EMRS Recruitment 2023 : एकलव्य विद्यालय में 14600 से अधिक पदों पर भर्ती, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन

EMRS Recruitment 2023 : अगर आप भी जो रोजगार की तलाश में है और रोजगार ढूंढ रहे हैं तो यह आपके लिए एक बहुत ही बेहतरीन अवसर होने वाला है जिसका आप लाभ उठा सकते हैं और इसके तहत आवेदन कर सकते हैं अभी हाल फिलहाल में EMRS Recruitment 2023 की तरफ से ऑफिस से नोटिफिकेशन जारी किया गया जिसके लिए इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं आवेदन करने से संबंधित सभी प्रकार के महत्वपूर्ण जानकारी आपको आज के इस लेख में बताई गई है।

अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो हमने इस लेख में आवेदन करने से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी और आवेदन करने का संपूर्ण प्रोसेस नीचे स्टेप बाय स्टेप समझाया हुआ है जिसके माध्यम से आप आसानी से आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं और आवेदन कर सकते हैं।

EMRS Recruitment 2023 : एकलव्य विद्यालय में 14600 से अधिक पदों पर भर्ती, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन
EMRS Recruitment 2023 : एकलव्य विद्यालय में 14600 से अधिक पदों पर भर्ती, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन

EMRS Recruitment 2023 Important Date

EMRS Recruitment 2023 के लिए आवेदन फार्म 18 जून से शुरू हो चुके हैं और 18 अगस्त तक अप्लाई किए जाएंगे, आवेदन करने की अंतिम तिथि से पहले आपको आवेदन कर देना है वरना आपका आवेदन फार्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

EMRS Recruitment 2023 Application Fee

EMRS Recruitment 2023 के लिए आवेदन शुल्क जाति वर्ग के अनुसार रखा गया है जिसमें से जनरल के लिए आवेदन शुल्क ₹1500 रखा गया है और ओबीसी के लिए आवेदन शुल्क ₹1500 है और यस सी के लिए किसी भी प्रकार का कोई आवेदन नहीं रखा गया है साथ ही अन्य महिलाओं के लिए किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है। आवेदन शुल्क से संबंधित जानकारी और आवेदन शुल्क में छूट से संबंधित जानकारी आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन में मिल जाएगी जिसको आप जाकर पढ़ सकते हैं जिसका लिंक आपको नीचे मिल जाएगा।

EMRS Recruitment 2023 Age Limit

EMRS Recruitment 2023 के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष रखी गई है और इसके लिए अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष रखी गई है आयु सीमा में छूट का प्रावधान दिया गया जिसकी जानकारी आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन में दिए गए जिसके लिए आप ऑफिशल नोटिफिकेशन जाकर पढ़ सकते हैं उसका लिंक आपको नीचे मिल जाएगा।

EMRS Recruitment 2023 Vacancy Details

EMRS Recruitment 2023 के लिए 6339 पदों पर ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी किया गया जिसके तहत इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं आवेदन से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी ऑफिशल नोटिफिकेशन में मिल जाएगी जिसके बारे में आप चेक कर सकते हैं जिसका लिंक आपको नीचे मिल जाएगा।

EMRS Recruitment 2023 Education Qualification

EMRS Recruitment 2023 के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता 10वीं 12वीं रखी गई है साथ ही अन्य डिग्री जैसे बीटेक B.Ed के आवेदक छात्र वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं।

How To Apply EMRS Recruitment 2023

EMRS Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का संपूर्ण प्रोसेस स्टेप बाय स्टेप समझाया हुआ है जिसके तहत आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

  • इसके लिए सबसे पहले आपको ऑफिशल वेबसाइट पर चले जाना है।
  • वेबसाइट पर जाने के बाद आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ लेना है।
  • अब आपको अप्लाई ऑनलाइन क्यों ऑप्शन पर क्लिक कर देना है
  • अब आपके सामने फार्म खुलकर आ जाएगा जिसमें आपको सभी प्रकार की महत्वपूर्ण जानकारी भर देनी है।
  • फार्म आपको अपने महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट साथ ही फोटो और सिग्नेचर को भी अपलोड कर देना है।
  • इसके पश्चात आपको अपनी आवेदन शुल्क का भुगतान करना है।
  • अब आपको अपने फार्म को सबमिट कर देना है
  • अपने फार्म को सबमिट करने के बाद फार्म का प्रिंट आउट ले ले ताकि भविष्य में काम आ सके।

इसी प्रकार से आप EMRS Recruitment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन करने से संबंधित सभी प्रकार की महत्वपूर्ण जानकारी और ऑनलाइन आवेदन करने का संपूर्ण प्रोसेस स्टेप बाय स्टेप समझाया हुआ है आशा करते हैं हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको पसंद आई होगी।

EMRS Recruitment 2023 Important Links
Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Apply Last Date 18th August 2023
Online Apply (Non-Teachnig)  Click Here
Online Apply (PGT) Click Here
Online Apply (Principal) Click Here
Official Notification Click Here
Download PGT Syllabus Click Here
Official website Click Here

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *