंगे।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
e-Mudra Loan Apply Online Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *