PM Kisan Aadhar e-KYC Online 2024 : पीएम किसान आधार ई केवाईसी अंगूठा लगाकर अब घर बैठे ऑनलाइन करें

PM Kisan Aadhar e-KYC Online 2024 : सभी किसान भाई एवं बहनों को हार्दिक स्वागत करते हैं इस आर्टिकल में आप सभी को बता दे कि प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के अंतर्गत जो हम प्रत्येक वर्ष ₹6000 की राशि हर साल दिया जाता है इस योजना के अंतर्गत सरकार की ओर से हाल ही में जो है एक नया अपडेट जारी किया गया है जिसके अंतर्गत आपको आधार कार्ड से केवाईसी करवाना अनिवार्य होगा।

अभी केवाईसी नहीं करवाए हैं तो फिर जो है आपको प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के अंतर्गत ₹2000 की राशि जो प्राप्त होती है वह राशि अगली किस्त जो है हो सकता है आपको प्रार्थना हो क्योंकि इस नया अपडेट के चलते जो है आपका जब तक आधार से ई केवाईसी वेरीफिकेशन कंप्लीट नहीं होता है तब तक आपको जो है कोई भी किस्त या कोई भी किसी भी प्रकार से पैसा आपको किस का नहीं मिलने वाला है इसलिए ई केवाईसी करवाना अत्यंत महत्वपूर्ण है तो लिए इस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी को बताएंगे कि आप कैसे PM Kisan Aadhar e-KYC Online 2024 में ऑनलाइन के माध्यम से करेंगे इसकी पूरी जानकारी आपको बताया जाएगा।

PM Kisan Aadhar e-KYC Online 2024 : पीएम किसान आधार ई केवाईसी अंगूठा लगाकर अब घर बैठे ऑनलाइन करें
PM Kisan Aadhar e-KYC Online 2024 : पीएम किसान आधार ई केवाईसी अंगूठा लगाकर अब घर बैठे ऑनलाइन करें

PM Kisan Aadhar e-KYC Online 2024

PM Kisan Aadhar e-KYC Online 2024 : प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के अंतर्गत किसानों के लिए नया अपडेट जारी किया है जिसके अंतर्गत किसानों को अपने ई केवाईसी करना अनिवार्य होगा प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना का अकाउंट में क्योंकि इस ई केवाईसी को जब तक आप कंप्लीट नहीं करते हैं तब तक आपको कोई भी किस्त का पैसा नहीं मिलने वाला।

आप सभी को बता दे कि प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के अंतर्गत जो ई केवाईसी आधार कार्ड से हो रहा है इसे आप घर बैठे ऑनलाइन भी कर सकते हैं यदि आपका आधार कार्ड मोबाइल नंबर से लिंक है तो आप आधार से सत्यापन करके घर बैठे आप कर सकते हैं यदि नहीं है तो आप अंगूठा लगाकर भी अपना सत्यापन कंप्लीट कर सकते हैं।

16वीं किस्त कब होगा जारी

जैसा कि आप सभी को पता है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के अंतर्गत जो है 15वीं किस्त का पैसा 15 नवंबर को सभी किसानों के खाते में भेज दिया गया था उसके बाद जो है किसानों के बीच अब अगली किस्त जो की 16वीं किस्त का इंतजार हो रही है 16वीं किस्त आखिर कब तक आ जाएगा किसानों के बीच काफी बेसब्री से इंतजार हो रहा है।

हम उन किसान भाई एवं बहनों को बताना चाहते हैं कि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार किसानों के खाते में ₹2000 की धनराशि फरवरी माह के अंतिम सप्ताह तक जारी करने का संभावना जताई जा रही है जैसे ही इससे संबंधित कोई ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होता है या किसानों के खाते में पैसा भेजा जाता है तो आपको हमारे व्हाट्सएप ग्रुप या टेलीग्राम ग्रुप पर या इस वेबसाइट के माध्यम से आपको इसकी जानकारी दे दी जाएगी।

PM Kisan Aadhar e-KYC Online 2024 घर बैठे कैसे करें जानिए स्टेप बाय स्टेप

PM Kisan Aadhar e-KYC Online 2024 : अगर आप भी प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के लाभार्थी है और इस योजना के अंतर्गत आपका कोई भी किस्त का पैसा इसलिए कई महीनो का रुक गया है या कई किस ताप का रुक गया है तो आपको बता दे आपको जो है ई केवाईसी करना अनिवार्य होगा आधार कार्ड से तो आईए जानते हैं घर बैठे आप ई केवाईसी आधार कार्ड से कैसे कर सकते हैं ताकि आपका अगला किस्त जो आने वाला है आज जो रुका हुआ वह सभी किस्त आपका बैंक खाते में आ जाए।

  • सबसे पहले जो आपको पीएम किसान के आधिकारिक पोर्टल पर जाना है।
  • उसके बाद आप ई केवाईसी के विकल्प पर क्लिक करें।
  • उसके बाद आप अपना आधार नंबर दर्ज करें और सर्च बटन पर क्लिक करें।
  • फिर रजिस्टर मोबाइल नंबर पर ओटीपी जाएगा ओटीपी को दर्ज करके वेरीफाई कंप्लीट करेंगे।
  • आपका आधार से ई केवाईसी कंप्लीट हो जाएगा।

यदि आपका आधार से लिंक नहीं है तो आप किसी भी वसुधा केंद्र में जाकर या किसी भी साइबर कैफे में जाकर अपना आधार कार्ड ई केवाईसी कंप्लीट करेंगे प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के आधिकारिक वेबसाइट द्वारा तभी आपको जो है कोई भी किस्त का पैसा आएगा क्योंकि आधार वेरिफिकेशन जब तक नहीं होगा. तब तक आपका कोई भी पैसा रुका हुआ रहेगा जैसे ही आप ई केवाईसी कल आते हैं तो फिर उसके कुछ दिन बाद आपका पैसा आ जाएगा।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Kyc for CSC Click Here
Aadhar e-Kyc Click Here
Official Website
Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *