Bihar Police Bharti 2023- आ गई खुशखबरी बिहार पुलिस में 48000 पदों पर बंपर भर्ती, जल्द आवेदन शुरू?

Bihar Police Bharti 2023 : हेलो दोस्तों बिहार पुलिस में जल्द ही 48000 पदों पर बहाली आने वाली है। इसके बारे में इस आर्टिकल के माध्यम से आपको संपूर्ण जानकारी प्रदान की जाएगी।

Bihar Police Bharti 2023 आज इस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी को बताने वाले हैं। जितने भी लोग बिहार पुलिस में नई भर्ती को लेकर आवेदन करने को सोच रहे हैं। और काफी लंबे समय से बिहार पुलिस में भर्ती को लेकर परेशान थे। तो उन सभी के लिए खुशखबरी है। क्योंकि बिहार पुलिस में नई भर्ती निकाल दी गई है।

बिहार पुलिस में भर्ती होने वाली सभी उम्मीदवारों के लिए अगर आप लोग भी बिहार पुलिस का फॉर्म भरना चाहते हैं। बिहार पुलिस में भर्ती होना चाहते हैं। तो आप सभी के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी निकल कर आ रही है। 48000 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। तो इस आर्टिकल को शुरू से लेकर ध्यानपूर्वक अंत तक जरूर पढ़े।

Bihar Police Bharti 2023- आ गई खुशखबरी बिहार पुलिस में 48000 पदों पर बंपर भर्ती, जल्द आवेदन शुरू?
Bihar Police Bharti 2023- आ गई खुशखबरी बिहार पुलिस में 48000 पदों पर बंपर भर्ती, जल्द आवेदन शुरू?

दोस्तों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक 48000 पदों पर बहाली के लिए रोस्टर जल्द से जल्द तैयार करने के लिए कहा गया है। जिसके लिए अंतिम मार्च तक आवश्यक रूप से तैयार कर लेने के लिए कहा गया है। Bihar Police Bharti 2023 अंतर्गत 48000 से अधिक पदों पर सीधे नियुक्ति होगी। वहीं दूसरी चरण में इमरजेंसी रिस्पांस भारत सिस्टम के तहत 19 हजार से ज्यादा पदों पर बहाली होगी। पहले चरण में आईएस डायल 112 के पुलिस संवर्ग और गैर पुलिस संवर्ग के 7808 पर शामिल है।

Bihar Police Bharti 2023 Latest Update

11 मार्च 2021 को समाचार पत्र में जारी सूचना के अनुसार पुलिस मुख्यालय को 1 सप्ताह में रोस्टर क्लियर करके विभाग को भेजने का आदेश दिया गया है। जिसमें बहाली प्रक्रिया तेजी से शुरू की जा सके। डायल 112 परियोजना के पहले चरण में 7808 और दूसरे चरण में 19288 सिपाहियों समेत 48447 सिपाहियों की बहाली के लिए रोस्टर तैयार करने के लिए कहां गया है। 31 मार्च तक से जुड़े सभी पहलवान की समीक्षा करके इस चयन परिषद को उपलब्ध करा देने के लिए कहा गया है। जल्द ही Bihar Police Bharti 2023 आने वाली है।, जो भी बिहार पुलिस में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं। वह अपना तैयारी को भरपूर करके रखें।

Bihar Police Bharti 2023 के लिए आपकी योग्यता कितनी होनी चाहिए।

मित्रों जैसा कि आपको पता होगा। बिहार कांस्टेबल भर्ती के लिए या आवेदन करने के लिए आपको किसी भी बोर्ड से 12वीं पास होना अति आवश्यक है। अगर आप बिहार पुलिस के परीक्षा में बैठने के योग्य हो जाते हैं। यदि आपके पास 12वीं का मार्कशीट या डिग्री है तो आप आसानी पूर्वक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं तथा बिहार पुलिस भर्ती के लिए 12वीं का डिग्री होना अति आवश्यक है।

Bihar Police Bharti 2023 कांस्टेबल भर्ती के लिए उम्र सीमा कितनी होनी चाहिए।

बिहार पुलिस भर्ती के लिए जितने भी अभ्यर्थी आवेदन करने के बारे में सोच रहे हैं। तो आपको बता दें आपकी उम्र सीमा कम से कम 18 से 25 के बीच होना चाहिए। जैसा कि SC – ST के लिए छूट दिया गया है। एवं आपकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष से अधिकतम 25 वर्ष तक ही है। जो 18 से 25 वर्ष के हैं। वही ही ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. एवं बिहार पुलिस के परीक्षा मैं बैठने योग्य हो सकते हैं।

अगर आप भी फॉर्म भरने के बारे में सोच रहे हैं। तू नीचे आपको ऑफिशियल वेबसाइट का लिंक मिलेगा वहां से आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। तथा ऑनलाइन आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर तमाम जानकारी प्राप्त कर या किस प्रकार से आपको ऑनलाइन आवेदन करना है इसको अच्छे तरीके से पढ़कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Bihar Police Bharti 2023 के लिए आपकी हाइट कितनी होनी चाहिए।

दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता होगा बिहार पुलिस भर्ती निकल कर आ चुकी है। और इसमें हाइट क्या मांग रहा है तो जनरल ओबीसी वाले के लिए 165 सेंटीमीटर हाइट लिया जा सकता है। तथा एससी एसटी वाले के लिए 160 सेंटीमीटर हाइट लिया जा रहा है। जैसा की आप सभी को पता होना चाहिए। इसमें छाती की माप 81cm लिया जाता है।

SC – ST :- 79CM होना चाहिए 86CM

Bihar Police New Bharti 2023 Online Apply कैसे करें

  • आवेदन करने के लिए csbc.bih.nic.in के official website पर चले जाना है।
  • Bihar Police Bharti 2023 लिंक पर क्लिक करें।
  • सबसे पहले पंजीकृत या क्लिक करें और आवश्यक जानकारी प्रदान करें।
  • पंजीकृत करने के बाद वापस जा ए वेब पेज पर दिखाई दे रहे आवेदन पत्र पर फामटेक पर क्लिक करें। तथा लॉगिन करें।
  • निम्नलिखित दस्तावेज स्क्रीन पर आप सबमिट कर दें।
  • इसके बाद तमाम जानकारी एवं सभी आवश्यक जानकारी भरे और सहायक दस्तावेज को अपलोड करें।
  • अपलोड करने के बाद आपका ऑनलाइन अप्लाई हो जाएगा उसका एक आवेदन पत्र डाउनलोड करें।
  • भविष्य के उपयोग के लिए Bihar Police Bharti 2023 का प्रिंट आउट ले और अपने मोबाइल या लैपटॉप में रख ले।
Bihar Police Bharti 2023 – Important Link
Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Loan Apply  Tech Knowledge 
Apply Online Coming Soon
Download Short Notification Link 1 || Link 2
Official Website Click Here
Latest Post
India Post Payment Bank CSP Kaise le
Click Here
Bank of Baroda me Mudra Loan Kaise Le Click Here
Bank of Baroda me Personal Loan Kaise Le Click Here
Bank of Baroda CSP Kaise Le
Click Here
Bajaj No Cost EMI Card Apply Online Click Here
आधार कार्ड सेंटर कैसे खोले Click Here
SBI CSP Kaise le Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *