NEET UG Answer Key and Result 2022 Declared Date Notice – इस दिन होगा जारी नीट परीक्षा का आंसर की एवं रिजल्ट जानिए पूरी खबर

NEET UG Answer Key and Result 2022 : नमस्कार दोस्तों राष्ट्रीय पात्रता का प्रवेश परीक्षा में क्या आप शामिल हुए थे और इंतजार कर रहे हैं काफी बेसब्री से कि आखिर कब NEET UG Answer Key and Result 2022 सारी किया जाएगा तो आपको बता दें जल्द ही इसी महीने में घोषित किया जा सकता है। इसी सप्ताह मेरी परीक्षा का आंसर की भी जारी किया जा सकता है छात्र जिन्होंने इस परीक्षा में भाग लिए थे.

वह अधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in के माध्यम से अपना NEET UG Answer Key and Result 2022 चेक करेंगे। और अभ्यार्थियों को आंसर की जारी होने के बाद आपत्ति दर्ज करने का भी मौका दिया जाएगा अगर कोई आपत्ति उचित पाई जाती है तो आप आंसर की में सुधार कर फाइनल आंसर की जारी किया जाएगा।

NEET UG Answer Key and Result 2022

NEET UG Answer Key and Result 2022 Declared Date Notice - इस दिन होगा जारी नीट परीक्षा का आंसर की एवं रिजल्ट जानिए पूरी खबर
NEET UG Answer Key and Result 2022 Declared Date Notice – इस दिन होगा जारी नीट परीक्षा का आंसर की एवं रिजल्ट जानिए पूरी खबर

नेशनल एलिजिबिलिटी कॉमन टेस्ट यूजी परीक्षा 17 जुलाई 2022 को आयोजित की गई थी इसमें कुल 1800000 से अधिक उम्मीदवार ने अपना पंजीयन कराया था आपको बताते चलें कि ओएमआर सीट भी जारी किया जाएगा यदि उसमें त्रुटि पाई जाती हैं अभ्यर्थी आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं। यूजी नीट परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थी नीचे दिए गए स्टेप बाय स्टेप से अपना उत्तर पुस्तिका व ओएमआर शीट रिस्पांस शीट डाउनलोड कर सकेंगे।

NEET UG Answer Key and Result 2022 कब आएगा?

नमस्कार दोस्तों जो भी छात्राएं इस परीक्षा में शामिल हुए थे बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि आखिर कब NEET UG Answer Key 2022 / NEET UG Result 2022 जारी करेगा तो आप सभी छात्राओं को बता दें कि स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि आंसर की इसी महीने में जारी किया जा सकता है जैसे साड़ी की जाएगी हमारे इस वेबसाइट पर इसकी जानकारी दे दी जाएगी और इसके साथ ही छात्राओं के सुविधा को ध्यान में रखते हुए studyexam399.com के टीम ने आंसर की डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक दे इस पोस्ट के नीचे दे दिया है इस लिंक पर क्लिक करके अपना आंसर की डाउनलोड करेंगे।

NEET UG Answer Key 2022 Download कैसे करें?

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • या नहीं तो नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा।
  • जहां आप अपना लॉगइन डीटेल्स दर्ज करें।
  • यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करने के बाद लॉगइन बटन पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने स्क्रीन पर “Answer Key” देखने को मिलेगा।
  • नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके आंसर की डाउनलोड करेंगे।
  • कुछ इस प्रकार से आप अपना आंसर की डाउनलोड करेंगे।

नमस्कार दोस्तों आशा करते हैं कि आप अपना NEET UG 2022 Answer Key Download कर लिए होंगे अगर आप तक नहीं किए हैं तो नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से छात्राएं अपना आंसर की देखेंगे।

इसके अलावा अगर आपको ऐसा लगता है कि किसी भी क्वेश्चन का आंसर गलत है तो आप आपत्ति दर्ज कर सकते हैं ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसका डायरेक्ट लिंक हमने इस पोस्ट के नीचे दे दिया है।

नामांकन के लिए सीटों में कमी

नीट परीक्षा 2022 में जो भी छात्राएं क्वालीफाई करेंगे अभ्यार्थी भारत के सरकारी व प्राइवेट मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस, बीवीएस, बीएससी के लिए नामांकन ले सकेंगे। हालांकि इस बार मेडिकल कॉलेज में दाखिला के लिए सीटें कम है ऐसे में रिजल्ट 10% के आसपास रह सकता है शिक्षा के विशेषज्ञों की मानें तो आरक्षित उम्मीदवार ईडब्ल्यूएस 15 परसेंट कोटा के तहत सरकारी कॉलेजों में एडमिशन के लिए कम से कम 650 अंक प्राप्त अंक करना जरूरी होगा जबकि टेस्ट कोटा में 50 फ़ीसदी सीटों पर 600 से अधिक अंक पाने वाले अभ्यार्थी का नामांकन ले सकेंगे हालांकि इस पर अभी कोई आधिकारिक सूचना या पुष्टि नहीं की गई है आंसर की जारी होने के बाद आपको सबसे पहले हमारे इस वेबसाइट के माध्यम से डिटेल में जानकारी दे दी जाएगी।

NEET UG Answer Key and Result 2022 Direct Link

Join us Whatsapp & Telegram Join Now || Join Now
Download Answer Key Click Here
Download Answer Key Date Notice Click Here
Official Website Click Here
FAQs – NEET UG Answer Key 2022 Download

 

NEET UG Answer Key 2022 Kab Aayaga?

Ans- NEET UG Answer दिनांक 30th August 2022 को जारी किया जाएगा।

NEET UG Answer Key 2022 Download PDF Kaise Kare?

Ans- NEET UG Answer Key Download करने के लिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें और डाउनलोड करें आंसर की।

आवश्यक सूचना :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम अब तक सबसे पहले इस Website के माध्यम से पहुंचाते रहेंगे www.studyexam399.com, तो आप हमारे Website को फॉलो करना ना भूलें।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरूर करें।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद….

नीचे दिए गए सोशल मीडिया के आइकन पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते हैं जिस से आने वाली नई योजनाओं की जानकारी आप तक पहुंच सके।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Loan Apply  Tech Knowledge 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *