SBI Bank Balance Check 2023 : अब घर बैठे मिस कॉल देकर भारतीय स्टेट बैंक का बैलेंस चेक करें Best Process

SBI Bank Balance Check 2023 : यदि आपका भी बैंक खाता भारतीय स्टेट बैंक में है और आप जानना चाहते हैं कैसे घर बैठे बैंक बैलेंस चेक किया जाएगा तो आज के इस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी को बताया जाएगा किस प्रकार से आप SBI Bank Balance Check 2023 करेंगे।

SBI Bank Balance Check 2023 : यदि आप भारतीय स्टेट बैंक यानी (SBI) के यूजर है और जानना चाहते हैं आपके बैंक के अकाउंट में कितना बैलेंस बची हुई है तो अब जो है आप बड़ी आसान तरीके से घर बैठे मिस कॉल देकर अपने बैंक बैलेंस को चेक कर पाएगा जी हां आपने सही सुना अब आपको मिस कॉल देकर या s.m.s. के माध्यम से भी आप SBI Bank Balance Check 2023 वाला चेक कर पाएंगे

अब आपको लंबी लाइन में लगने की कोई जरूरत नहीं है बैंकों में नहीं आपको एटीएम जाकर बैंक बैलेंस चेक करना है घर बैठे ही आप आसान तरीके से चेक कर सकते हैं आइए इस रिपोर्ट के माध्यम से आपको संपूर्ण जानकारी बताते हैं किस प्रकार से आप बैंक बैलेंस को चेक करेंगे।

SBI Bank Balance Check 2023 : अब घर बैठे मिस कॉल देकर भारतीय स्टेट बैंक का बैलेंस चेक करें Best Process
SBI Bank Balance Check 2023 : अब घर बैठे मिस कॉल देकर भारतीय स्टेट बैंक का बैलेंस चेक करें Best Process

मिस कॉल के माध्यम से आप अपने एसबीआई बैंक खाते का बैलेंस को चेक कर सकते हैं जहां पर अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से बैंक के नंबर पर मिस कॉल देना होगा और आपको जो है बैंक केयर सर्विस दी है मिस कॉल की सुविधा से आपको जो है बैंक बैलेंस के साथ-साथ अकाउंट में मिनी स्टेटमेंट भी आप देख सकते हैं बैंक का बैलेंस चेक करने के लिए आपको जो है

बैंक अकाउंट में जो मोबाइल नंबर दिए थे खुल जाते समय करवाए होंगे आपको एक नंबर है जोकि है 9223766666 पर मिस कॉल देकर आप बैंक बैलेंस चेक कर सकते हैं जैसे ही इस नंबर पर मिस कॉल दीजिएगा थोड़ी देर में आपको एसएमएस के माध्यम से बैंक का मिनी स्टेटमेंट साथी बैंक बैलेंस का एसएमएस आपको रजिस्टर मोबाइल नंबर पर देखने को मिल जाएगा बड़ी सरल तरीका से आप जो है SBI Bank Balance Check 2023 मैं अपना बैंक अकाउंट में बैलेंस को चेक कर पाएगा तो आइए और भी विस्तार पूर्वक जानते हैं किस प्रकार से आप चेक करेंगे तो संपूर्ण जानकारी यहां बताई गई है तो आप इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें।

आर्टिकल का नाम SBI Bank Balance Check 2023
आर्टिकल का प्रकार Balance Enquiry
बैंक का नाम State Bank Of India
बैलेंस चेक करने के लिए नंबर 9223766666

SBI Bank Balance Check 2023  करने का नंबर क्या है?

रजिस्ट्रेशन (Registration)

इसमें एक बार रजिस्ट्रेशन करना आवश्यक है। इसके लिए अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से इस नंबर 09223488888 पर SMS करे। जैसे- REG<space-Account Number उदाहरण के लिए मैसेज बॉक्स होने और टाइप करें REG 12345678901 और इसे सेट कर दे, 09223488888 इस नंबर पर।

बैलेंस इंक्वायरी (Balance Enquiry)

आप अपना बैंक बैलेंस चेक करने के लिए मिस कॉल देकर या SMS भेज कर बैलेंस चेक कर सकते हैं। के द्वारा एक संदेश भेजी जाती है। और रजिस्टर मोबाइल नंबर पर खाते की शेष बैलेंस बताती है। बैलेंस चेक करने के लिए 9223766666 पर एक भेजना होगा। इसके अलावा ग्राहक को 9223766666 इस नंबर पर मिस कॉल देकर खाते का बैलेंस चेक कर सकते हैं।

मिनी स्टेटमेंट (Mini Statement)

आप अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से मिस कॉल देकर या भेजकर मिनि स्टेटमेंट प्राप्त कर सकते हैं। यह सुविधा एक संदेश द्वारा भेजी जाती है। और पंजीकृत खाते के लिए अंतिम कुछ लेनदेन विवरण कर दिया जाता है। 9223866666

जब ग्राहक अपना एटीएम कार्ड खो जाता है। तो इसके द्वारा सर्विस कार्ड को ब्लॉक करने का सबसे फास्ट और आसान तरीका है। ग्राहक को अपने डेबिट कार्ड के केवल अंतिम 4 अंक दर्ज करने की आवश्यकता होती है। कार्ड को ब्लॉक करने के लिए 567676 पर मैसेज भेजना होता है।

होम लोन सुविधा (Home Loan)

SBI होम लोन लेने के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए इसके द्वारा जानने का सबसे आसान तरीका होगा यह सुविधा 9223588888 इस नंबर पर मैसेज भेज कर देख सकते हैं। इसके जवाब में ग्राहक को बैंक से SMS प्राप्त होता है। जिसमें होम लोन के बारे में विवरण शामिल होगा और SBI कंसल्टेंट से कॉल पर भी बात कर सकते हैं। और होम लोन की सुविधा की जानकारी के बारे में जान सकते हैं।

डी रजिस्टर (D Register)

यह सुविधा के बारे में इस नंबर से 9223488888 एक संदेश भेजती है। SBI मिस कॉल सर्विस को बंद करने के लिए आपको डी रजिस्टर करना होगा। इसके लिए इसके साथ ही ग्राहक मिस कॉल बैंकिंग सेवा से खाते को अपंजीकृत कर सकते हैं।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Mobile Se Personal Loan Click Here
SBI Personal Loan Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *