Anganwadi Bharti Online Form 2022 : आवेदन शुरू 8वीं या 10वीं पास करें अप्लाई New Best Link Active

Anganwadi Bharti Online Form 2022 : नमस्कार दोस्तों आप सभी का हमारे इस नए आर्टिकल में स्वागत करते हैं इस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी प्यारे मित्रों को बताएंगे कि Anganwadi Bharti Online Form 2022 कैसे बनेंगे. इसकी पूरी जानकारी हमारी इस आर्टिकल में विस्तार पूर्वक बताया जाएगा तो आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें और अपने दोस्तों में शेयर भी करें।

जितने भी स्टूडेंट आंगनबाड़ी भर्ती 2022 का इंतजार कर रहे थे अब उन सभी छात्र-छात्राओं का इंतजार अब फाइनली समाप्त हुआ आगनबाडी की ओर से काफी है बड़ी भर्ती निकाली गई है जिसके लिए आवेदन जल्द ही शुरू की जाएगी आइए इस आर्टिकल में हम आपको इस भर्ती संबंधित और भी अन्य जानकारी जैसे की शैक्षणिक योग्यता आयु सीमा कब से आवेदन किया जाएगा आवेदन कैसे करेंगे इसकी पूरी जानकारी है हम आपको इस आर्टिकल में प्रदान करेंगे तो आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

Anganwadi Bharti Online Form 2022

Anganwadi Bharti Online Form 2022 : आवेदन शुरू 8वीं या 10वीं पास करें अप्लाई New Best Link Active
Anganwadi Bharti Online Form 2022 : आवेदन शुरू 8वीं या 10वीं पास करें अप्लाई New Best Link Active

आंगनवाड़ी भर्ती कब निकलेगी?

आप सभी को बताते चलें कि आंगनबाड़ी भर्ती को निकाल दिया गया है जिसमें बाल विकास सेवा द्वारा इसमें उत्तर प्रदेश लखनऊ इन सारे जगहों पर आंगनवाड़ी के लिए भर्ती निकाली गई है. जिसमें आंगनवाड़ी वैकेंसी के मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में भी लगभग 53000 महिलाओं और उम्मीदवारों को नियुक्ति आंगनवाड़ी विभिन्न रिक्त पदों पर ली जाएगी जिसमें महिलाओं को सबसे ज्यादा इस में भर्ती की उम्मीदवार चयनित तौर पर लिए जाएंगे

Bihar Anganwadi Bharti 2022 : जिसकी सूचना अधिकारी वेबसाइट द्वारा आज दी गई है आप सभी को बताते चलें आंगनवाड़ी की भर्ती आप सभी को ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से सारी जानकारियां दिया गया है जिसे आप लोग नीचे दिए गए महत्वपूर्ण लिंक के माध्यम से जान सकते हैं. और आप सभी को बताते चलें कि आंगनवाड़ी भर्ती के लिए ज्यादा जानकारी के लिए नीचे संपूर्ण जानकारियों को पढ़ें।

आंगनवाड़ी भर्ती के लिए क्या क्या दस्तावेज लगेंगे?

आप सभी उम्मीद वादों को बता दें कि आवेदक करता का दसवीं का मार्कशीट या अंक प्रमाण पत्र होना अनिवार्य है जो भी ऑनलाइन करेंगे उन सभी का हस्ताक्षर एवं फिंगरप्रिंट आप सभी को बताते चलें. कि आवेदन कर्ता का एक फोटो दो पासपोर्ट साइज होना चाहिए. उन सभी को करुणा सर्टिफिकेट की वैक्सीन सर्टिफिकेट का एक कॉपी और आवेदक करता का आधार कार्ड, आय प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र और राशन कार्ड मूल निवास प्रमाण पत्र रोजगार पंजीकरण आदि इन सभी दस्तावेजों के साथ आप लोग ऑनलाइन आवेदन के लिए इच्छुक कर पाएंगे।

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए योग्यता क्या रखी गई है?

आप सभी को बताते चले आंगनवाड़ी वैकेंसी में महिलाएं उम्मीदवार को 10वीं या 12वीं पास होना अनिवार्य है. अर्थात आप सभी को बताते चलें कि इस भर्ती में महिलाओं उम्मीदवारों को मेरिट लिस्ट के आधार पर चयनित किया जाएगा इसमें दसवीं पास उम्मीदवार ही ऑनलाइन आवेदन के लिए इच्छुक होंगे।

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आयु सीमा क्या रखी गई है।

आप सभी को बताते चले आंगनवाड़ी भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष रखी गई है अगर आगे की बात करें तो आंगनवाड़ी भर्ती के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई है तथा कुछ अपडेट ओं के अनुसार इस आयु सीमा को बढ़ाया भी जा सकता है।

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए किस आधार पर चयन सूची निकाला जाएगा?

आप सभी उन छात्र एवं छात्राओं को बता दें जो लोग आंगनबाड़ी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो उन सभी को बताते चलें जो भी उम्मीदवार 10वीं और 12वीं पास है उन्हीं को इस योजना में ऑनलाइन करने की आपत्ति दी जा सकती है जिसमें ऑनलाइन आवेदन करने के बाद आप सभी मेरिट लिस्ट उन्हीं छात्र एवं छात्राओं को दी जाएगी जो कम से कम 10 वीं पास होंगे जिसे आप लोग अधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से देख सकते हैं।

आंगनवाड़ी भर्ती में ऑनलाइन आवेदन के लिए कितना शुल्क लगता है?

अधिकारी को अपडेट और आंगनवाड़ी वैकेंसी के अधिकारिक सूचनाओं के अनुसार बताएं तो जनरल जाति के लिए ₹350 रखी गई है वही एससी एसटी के लिए ₹250 रखी गई है. अगर अन्य जाति की बात करें. तो ₹250 रखी गई है जिसके लिए आप सभी ऑनलाइन आवेदन ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से कर पाएंगे जिसकी सूचना अधिकारिक वेबसाइट द्वारा दी गई है।

आंगनवाड़ी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?
  • आंगनवाड़ी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आप सभी को अप्लाई ऑनलाइन फॉर आंगनवाड़ी वैकेंसी 2022 ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • जब भी आप उस ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने एक नया पेज देखने को मिलेगा।
  • उस पेज में आप सभी को अपने संबंधित सभी दस्तावेज और पर्सनल डिटेल्स को भरना है और सबमिट करना है।
  • समित करते हैं आप सभी को एक नया पेज खुलेगा उसमें अपने दस्तावेज को अपलोड करें और फिर सम्मिट ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • फिर आवेदक करता अपने कैटेगरी के अनुसार पैसे को वहां भुगतान करना है।
  • भुगतान करने के बाद आपका वहां सफलतापूर्वक ऑनलाइन आवेदन हो चुका है
  • जिसे आप ऑनलाइन रिसीविंग को प्रिंट कर सकते हैं।
Anganwadi Bharti Online Form 2022 – Important Link
Join us Whatsapp & Telegram Join Now || Join Now
Application Last Date 30/11/2022
Online Form Link 1 || Link 2 || Link 3
Official Website Click Here
FAQ’s – Anganwadi Bharti Online Form 2022
आंगनवाड़ी भर्ती के लिए कितने पदों पर भर्ती निकाली गई है?
Ans-53,000
आंगनबाड़ी भर्ती के लिए अधिकारिक सूचना कब जारी की जाएगी?
Ans-आप सभी को बता दे आंगनवाड़ी वैकेंसी के लिए अधिकारी सूचना November 2022 में ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से जारी किया जाना है।
आवश्यक सूचना :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम अब तक सबसे पहले इस Website के माध्यम से पहुंचाते रहेंगे www.studyexam399.com, तो आप हमारे Website को फॉलो करना ना भूलें।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरूर करें।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद….

नीचे दिए गए सोशल मीडिया के आइकन पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते हैं जिस से आने वाली नई योजनाओं की जानकारी आप तक पहुंच सके।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Loan Apply  Tech Knowledge 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *