SRH vs KKR Dream 11 Best Team Prediction : Dream 11 पर आज इन खिलाड़ी को कैप्टन और वाइस कैप्टन बनाओ और जीतो 2 करोड़ रुपए

SRH vs KKR Dream 11 Best Team Prediction : आई.पी.एल 2023 आज का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता किंग राइडर्स के बीच राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

आपको बता दें कि अगर आप भी इस मुकाबला मैं अपना dream 11 टीम बनाना चाहते हैं तो आज के इस आर्टिकल के माध्यम से चर्चा करेंगे कैसे आप dream 11 टीम को बना सकते हैं किस प्रकार से अपनी टीम को फर्स्ट रैंक पर लाएंगे इसके बारे में चर्चा करेंगे तो आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें और अपने दोस्तों में इस आर्टिकल को जरूर शेयर करें।

SRH vs KKR Dream 11 Best Team Prediction : Dream 11 पर आज इन खिलाड़ी को कैप्टन और वाइस कैप्टन बनाओ और जीतो 2 करोड़ रुपए
SRH vs KKR Dream 11 Best Team Prediction : Dream 11 पर आज इन खिलाड़ी को कैप्टन और वाइस कैप्टन बनाओ और जीतो 2 करोड़ रुपए

SRH vs KKR Dream 11 Best Team Prediction

SRH vs KKR Dream 11 Best Team Prediction : अगर आप भी dream 11 पर अपना टीम बनाने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत ही अपना टीम dream11 पर बनाएं क्योंकि dream11 टीम बनाना काफी आसान हो गया है मात्र 5 से 10 मिनट के अंदर अपना टीम को बना सकते हैं तो आइए जानते हैं कैसे आप अपना टीम dream 11 पर बनाएंगे और अपनी टीम के लिए कैप्टन और वाइस कैप्टन कैसे सुनेंगे इसके बारे में विस्तार पूर्वक जानते हैं।

क्योंकि बहुत सारे ऐसे युवा हैं जो रोजाना dream 11 पर अपना टीम तो बना रहे हैं लेकिन उसका प्रिडिक्शन क्या हुआ जो भी टीम बनाते हैं व्हाट इज फर्स्ट रैंक को प्राप्त नहीं होता है और उसका सपना टूट जाता है करोड़ों रुपए जीतने का तो आज किस आर्टिकल में हम आपको विस्तार पूर्वक कुछ नए ट्रिक के बारे में चर्चा करेंगे कि आखिर किस ट्रिक को अपनाकर रोजाना लोग पैसे कमा रहे हैं करोड़ों रुपए उसी के बारे में चर्चा करेंगे।

Dream11 में अपने प्लेयर को किस प्रकार से चुने?

SRH vs KKR Dream 11 Best Team Prediction : तो आप सभी को बता दें कि जब भी आप dream 11 पर अपने प्लेयर को सुन रहे हैं तो उस प्लेयर का पिछला परफॉर्मेंस जरूर चेक कर लें यानी पिछले कई मैचों से उस प्लेयर का किस तरह का परफॉर्मेंस चल रहा है इसे जरूर ध्यान में रखें उसके पश्चात ही आपस उस प्लेयर को अपने टीम में शामिल करेंगे ठीक इसी प्रकार से आप टोटल 11 प्लेयर को चुनेंगे।

कैसे आप dream11 पर कैप्टन और वाइस कैप्टन बनाएंगे?

SRH vs KKR Dream 11 Best Team Prediction : अगर आप भी dream 11 पर अपनी टीम के लिए कैप्टन और वाइस कैप्टन बनाने में काफी कन्फ्यूज हो रहे हैं तो अब आपको कंफ्यूज होने की जरूरत नहीं है काफी आसान हो गया है dream 11 पर अपना टीम में किसी भी प्लेयर कैप्टन या वॉइस कैप्टन बनाना तो सबसे पहले आपको बता दें कि कुछ नियमों को फॉलो करना होता है कैप्टन और वॉइस कैप्टन बनाने से पहले।

dream 11 पर अपने टीम के लिए कैप्टन या वाइस कैप्टन सुन रहे हैं तो सबसे पहले अपने कैप्टन या वाइस कैप्टन जिस प्लेयर को बना रहे हैं उस प्लेयर का पिछला परफॉर्मेंस जरूर चेक कर ले उसके पश्चात ही उसका कैप्टन और वाइस कैप्टन का परफॉर्मेंस किस प्रकार से है उसे भी ध्यान में रखें उसके बाद ही आप किसी भी प्लेयर को अपने टीम में कैप्टन या वॉइस कैप्टन के रूप में चुन सकते हैं।

SRH vs KKR Dream 11 Best Team Prediction : आपको बताते चलें कि बहुत सारे ऐसे विजेता जो dream 11 पर पहले बहुत बार फर्स्ट्रैंक आ चुके हैं उनका कहना है कि ऑलराउंडर को ज्यादातर आप dream 11 पर कैप्टन या वाइस कैप्टन के रूप में चुनिए क्योंकि ऑलराउंडर आपको दो से 3 तरह से फायदा देगा। इसीलिए आप भी अपनी टीम के लिए अगर कैप्टन या वॉइस कैप्टन चुन रहे हैं तो ऑलराउंडर की तरफ ज्यादा झुकाव दे अगर आपका ऑलराउंडर का परफॉर्मेंस ठीक नहीं है तब आप किसी और प्लेयर की तरफ जा सकते हैं।

SRH vs KKR Dream 11 Best Team Prediction : हमने कुछ तस्वीर टीम बनाकर इस आर्टिकल में दे दिया है उसे आप जरूर चेक कर ले उसके अनुसार आप एक बेहतर टीम को बनाने का कोशिश करें लेकिन आपको अपने सूझबूझ के हिसाब से ही अपनी टीम को बनाना है और एक इंपॉर्टेंट जानकारी यह है कि dream 11 पर टीम को कैसे बनाया जाता है किस प्रकार से बनाना है इससे अधिक जानकारी के लिए आप नीचे दिए हुए लिंक को फॉलो करके अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

dream11 पर अगर आप का भी सपना है फर्स्ट रैंक आने का और अभी तक आप एक बार भी नहीं आया है तो आज किस आर्टिकल में हमने आपको पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक बतलाया है कैसे आप dream11 पर अपना एक बेहतर टीम बना सकते हैं।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Today Dream 11 Team Click Here
Download Dream 11 App Click Here
Dream 11 Official Website Click Here

Disclaimer : आर्टिकल में आप सभी को बताया गया है कि Dream 11 में किस प्रकार आप टीम बनाकर खेल सकते हैं और इस पोस्ट में कोई भी गलती पाई जाती है तो यह वेबसाइट किसी भी तरह से जिम्मेदार नहीं होगा क्योंकि यह सारी जानकारी इंटरनेट से लाई गई है अगर आप लोग इस पोस्ट में कोई त्रुटि पाई जाती है तो हमें और हमारी टीम से संपर्क करें उस त्रुटि को डिलीट कर दिया जाएगा आप लोग Dream 11 खेलने से पहले आप लोग अपने समाज और खुद के साथ खेल सकते हैं जो Dream 11 का सुझाव हमारी तरफ से नहीं दिया जा रहा है आप लोग अपने सुझाव के ऊपर ही Dream 11 को खेलेंगे।

Disclaimer : इस गेम में वित्तीय जोखिम का एक तत्व शामिल है और इसकी लत लग सकती है कृपया जिम्मेदारी से और अपने स्वयं के जोखिम पर ही इसे खेलें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *