Bina ATM Card Ke Phone pe Kaise Chalaye 2023 : आधार कार्ड से फोन पर कैसे चालू करें बिना एटीएम कार्ड के पेमेंट

Bina ATM Card Ke Phone pe Kaise Chalaye 2023 : अगर आप बिना एटीएम के पेमेंट करना चाहते हैं तो उसके कई तरीके हैं इस तरीके का इस्तेमाल कर आप तो बिना एटीएम के बीच पेमेंट कर सकते हैं उदाहरण के लिए अगर आपके पास यूपीआई आईडी है तो आप यूपीआई की मदद से पेमेंट कर सकते हैं इसके अलावा और भी कई तरीके हैं जिनसे आप बिना एटीएम कार्ड के विभिन्न पेमेंट कर सकते हैं अगर आप पूरा आर्टिकल पढ़ना चाहते हैं.

Bina ATM Card Ke Phone pe Kaise Chalaye 2023 : आधार कार्ड से फोन पर कैसे चालू करें बिना एटीएम कार्ड के पेमेंट
Bina ATM Card Ke Phone pe Kaise Chalaye 2023 : आधार कार्ड से फोन पर कैसे चालू करें बिना एटीएम कार्ड के पेमेंट

आधार कार्ड से फोन पर कैसे चालू करें

अगर आप जानना चाहते हैं तो मैंने ऊपर दिया गया टिकट में बताया है तो आप उस आर्टिकल को पढ़कर जान सकते हैं अधिक जाना चाहते हैं तो एटीएम कार्ड के बिना फोन पर का उपयोग कैसे करें आधार कार्ड के साथ फोन पर का उपयोग कैसे करें तो आइए जानते हैं इसके बारे में हम सभी आधार कार्ड का उपयोग करते हैं. लेकिन काफी लोग इसके बारे में नहीं जानते हैं तो आइए इसके बारे में मैं आपको बस करता हूं तो कुल मिलाकर यह है कि

आधार कार्ड सामान्य तरीके से कभी लोग के पास अवेलेबल होता है इसी वजह से आधार के आधार कार्ड के माध्यम से आप फोन पर या किसी भी यूपीआई सिस्टम का उपयोग करने के लिए आपके पास उस बैंक का एटीएम कार्ड होना जरूरी है।

फोन पे में अकाउंट कैसे बनाएं

फोन पर मैं अकाउंट बनाने के लिए आपको प्ले स्टोर से अपने फोन में फोन पर ऐप इंस्टॉल करना होगा अक्सर जब हम इस ऑनलाइन दुनिया में आते हैं तब हमें पता चलता है कि हम अपने मोबाइल की मदद से किसी को भी पैसा भेज सकते और बिना कैश के हम अपने मोबाइल फोन की मदद से अपने बैंक अकाउंट से किसी के भी अकाउंट में पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं।

फोन पे क्या है

Bina ATM Card Ke Phone pe Kaise Chalaye 2023 : फोन पर एक ऑनलाइन मोबाइल बैंकिंग ऐप है जिसकी मदद से हम ऑनलाइन पैसा का लेन देन कर सकते हैं और आप अपने फोन पर से मोबाइल रिचार्ज मनी ट्रांसफर बिजली बिल पेमेंट कर सकते हैं फोन पर पूरे भारत में तेजी से लोकप्रिय हो रहा है इस ऐप का इस्तेमाल आज के समय में लगभग हर कोई कर रहा है इस ऐप को बनाने में किसी बैंक का भी योगदान नहीं है।

Step by step process of Bina ATM Card ke Phone pe kaise chalye

जो यूजर फोन पर चलाना चाहते हैं लेकिन उनके पास पिछले पेटीएम का नहीं है वह सभी नीचे दिए गए नहीं स्टेप्स को फॉलो कर के और बिना एटीएम कार्ड के फोन पर चलाएं

  • सबसे पहले आवेदक गूगल प्ले स्टोर से फोन पर एप्लीकेशन डाउनलोड और इंस्टॉल कर लें
  • अब आपको अपने फोन पर एप्पल मोबाइल नंबर दर्ज करके ओटीपी सत्यापन करना होगा इसके बाद आपके सामने एक डैशबोर्ड खुलेगा इस – बोर्ड पर बैंक खाते जोड़ने पर क्लिक करें और अपना बैंक खाता नंबर दर्ज करें।
  • इसके बाद आपको अपने बैंक कंपनी का नाम सुना होगा यहां क्लिक करने के बाद मोबाइल एप्लीकेशन पर आपके बैंक का अकाउंट से लिंक होना जरूरी दिखाई होगी इसके बाद आपको अपने एटीएम की जगह पर आधार का विकल्प चुनना होगा अब यहां आप आधार नंबर लिंक बैंक अकाउंट के ऑप्शन पर क्लिक करें ।
  • जहां आधार नंबर डालने के बाद आधार से लिंक मोबाइल नंबर 6 डिजिट का पासवर्ड भेजा जाएगा उस पासपोर्ट को दर्ज करें और प्रोसीड विकल्प पर क्लिक करें ।
  • ऊपर दिए गए इंसटैंटफेप को फॉलो करके आप बिना एटीएम के बीच फोन पर आसानी से ऐप का इस्तेमाल कर सकते यह सुविधा अभी तक सभी बैंक के लिए लागू नहीं की गई है अगर आपको यह किसी भी बैंक में खाता है तो आपको एक बार जरूर ट्राई करना चाहिए ।

Bina ATM Card Ke Phone pe Kaise Chalaye 2023 इस तरह से आप अपना बिना एटीएम कार्ड से फोन पर कैसे चलाएं 2023 कर सकते अगर आपको ऐसे संबंधित और भी कोई जानकारी चाहिए तो हमें कमेंट करके पूछ तो सही थी आज के बिना एटीएम कार्ड के फोन पर कैसे चलाए के बारे में संपूर्ण जानकारी इस पोस्ट में आपको बिना एटीएम कार्ड के फोन पर कैसे चलाएं 2023 के संपूर्ण जानकारी बताने की कोशिश चाहिए ताकि आप से जुड़े जितने भी सारे सवाल उन सारे सवालों का जवाब इस आर्टिकल में मिल सके।

Bina ATM Card Ke Phone pe Kaise Chalaye 2023

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Download Phone Pe Click Here
Phone Pe Personal Loan Online
Click Here

आशा करता हूं यह जानकारी आपको अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करें इस आर्टिकल को अब तक पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *