Purnea University UG 3rd Merit List 2023 Download (लिंक जारी) : Purnea University UG Part 1 3rd Merit List हुआ जारी यहां से देखें अपना नाम

Purnea University UG 3rd Merit List 2023 Download : पूर्णिया यूनिवर्सिटी स्नातक डिग्री पार्ट वन थर्ड मेरिट लिस्ट जारी कर दिया गया है आज किस आर्टिकल के माध्यम से जानेंगे कैसे आप अपना नाम देख सकेंगे थर्ड मेरिट लिस्ट में, Purnea University UG 3rd Merit List 2023 Download करना आज किस आर्टिकल में आपको बताएंगे किस प्रकार से आप आसान तरीके से डाउनलोड करेंगे घर बैठे और मेरिट लिस्ट में नाम शामिल है या नहीं यह भी चेक कर सकेंगे साथ ही घर बैठे अपने मोबाइल से ही सारा प्रोसेस आप कर सकते हैं आइए हम स्टेप बाय स्टेप पूरी जानकारी बताते हैं।

जितने भी स्टूडेंट Purnea University UG Admission 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन किए थे उन सभी छात्र-छात्राओं का 3rd Merit List विद्यालय की ओर से जारी कर दिया जा रहा है तो आप सभी अपना मेरिट लिस्ट में नाम चेक कर सकते हैं विश्वविद्यालय के ऑफिशियल पोर्टल पर जाकर होटल पर जाकर आप यूजर आईडी पासवर्ड की सहायता से लॉगिन करते हुए थर्ड मेरिट लिस्ट में अपना नाम को देखेंगे।

Purnea University UG 3rd Merit List 2023 Download (लिंक जारी) : Purnea University UG Part 1 3rd Merit List हुआ जारी यहां से देखें अपना नाम
Purnea University UG 3rd Merit List 2023 Download (लिंक जारी) : Purnea University UG Part 1 3rd Merit List हुआ जारी यहां से देखें अपना नाम

Purnea University UG 3rd Merit List 2023 – Overview

Name of Post Purnea University UG 3rd Merit List 2023
Category Admission
Session 2023-27
3rd Merit List Release Date 06th July 2023
Selection Process Merit List wise
Official Website www.purneauniversity.ac.in

पूर्णिया यूनिवर्सिटी यूजी थर्ड मेरिट लिस्ट किस तिथि को जारी होगी?

Purnea University UG 3rd Merit List 2023 : पूर्णिया यूनिवर्सिटी यूजी थर्ड मेरिट लिस्ट 2023 का इंतजार कर रहे छात्र-छात्राओं को बताते चलें कि पुर्निया यूनिवर्सिटी नामांकन विभाग की ओर से अब तक कोई भी विज्ञापन जारी नहीं किया गया है कई मीडिया रिपोर्ट की ओर से दावा किया जा रहा है कि purnea university ug admission 3rd merit list 2023 इसी माह के 06 July 2023 को जारी किया जा सकता है। हमारी इस वेबसाइट पर इसकी जानकारी दे दी जाएगी।

पूर्णिया यूनिवर्सिटी स्नातक पार्ट वन थर्ड मेरिट लिस्ट चेक करने के लिए छात्र-छात्राओं के सुविधा को ध्यान में रखते हुए हमने इस पोस्ट के नीचे डायरेक्ट लिंक दे दिया जाएगा उस लिंक के माध्यम से आप सभी अपना purnea University Part 1 Admission 3rd Merit List 2023 में अपना नाम चेक कर सकते हैं।

पूर्णिया यूनिवर्सिटी 3rd मेरिट लिस्ट किस तिथि को होगी जारी?

नमस्कार दोस्तों आप सभी छात्र छात्राओं को बताते चलें कि Purnea University UG 3rd Merit List 2023 दिनांक 24th June 2023 को ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा जो भी छात्र-छात्राएं मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक करना चाहते हैं नीचे हमने विस्तार पूर्वक बताया है जैसे आप 3rd मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक करेंगे।

3rd Merit List Release Date 24 जून 2023
3rd Merit List Admission Last Date 09th July 2023 to 10th July 2023

थर्ड मेरिट लिस्ट में नाम आने के बाद नामांकन कैसे करवाएं?

Purnea University UG 3rd Merit List 2023 : क्या आप का भी नाम थर्ड मेरिट लिस्ट में चयनित किया गया है और आपको कॉलेज दे दिया गया है तो आपको जो है सबसे पहले ऑफर लेटर डाउनलोड करना है जिसका लिंक हमने इस पोस्ट के नीचे दे दिया है उस लिंक पर क्लिक करके ऑफर लेटर डाउनलोड करें और जो भी कॉलेज आपको मिला है उस कॉलेज में ऑफलाइन के माध्यम से का नामांकन करवाएंगे आइए जानते हैं कौन कौन से डॉक्यूमेंट लगेंगे ऑफलाइन एडमिशन लेते समय.

ऑफलाइन नामांकन लेते समय आवश्यक डॉक्यूमेंट कौन-कौन से लगेंगे?

  • Offer Letter
  • Inter Marksheet
  • Migration Certificate
  • CLC (College Living Certificate)
  • TC
  • Aadhar Card
  • Pass Port Size Photo

इन सभी डॉक्यूमेंट के साथ आप अपने कॉलेज जाकर नामांकन करवाएंगे ऑफलाइन के माध्यम से पेमेंट भी आप नामांकन के लिए करेंगे तो ही आपका नामांकन सुनिश्चित किया जाएगा नामांकन लेते समय ध्यान रहे कि आप जो भी पेमेंट करें उसका रिसिविंग अपने कॉलेज से जरूर प्राप्त करेंगे।

थर्ड मेरिट लिस्ट में जिन छात्र-छात्राओं का नाम नहीं आया तो क्या करेगा?

नमस्कार दोस्तों क्या आप का भी थर्ड मेरिट लिस्ट में नाम नहीं आया है तो आपको बता दें कि सबसे पहले आप को टेंशन लेने की कोई आवश्यकता नहीं है पूर्णिया विश्वविद्यालय ने कहा है कि 4th मेरिट लिस्ट भी 2023 में जारी किया जाएगा जिसके लिए जल्द ही नया नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है जैसे ही की जाती है हमारी इस वेबसाइट पर अपडेट कर दिया जाएगा तो आप हमारे वेबसाइट के माध्यम से आपको इसकी जानकारी दे दी जाएगी तो हमारी वेबसाइट या सोशल मीडिया लिंक से आप जरुर जुड़े जिसका डायरेक्ट लिंक हमने इस पोस्ट के नीचे दे दिया है।

क्या आप अपना थर्ड मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक कर लिए हैं अगर नहीं किए हैं अब तक तो आप नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से थर्ड मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक करेंगे।

पूर्णिया यूनिवर्सिटी स्नातक थर्ड खंड थर्ड मेरिट लिस्ट कैसे चेक करें?

नमस्कार दोस्तों क्या आप भी पूर्णिया विश्वविद्यालय स्नातक थर्ड खंड में नामांकन के लिए आवेदन किए थे तो आप सभी छात्र छात्राओं को बताते चलेगी विश्वविद्यालय की ओर से थर्ड मेरिट लिस्ट कैसे चेक करना है आज किस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे, जल्द ही पूर्णिया विश्वविद्यालय स्नातक थर्ड मेरिट लिस्ट जारी किए जा सकते हैं। थर्ड मेरिट लिस्ट चेक करने के लिए सबसे पहले पूर्णिया विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं या नहीं तो नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें और अपना थर्ड मेरिट लिस्ट में नाम चेक करेंगे।

आइए जानते हैं कैसे आप Purnea University UG 3rd Merit List 2023 में अपना नाम चेक करेंगे। तो चलिए स्टेप बाय स्टेप हम आपको बताएंगे आखिर आप कैसे घर बैठे पूर्णिया विश्वविद्यालय स्नातक थर्ड खंड में अपना नाम चेक करेंगे।

How To Check Purnea University UG 3rd Merit List 2023?
  • थर्ड मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक करने के लिए सबसे पहले विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • या नहीं तो नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा।
  • जहां आप अपना यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करें।
  • अब आपके सामने डैशबोर्ड खुलेगा।
  • जहां आप अपना यूजी या वोकेशनल कोर्स वाला ऑप्शन को चयन करेंगे।
  • अब आपके सामने ऑफर लेटर डाउनलोड करने का ऑप्शन आएगा जिस पर क्लिक करना है।
  • आपके सामने ऑफर लेटर डाउनलोड होकर आ जाएगा।
  • जिसमें आप से कर सकते हैं आपको कौन सा कॉलेज थर्ड मेरीट लिस्ट के अनुसार मिला है।
  • कुछ इस प्रकार से आप थर्ड मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकते हैं।

पूर्णिया विश्वविद्यालय स्नातक थर्ड खंड थर्ड मेरिट लिस्ट मैं अपना नाम अगर आप तक चेक नहीं किए हैं तो आप नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से अपना नाम चेक करेंगे थर्ड मेरिट लिस्ट में और थर्ड मेरिट लिस्ट में नाम आने के बाद कैसे नामांकन लेना है आइए जानते हैं थोड़ा डिटेल्स में कैसे आप नामांकन थर्ड मेरिट लिस्ट के अनुसार करवाएंगे।

Password कैसे Forgot करें

नमस्कार दोस्तों आप सभी को बता दे कि पूर्णिया विश्वविद्यालय नामांकन चयन सूची चेक करने के लिए अगर आप लॉग इन नहीं कर पा रहे हैं तो नीचे दिए हुए फॉरगेट वाले विकल्प का प्रयोग करते हुए अपना पासवर्ड फॉरगेट करेंगे।

  • पासवर्ड फॉरगेट करने के लिए सबसे पहले मोबाइल नंबर दर्ज करें।
  • अब आप “Reset” वाले विकल्प पर क्लिक करें।
  • अब आप का पासवर्ड फॉरगेट हो चुका है।
  • आपका नया पासवर्ड “password” ये है।
  • इसे आप पासवर्ड वाले स्थान पर प्रयोग करते हुए लॉगिन करेंगे।
Purnea University UG 3rd Merit List 2023 – Link
Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Download UG 3rd Merit List Link Active 06.07.2023 Click Here || Link 1
Download Notice Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *