Bihar DElEd Admission Entrance Exam Date 2024 : आ गया ऑफिसियल नोटिस बिहार डीएलएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा तिथि घोषित, इस दिन से एडमिट कार्ड डाउनलोड

Bihar DElEd Admission Entrance Exam Date 2024 : बिहार डीएलएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2024 का आयोजन तथा परीक्षा में सम्मिलित होने वाले विद्यार्थियों के लिए प्रवेश पत्र निर्गत करने के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन फाइनली बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना की तरफ से जारी कर दिया गया है जिसमें बताया गया है कि आप सभी का संयुक्त प्रवेश परीक्षा दिनांक 30 मार्च 2024 को बिहार राज्य के विभिन्न जिला मुख्यालयों में स्थित परीक्षा केदो पर आयोजित की जाएगी।

उन सभी विद्यार्थियों को बता दे की जो बिहार डीएलएड एडमिशन प्रवेश परीक्षा का इंतजार कर रहे थे कि आखिर कब परीक्षा आयोजित की जाएगी तो फाइनली उन सभी छात्र-छात्राओं का अब इंतजार समाप्त हुआ तो आईए जानते हैं की कैसे आप सभी अपना-अपना एडमिट कार्ड जो है डाउनलोड करेंगे और कब से आप सभी का परीक्षा आयोजित होगी इसकी भी जानकारी आपको इस आर्टिकल में बताया जाएगा।

आप सभी को बता दे कि बिहार डीएलएड एंट्रेंस एग्जाम परीक्षा को लेकर यदि आप परेशान थे तो अब आपको परेशान नहीं होना क्योंकि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से बिहार डीएलएड एंट्रेंस एग्जाम परीक्षा को लेकर ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर बताया है कि 30 मार्च 2024 को परीक्षा आयोजित की जाएगी तो आईए जानते हैं इस आर्टिकल में कि आप सभी अपना-अपना Bihar DElEd Admit Card 2024 Download ऑनलाइन के माध्यम से कैसे करेंगे इसकी पूरी जानकारी आपको काफी सरल भाषा में स्टेप बाय स्टेप बताया गया है तो आप सभी इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें।

Bihar DElEd Admission Entrance Exam Date 2024 : आ गया ऑफिसियल नोटिस बिहार डीएलएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा तिथि घोषित, इस दिन से एडमिट कार्ड डाउनलोड
Bihar DElEd Admission Entrance Exam Date 2024 : आ गया ऑफिसियल नोटिस बिहार डीएलएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा तिथि घोषित, इस दिन से एडमिट कार्ड डाउनलोड

Bihar DElEd Admission Entrance Exam Date 2024 Overview

Name of Post Bihar DElEd Admission Entrance Exam Date 2024
Name of Department Bihar School Examination Board (BSEB)
Category Admit Card
Course Name Diploma in Elementary Education (D.El.Ed)
Session 2024-26
Course Duration 2 Years
Final Admit Card Available Soon
DElEd Exam Date 30th March 2024
Official Website www.deledbihar.com

Bihar DElEd Admission Entrance Exam Date 2024

Bihar DElEd Admission Entrance Exam Date 2024 को लेकर यदि आप परेशान थे तो अब आपको परेशान नहीं होना फाइनली समिति की ओर से ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर बताया गया है कि 30 मार्च 2024 को Bihar DElEd Entrance Exam को आयोजित किया जाएगा।

छात्र-छात्राओं के लिए काफी बड़ी खबर है अब तक के लिए क्योंकि काफी दिनों से इंतजार कर रहे थे कि आखिर बिहार डीएलएड एडमिशन 2024 है का एंट्रेंस एग्जाम का परीक्षा कब आयोजित होगा तो अब आप लोगों का इंतजार समाप्त हो चुका है क्योंकि बोर्ड की ओर से जारी कर दिया गया है कि एंट्रेंस एग्जाम 30 मार्च 2024 को ऑफिशल नोटिफिकेशन के अनुसार आयोजित किया जाएगा ऑफिशल नोटिफिकेशन देखने के लिए इस आर्टिकल के नीचे डायरेक्ट लिंक दे दिए हैं उसे पर क्लिक करके आप सभी अपना अपना ऑफिशल नोटिफिकेशन देख सकेंगे।

Bihar DElEd Admit Card 2024 kab Aayega

यदि आप भी बिहार डीएलएड एडमिशन 2024 के लिए परीक्षा फॉर्म भरे थे और परीक्षा तिथि जो है आप सभी का जारी कर दिया गया है कि 30 मार्च 2024 को परीक्षा आयोजित होगा यदि आप भी जानना चाहते हैं आखिर कब आप लोगों का अब Bihar DElEd Admit Card 2024 जारी किया जाएगा तो आप सभी को बता दे की बोर्ड की ओर से इसको लेकर अभी कोई निश्चित तिथि जारी नहीं किया गया है

जैसे ही फाइनल डेट एडमिट कार्ड का आएगा या ऑफिशल नोटिफिकेशन के अनुसार ऑफिशल वेबसाइट पर एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा तो हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी को अपडेट कर देंगे तो आप सभी हमारे व्हाट्सएप टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े रहें।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अनुमान लगाया जा रहा है कि बिहार डीएलएड हेतु प्रवेश पत्र समिति के पोर्टल पर परीक्षा से पूर्व ससमय अपलोड कर दिया जाएगा। इसके लिए जो है अलग से समाचार पत्रों में जो है विज्ञापन प्रकाशित भी किया जाएगा जैसे ही कोई ऑफिशल नोटिफिकेशन आता है तो आप सभी को हमारे इस वेबसाइट के माध्यम से इसकी सूचना दे दी जाएगी।

Bihar DElEd Admit Card Download कैसे करें जानिए स्टेप बाय स्टेप

आप सभी को बता दे कि बिहार डीएलएड एंट्रेंस एग्जाम का एडमिट कार्ड यदि आप डाउनलोड करने का पूरा प्रोसेस जानना चाहते हैं तो नीचे दिए हुए सभी स्टेप को फॉलो करते हुए काफी आसान तरीके से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करेंगे।

  • सबसे पहले आप समिति के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाएं।
  • या नहीं तो डायरेक्ट नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने ऑफिशल पेज एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए खुल जाएगा।
  • जिसमें आप अपना यूजर आईडी पासवर्ड दर्ज करके लॉगिन बटन पर क्लिक करें।
  • उसके बाद डाउनलोड एडमिट कार्ड वाले विकल्प पर क्लिक कीजिएगा।
  • अब आपके स्क्रीन पर एडमिट कार्ड देखने को मिल जाएगा।
  • अब आप अपने एडमिट कार्ड को प्रिंट आउट कर अपने पास सुरक्षित रख लीजिए।

इस प्रकार से आप काफी आसान तरीके से घर बैठे अपने मोबाइल से ही Bihar DElEd Admit Card 2024 Download Link के माध्यम से काफी आसान तरीके से कर सकेंगे। यदि आपको भी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना है तो नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से आप सभी अपना-अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे जब बोर्ड की ओर से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लिंक जारी किया जाएगा तब से आप सभी अपना-अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करेंगे।

Bihar DElEd Admit Card 2024 Download Link

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Download Admit Card Link Active Soon
Download Exam Date & Admit Card Notice Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *