Aanganwadi Sevika Sahayika Bharti 2023 : नई भर्ती आंगनवाड़ी सेविका और सहायिका के पदों पर 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन

Aanganwadi Sevika Sahayika Bharti 2023 : नमस्कार दोस्तों यदि आप भी आंगनवाड़ी में नौकरी के लिए इच्छा रखते हैं. तो आप लोगों के लिए काफी अच्छी खबर है की आंगनवाड़ी के लिए सेविका और सहायिका के पदों पर बंपर भर्ती निकाली गई है इस पद के लिए ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन लिए जा सकते हैं आपको बता दे कि इस पद के लिए 53000 से भी अधिक पदों पर भर्ती किए जाएंगे इससे संबंधित अभी कोई भी ऑफिशल नोटिफिकेशन नहीं आया है सिर्फ यह जो जानकारी आपको बताई जा रही है इंटरनेट के माध्यम से ली गई है।

यदि आप आंगनबाड़ी में नौकरी खोज रहे हैं तो आपके लिए सुनहरा अवसर है इस भर्ती के लिए आप आवेदन कर सकते हैं इसके लिए कौन कौन से डॉक्यूमेंट लगेंगे कैसे आवेदन होगा आवेदन का क्या प्रक्रिया है इन सभी के बारे में इस आर्टिकल में चर्चा की जाएगी आप पहले से ही सभी डॉक्यूमेंट रेडी रखे जैसे ही आवेदन शुरू होते हैं आप तुरंत जो है आवेदन कर सकते हैं।

Aanganwadi Sevika Sahayika Bharti 2023 : नई भर्ती आंगनवाड़ी सेविका और सहायिका के पदों पर 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन
Aanganwadi Sevika Sahayika Bharti 2023 : नई भर्ती आंगनवाड़ी सेविका और सहायिका के पदों पर 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन

तो आइए हम जानते हैं इस आर्टिकल के माध्यम से किस प्रकार से आप काफी आसान तरीके से Aanganwadi Sevika Sahayika Bharti 2023 के लिए आवेदन करेंगे जिसकी संपूर्ण जानकारी यहां पर एक-एक बिंदु यहां पर अच्छी तरह से बताया गया है उन सभी बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए घर बैठे आप आवेदन कर सकेंगे।

आंगनबाड़ी सेविका सहायिका भर्ती कब आएगी

यदि आपके भी मन में कई सारे सवाल हैं कि आंगनबाड़ी के नई भर्ती सेविका और सहायिका के पदों पर आवेदन कब से शुरू होगा तो आप सभी को इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं. किस प्रकार से आप घर बैठे काफी आसान तरीके से Aanganwadi Sevika Sahayika Bharti 2023 के लिए आवेदन करेंगे इसके लिए जो है जल्द ही नई विज्ञापन जारी की जाएगी ऑफिशल वेबसाइट पर तो आप सभी ऑफिशल वेबसाइट पर अपना नजर बनाए रखें या नहीं तो हमारे वेबसाइट के माध्यम से भी आपको इसकी जानकारी दे दी जाएगी।

आप सभी को बता दें कि है हमारे द्वारा यह आर्टिकल आंगनवाड़ी सेविका सहायिका भर्ती 2023 के लिए जो बताया गया है यह जानकारी इंटरनेट से निकाली गई है यदि आपको इस भर्ती संबंधित और भी जानकारी चाहिए तो आप इंटरनेट पर जाकर सर्च कर सकते हैं या नहीं तो ऑफिसियल वेबसाइट पर इससे संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Aanganwadi Sevika Sahayika Bharti 2023 शैक्षणिक योग्यता

यदि आपके भी मन में सवाल चल रहा है कि आंगनबाड़ी नई भर्ती सेविका सहायिका के लिए शैक्षणिक योग्यता क्या रहेंगे तो आप सभी को बता दें कि इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात की जाए तो पिछली बार जो भर्ती निकाली गई थी उसके अनुसार शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास रखी जा सकती है।

अगर आपको शैक्षणिक योग्यता से संबंधित और भी अधिक जानकारी प्राप्त करना है तो आप ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

आंगनवाड़ी नई भर्ती हेतु आयु सीमा क्या है?

यदि आप जानना चाहते हैं आंगनबाड़ी सेविका सहायिका नई भर्ती हेतु आयु सीमा क्या है तो आप सभी को बताते चले कि इस भर्ती हेतु आयु सीमा की बात की जाए तो 18 वर्ष से अधिक और 45 वर्ष से कम आयु के उम्मीदवार इस भर्ती हेतु आवेदन कर सकेंगे लेकिन आपको बता दे आयु सीमा से संबंधित और भी अधिक जानकारी विस्तार पूर्वक अगर आपको जानना हो तो आप ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर जरूर देखें।

Aanganwadi Sevika Sahayika Bharti 2023 के लिए आवेदन कब से शुरू होंगे?

आप सभी को बताते चले कि आंगनबाड़ी सेविका सहायिका भर्ती 2023 के लिए यदि आप आवेदन करने का इंतजार कर रहे हैं तो आप लोगों का इंतजार जो है अब आने वाले कुछ दिनों में जल्द ही समाप्त होने वाला है क्योंकि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया गया है कि अगले माह तक आंगनवाड़ी नई भर्ती हेतु विज्ञापन ऑफिशल वेबसाइट पर जारी किए जा सकते हैं।

  • आवेदन करने की तिथि :- तय नहीं की गई है
  • आवेदन करने की अंतिम : निर्धारित नहीं की गई है

Aanganwadi Sevika Sahayika Bharti 2023 ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कैसे करें?

यदि आप भी आंगनबाड़ी सेविका सहायिका का भर्ती हेतु यदि आप आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दिए हुए सभी स्टेप को फॉलो करते हुए काफी आसान तरीके से आवेदन कर सकेंगे।

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएंगे।
  • जा नहीं तो नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करेंगे।
  • अब आपके स्क्रीन पर एक नया डैशबोर्ड खुलेगा।
  • आवेदन फॉर्म ने मांगी गई सभी जानकारी भरेंगे उसके बाद नेक्स्ट बटन पर क्लिक करें।
  • अब आपके स्क्रीन पर डॉक्यूमेंट अपलोड करने का ऑप्शन आएगा स्कैन करके अपलोड करेंगे।
  • अब आप कैप्चा कोड दर्ज करके टर्म्स एंड कंडीशन को एक्सेप्ट कर फाइनल सबमिट वाले विकल्प पर क्लिक करेंगे।
  • अब आपके स्क्रीन पर रिसीविंग देखने को मिलेगा।
  • जिसका प्रिंट आउट निकाल कर या स्क्रीनशॉट लेकर अपने पास सुरक्षित जरूर रख लें।

अतः कुछ इस प्रकार से Aanganwadi Sevika Sahayika Bharti 2023 के लिए आवेदन करेंगे जैसे ही आवेदन शुरू होता है नीचे दिए हुए लिंक के माध्यम से आप सभी उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे।

Aanganwadi Sevika Sahayika Bharti 2023

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Online Apply Click Here
Download Notification Coming Soon
Official Website Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *