RRB ALP Application Form Correction Online 2024 : रेल ड्राइवर के लिए आवेदन फार्म में सुधार करने की अंतिम तिथि, जल्दी यहां से करें अपने आवेदन में सुधार

RRB ALP Application Form Correction Online 2024 : नमस्कार दोस्तों आप सभी का इस आर्टिकल में हम हार्दिक स्वागत करते हैं यदि आप भी रेलवे ALP (Assistant Loco Pilot) के लिए आवेदन फार्म भरे थे तो लिए हम जानते हैं. कि अपने आवेदन फार्म में यदि किसी प्रकार का कोई गलती की है तो इसके लिए आप कैसे सुधार कराएगा कब से कब तक आवेदन फार्म में सुधार हो सकता है इसकी पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में बतलाया जाएगा।

यदि आप भी रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट हेतु आवेदन फार्म में किसी प्रकार का ऑनलाइन करते समय गलती कर दिए हैं तो आप अपने आवेदन फॉर्म जो है जो भी गलती किया उसे सुधार कर सकते हैं या कुछ बदलना चाहते हैं अपने आवेदन फार्म में जैसे कि आप रेलवे जोन का नाम बदलना चाहते हैं या कुछ भी और बदलना चाहते हैं जैसे अपना नाम पता कुछ बदलना चाहते हैं तो आप यह सारा चीज अभी कर सकते हैं इसके लिए जो है रेलवे बोर्ड की तरफ से डेट जारी कर दिया गया है क्योंकि आज यानी की 20 फरवरी 2024 से लेकर 29 फरवरी 2024 तक अपने आवेदन में ऑनलाइन घर बैठे सुधार कर सकेंगे।

तो आप सभी छात्र-छात्राओं के हित में ध्यान रखते हुए हमने आपको इस आर्टिकल में बतलाया है कि कैसे आप अपने आवेदन में सुधार कीजिएगा कौन से लिंक पर क्लिक करने से आप घर बैठे अपने मोबाइल से ही आवेदन में सुधार करवा सकते हैं इसकी पूरी जानकारी इस आर्टिकल में विस्तार पूर्वक बतलाया गया है।

RRB ALP Application Form Correction Online 2024

RRB Assistant Loco Pilot Recruitment 2024 Online Apply : रेल ड्राइवर के पदों पर निकली 10वीं पास बंपर भर्ती, जल्द करें यहां से आवेदन
RRB Assistant Loco Pilot Recruitment 2024 Online Apply : रेल ड्राइवर के पदों पर निकली 10वीं पास बंपर भर्ती, जल्द करें यहां से आवेदन

RRB ALP Application Form Correction Online 2024 Overview

Name of Post RRB ALP Application Form Correction Online 2024
Category Railway Recruitment Board (RRB)
RRB Advt No CEN 01/2024
Post Name Assistant Loco Pilot
Total Post 5696
Application Correction/ Modified Date 20.02.2024 to 29.02.2024
Application Modification Fee Rs. 250/- (Non Refundable)
Application Mode Online
Official Website Click Here

RRB ALP Application Form Correction Online 2024 Important Date

RRB ALP Application Form Correction Online 2024 : रेलवे बोर्ड की तरफ से यदि आप अपने आवेदन में किसी भी प्रकार का कोई सुधार करना चाहते हैं तो 20 फरवरी 2024 से लेकर 29 फरवरी 2024 तक ऑनलाइन के माध्यम से घर बैठे अपने आवेदन में सुधार कर सकते हैं या कोई भी चीज को बदल सकते हैं।

RRB ALP Application Form Correction Online 2024 Modification Fee

आप भी रेलवे रिक्वायरमेंट बोर्ड की तरफ से रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट हेतु आवेदन किए थे और अपने आवेदन में किसी प्रकार का कुछ सुधार करना चाहते हैं जैसे कि पिताजी का नाम या माताजी का नाम या अपने जेंडर में या जन्मतिथि ईमेल आईडी मोबाइल नंबर कुछ भी सुधार करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको जो है सुधार करने हेतु कुछ चार्ज देना होता है. यानी कि आप को ऑनलाइन ₹250 पेमेंट करना होगा तभी आप ऑनलाइन घर बैठे अपने आवेदन में सुधार कर सकते हैं।

आपको यह जानकारी होना चाहिए कि मॉडिफिकेशन के लिए जो भी आप पेमेंट कीजिएगा यह पेमेंट जो है आपको रिफंड नहीं किया जाएगा यानी कि नॉन रिफंडेबल पेमेंट होगा आपका जो भी सुधार कीजिएगा बस उसी का चार्ज आपको देना अनिवार्य होगा तभी आप अपने आवेदन में सुधार कर सकते हैं।

RRB ALP Application Form Correction Online 2024 में कैसे करें जानिए स्टेप बाय स्टेप

अगर आप भी रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती हेतु आवेदन किए हैं और अपने आवेदन में कुछ सुधार करना चाहते हैं तो नीचे दिए हुए सभी स्टेप को फॉलो करेंगे और घर बैठे आवेदन में सुधार करेंगे।

  • सबसे पहले आप इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
  • फिर आप अपना मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी दर्ज करेंगे उसके बाद अपना पासवर्ड दर्ज करें।
  • उसके बाद कैप्चा कोड दर्ज करेंगे और फिर लॉगिन वाले विकल्प पर क्लिक करें।
  • उसके बाद आपके सामने रेलवे रिक्वायरमेंट बोर्ड का डैशबोर्ड खुलकर आ जाएगा।
  • जहां पर आप व्यू एंड मोडीफाई एप्लीकेशन वाला विकल्प पर क्लिक करेंगे।
  • उसके बाद ठीक नीचे आपको मॉडिफाई का विकल्प मिलेगा उसे पर जैसे ही क्लिक करेंगे।
  • उसके बाद आपसे एग्री करने कहा जाएगा जैसे ही आप आई एग्री वाले विकल्प पर क्लिक करेंगे।
  • उसके बाद आपके सामने आवेदन फार्म मोडिफिकेशन के लिए खुल जाएगा।
  • जो भी अपने आवेदन में सुधार करना है उसे सुधार कीजिए और फिर फाइनल सबमिट करेंगे।
  • उसके बाद फिर पेमेंट कंप्लीट करेंगे ₹250 आपको पेमेंट करना होगा मोडिफिकेशन के लिए।
  • और उसके बाद आपका रिसीविंग जो है फिर आपके सामने आ जाएगा।
  • फिर उसे रिसीविंग को आप प्रिंट आउट कर अपने पास सुरक्षित रख ले।

इस प्रकार से आप घर बैठे अपने आवेदन फॉर्म में सुधार करवा सकते हैं. यदि आप भी कोई गलती किए हैं या कुछ बदलना चाहते हैं तो नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करके अपने आवेदन फार्म में सुधार या बदल सकते हैं।

RRB ALP Application Form Correction Online 2024 – Direct Link

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
For Correction/ Edit Form Click Here
Vacancy Details Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *