How To Download New Aadhar Card 2024 : नया आधार कार्ड अब घर बैठे कैसे डाउनलोड करें, जानिए नया तरीका 2024

How To Download New Aadhar Card 2024 : अगर आप भी अपना नया आधार कार्ड साल 2024 में डाउनलोड नहीं किए हैं तो आज के इस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी को बताने जा रहे हैं कि आप सभी किस प्रकार से काफी आसान तरीके से सिर्फ और सिर्फ अपने मोबाइल से अपना आधार कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे इसकी पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में बताया जाएगा इसके साथ ही बताएंगे सभी स्टेप को यदि फॉलो करते हैं तो बस कुछ ही मिनट में अपना आधार कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

आप सभी को बता दे कि नया आधार कार्ड कैसे डाउनलोड करें 2024 (How To Download New Aadhar Card 2024) में इसकी पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में बताएंगे आधार कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपके पास मोबाइल नंबर होना चाहिए वही मोबाइल नंबर जो आपके आधार कार्ड में पहले से लिंक है ओटीपी से वेरिफिकेशन कंप्लीट करके आप अपना आधार कार्ड नया वाला डाउनलोड कर सकते हैं

इसके साथ ही आप आधार कार्ड डाउनलोड करने के साथ-साथ आप अपने आधार कार्ड में किसी भी प्रकार का बदलाव भी कर सकते हैं यह सारा प्रोसेस कर सकते हैं लेकिन इस आर्टिकल में आपको बताएंगे कि नया आधार कार्ड कैसे डाउनलोड करें (How To Download New Aadhar Card 2024) उसकी पूरी जानकारी स्टेप बाय स्टेप काफी सरल भाषा में बताया जाएगा तो आप सभी इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें बताए गए सभी स्टेप को फॉलो करें।

How To Download New Aadhar Card 2024 : नया आधार कार्ड अब घर बैठे कैसे डाउनलोड करें, जानिए नया तरीका 2024
How To Download New Aadhar Card 2024 : नया आधार कार्ड अब घर बैठे कैसे डाउनलोड करें, जानिए नया तरीका 2024

How To Download New Aadhar Card 2024 : नया आधार कार्ड अब घर बैठे कैसे डाउनलोड करें, जानिए नया तरीका 2024

नमस्कार साथियों आप सभी का इस आर्टिकल में स्वागत करते हैं जिन लोगों का अब तक नया आधार कार्ड डाउनलोड नहीं किए हैं आप सभी को बता दे कि कैसे आप अपना नया आधार कार्ड डाउनलोड करेंगे यदि आपका आधार कार्ड को भी गया है या कहीं रख दिए हैं भूल गए हैं नहीं मिल रहा है और अचानक आधार कार्ड का आपको कम पर जा रहा है. और आपके पास आधार कार्ड नहीं है तो कैसे डाउनलोड करेंगे इसकी पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में मिलने वाला है तो आप सभी को इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ना है बताए गए सभी स्टेप को फॉलो करते हुए आप काफी आसान तरीके से अपना आधार कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

How To Download New Aadhar Card 2024 में कैसे डाउनलोड करेंगे इस आर्टिकल में आपको पूरा जानकारी बताया गया है नया आधार कार्ड यदि आप डाउनलोड करना चाहते हैं तो ऑनलाइन आपको प्रक्रिया अपनाना होगा जो कि इस आर्टिकल में आपको डिटेल से बताया गया तो बताए गए सभी स्टेप को फॉलो करेंगे ताकि अपने-अपने आधार कार्ड काफी आसान तरीके से डाउनलोड कर सकें तो आप सभी इसका लाभ भी उठा सकते हैं इसकी पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में बताया गया है जो कि आपको इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढ़ना होगा।

अतः आपको इस आर्टिकल के अंत में डायरेक्ट लिंक दिया जाएगा उसे लिंक के माध्यम से आप सभी काफी आसान तरीके से अपना नया आधार कार्ड 2024 में डाउनलोड (How To Download New Aadhar Card 2024) कर सकते हैं।

How To Download New Aadhar Card 2024 (नया आधार कार्ड कैसे डाउनलोड करें जानिए नया तरीका 2024)

अब घर बैठे अपना नया आधार कार्ड यदि डाउनलोड करने हेतु कुछ प्रक्रिया जानना चाहते हैं तो नीचे दिए हुए सभी स्टेप को फॉलो करेंगे और अपना नया आधार कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आप इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • या नहीं तो नीचे दिए हुए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करेंगे।
  • आपके सामने आधार कार्ड वाला ऑफिशल पेज खुलेगा जहां आप लॉगिन के विकल्प पर क्लिक करें।
  • आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जहां पर अपना आधार नंबर और कैप्चा कोड दर्ज करेंगे।
  • उसके बाद सेंड ओटीपी जैसे ही करेंगे रजिस्टर मोबाइल नंबर पर ओटीपी जाएगा।
  • उसे ओटीपी को दर्ज करके सत्यापन कंप्लीट करेंगे और फिर लॉगिन के विकल्प पर क्लिक करें।
  • अब आप डाउनलोड आधार कार्ड वाला विकल्प पर क्लिक करेंगे।
  • उसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा।
  • जहां पर आप अपना आधार नंबर दर्ज करें कैप्चा कोड दर्ज करेंगे और सेंड ओटीपी फिर से करेंगे।
  • फिर से ओटीपी दर्ज करके सत्यापन करेंगे उसके बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जिसमें टिक लगाकर नेक्स्ट बटन पर क्लिक करेंगे।
  • तो आपके सामने डाउनलोड टू आधार कार्ड वाला विकल्प मिलेगा उसे पर क्लिक करें।
  • आपको कंग्रॅजुलेशन का मैसेज मिल जाएगा आपका आधार डाउनलोड हो जाएगा।
  • अब उसे पीडीएफ को जैसे ही ओपन करेंगे तो आपका आधार कार्ड देखने को मिल जाएगा नया वाला।

अतः आप इस प्रकार से काफी आसान तरीके से घर बैठे अपने मोबाइल से ही अब आधार कार्ड साल 2024 में नए तरीके से डाउनलोड कर सकते हैं यदि आपका आधार कार्ड अभी तक डाउनलोड नहीं हुआ है. तो नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से डाउनलोड करेंगे।

How To Download New Aadhar Card 2024 – Direct Link

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Download Aadhar Card Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *