PM Kisan 12th Installment Status Check 2022 New Best Link Active – pmkisan.gov.in Status Check 2022, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का पैसा आज किसानों के खाते में भेजे जाएंगे यहां से चेक करें अपना स्टेटस पैसा खाते में आया या नहीं

PM Kisan 12th Installment Status Check 2022 : नमस्कार प्यारे किसान भाइयों आप सभी का हमारे चैनल में स्वागत करते हैं किस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी को बताएंगे कि PM Kisan 12th Installment Status Check 2022 कैसे करेंगे इसकी पूरी जानकारी विस्तारपूर्वक बताएंगे तो आप इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें और अपने दोस्तों में शेयर करें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएम किसान सम्मान निधि योजना का PM Kisan 12th Installment को आज यानी 17 अक्टूबर 2022 को लाइव आकर किसानों से संवाद करते हुए ऑनलाइन बटन दबाकर किसानों के खाते में ₹2000 की धनराशि ट्रांसफर करेगी।

जिन किसान भाइयों प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ दिया जाता है उन्हीं के खाते में पैसे ट्रांसफर किए जाएंगे आपको बता दें कि किसान भाई PM Kisan 12th Installment Status Check 2022 वाला चेक करने के लिए हमारे इस आर्टिकल में विस्तार पूर्वक बताया गया है आप कैसे PM Kisan 12th Installment Status Check 2022 करेंगे।

PM Kisan 12th Installment Status Check 2022

PM Kisan 12th Installment Status Check 2022 New Best Link Active - pmkisan.gov.in Status Check 2022, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का पैसा आज किसानों के खाते में भेजे जाएंगे यहां से चेक करें अपना स्टेटस पैसा खाते में आया या नहीं
PM Kisan 12th Installment Status Check 2022 New Best Link Active – pmkisan.gov.in Status Check 2022, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का पैसा आज किसानों के खाते में भेजे जाएंगे यहां से चेक करें अपना स्टेटस पैसा खाते में आया या नहीं

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत राज्य के सभी लगभग 80 लाख किसानों के खाते में ₹2000 आज भेजी जाएगी केंद्र सरकार की योजना के तहत 2-2 हजारों रुपए की तीन किस्तों के रूप में साल में ₹6000 किसानों के खाते में ट्रांसफर किए जाते हैं। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ₹2000 किसानों के खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे। इस योजना के तहत किसानों को ₹500 प्रति माह के हिसाब से राशि दी जाती है 4 महीने की राशि एक साथ एक किसान को मिलते हैं।

PM Kisan 12th Installment 2022 kab Aayega

आपको बताते प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत 12वीं किस्त का पैसा किसानों के खाते में 17 अक्टूबर 2022 को भेजे जाएंगे, आपको बता दें कि प्रधानमंत्री किसानों से सीधे संवाद करेंगे. और फिर PM Kisan 12th Installment 2022 ऑनलाइन के माध्यम से किसानों के खाते में ट्रांसफर करेंगे।

PM Kisan 12th Installment 2022 किसानों के खाते में DBT के माध्यम से पैसा किसानों के खाते में पैसे ट्रांसफर किए जाते हैं. हो सकता है कि आपके बैंक खाते में 17 अक्टूबर 2022 को यह पैसा 11:00 बजे ना पहुंचे क्योंकि इसमें थोड़ा प्रोसेस लगता है तो इसीलिए आप अपना बैंक खाता एक या दो घंटा बाद जरूर चेक करें या हो सकता है 1-2 दिन भी लग सकता है आपके बैंक खाते में पैसा पहुंचने में तो इसीलिए आप PM Kisan 12th Installment 2022 का पैसा का चिंता ना करें क्योंकि पैसा ट्रांसफर कर दिए गए हैं बैंक के माध्यम से आपके खाते में कुछ समय बाद आ जाएगा।

NPCI क्या है? बैंक खाता को लिंक करना अनिवार्य है क्या?

नमस्कार दोस्तों आप सभी को बता दें कि किसी भी सरकारी योजना का पैसा लेने के लिए बैंक खाते में आपका बैंक खाता एनपीसीआई से लिंक होना अनिवार्य है या नहीं अगर आप किसी भी सरकारी योजना का लाभ ले रहे हैं तो आपका बैंक खाता एनपीसीआई से लिंक होना चाहिए तो ही आपको सरकारी योजना का पैसा बैंक खाता में आएगा अगर आपका बैंक खाता एनपीसीआई से लिंक नहीं है तो आप अपने नजदीकी बैंक शाखा प्रबंधक के पास जाकर अपने बैंक के अकाउंट को एनपीसीआई से लिंक जरूर करवाएं।

अगर आपका बैंक अकाउंट एनपीसीआई से लिंक है तो आपको प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का बारहवीं किसका पैसा जरूर आपके बैंक खाते में ट्रांसफर की जाएगी। हो सकता है यह पैसा आने में 1 से 2 दिन का समय लगे लेकिन आपके बैंक खाते में जरूर आ जाएगा उसके लिए आप अपना बैंक खाता को जरूर चेक करते रहें अगर आप स्टेटस चेक करना चाहते हैं प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना बाड़मेर किसका तो जिसके लिए हमारे इस आर्टिकल में विस्तार पूर्वक नीचे बताया गया जिससे आप जरूर पढ़ें।

PM Kisan 12th Installment Status Check 2022 कैसे करें?

  • 12वीं किस्त स्टेटस चेक करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएंगे।
  • या नहीं तो नीचे दिए हुए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने एक नया डैशबोर्ड खुलेगा।
  • जहां आप अपना मोबाइल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर के सहायता से बेनिफिशियरी स्टेटस चेक करेंगे।
  • अब आप कैप्चा कोड दर्ज करेंगे और “Get Data’ वाले विकल्प पर क्लिक करेंगे।
  • अब आपकी स्क्रीन पर PM Kisan 12th Installment Status आ जाएगा।
  • जिसका प्रिंट आउट या स्क्रीनशॉट जरूर निकलवा लें।

अतः कुछ इस प्रकार से PM Kisan 12th Installment Status Check 2022 करेंगे। जो भी किसान भाई लोग अब तक प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का स्टेटस चेक नहीं किए हैं तो नीचे दिए हुए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से चेक करेंगे।

PM Kisan 12th Installment Status Check 2022 – Important Link
 Join Whatsapp Group   Join Telegram Group 
12th Installment Status Check Link Click Here
Beneficiary Status Click Here
Forget Registration Number Click Here
Download Short Notice Click Here
e KYC Status Check Link Click Here
Official Website Click Here
FAQs PM Kisan 12th Installment Check Online
PM Kisan 12th Installment Status Check 2022 कैसे करें?
Ans- पीएम किसान 12वीं किस्त का स्टेटस देखने के लिए ऊपर दिए गए सभी स्टेट को फॉलो करें और स्टेटस चेक करेंगे।
PM Kisan 12th Installment kab aayegi?
Ans- प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का पैसा 17 अक्टूबर 2022 को सुबह 11:00 बजे किसानों के खाते हैं ट्रांसफर किए जाएंगे।
आवश्यक सूचना :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम अब तक सबसे पहले इस Website के माध्यम से पहुंचाते रहेंगे www.studyexam399.com, तो आप हमारे Website को फॉलो करना ना भूलें।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरूर करें।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद….

नीचे दिए गए सोशल मीडिया के आइकन पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते हैं जिस से आने वाली नई योजनाओं की जानकारी आप तक पहुंच सके।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Loan Apply  Tech Knowledge 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *